Close

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एलान, कोरोना से मारे गए पत्रकारों के परिजनों को मिलेंगे पांच लाख

रायपुर: छत्तीसगढ़ की सरकार कोविड-19 के चलते जान गंवाने वाले मीडियाकर्मियों के परिजन को पांच लाख रुपये का वित्तीय सहयोग देगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सुबह ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. इसके साथ ही कोरोना होने के बाद अस्पताल में इलाज करवाने का खर्च भी राज्य सरकार देगी.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ”कोरोना से दिवंगत हुए मीडिया कर्मी के आश्रित परिजनों को छत्तीसगढ सरकार पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी.”

उन्होंने आगे लिखा, ”साथ ही जिन मीडिया कर्मी ने कोविड से पीड़ित होने पर अस्पताल में भर्ती होकर इलाज कराया है, उनके इलाज में आये खर्च की प्रतिपूर्ति भी राज्य शासन करेगा.”

इससे पहले रविवार को राज्य सरकार की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति जारी की गयी थी. इसमें कहा गया कि मीडिया प्रतिनिधि कल्याण सहायता नियमों के तहत यह सहयोग राशि दी जाएगी.

प्रेस रिलीज़ में कहा गया कहा, ”कोविड-19 के कारण अस्पतालों में भर्ती मीडियाकर्मियों के उपचार का खर्च भी राज्य सरकार उठाएगी. जनसंपर्क निदेशालय कोविड-19 से प्रभावित मीडियाकर्मियों के परिवार के बारे में सूचना जुटा रहा है.” सहयोग के पात्र लोगों को मानक प्रारूप में आवेदन अपने जिले के जनसंपर्क कार्यालयों में जमा कराना चाहिए.

 

ये भी पढ़ें – ट्विटर और सरकार का झगड़ा बढ़ा, कंपनी ने हाई कोर्ट में कहा- IT कानून को माना, केंद्र बोला- ऐसा नहीं हुआ

One Comment
scroll to top