Close

राशिफल: कर्क, कन्या, मीन राशि वाले सावधान रहें, सभी 12 राशियों का जानें राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 2 जून 2022 गुरुवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया की तिथि है. आज चंद्रमा मिथुन राशि में गोचर कर रहा है. आज आद्रा नक्षत्र है. मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा? आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन मेष राशि वालों को किसी तरह के वाद-विवाद में नहीं फंसना है, क्योंकि नकारात्मक ग्रह झगड़ा कराने वाले हैं, अलर्ट रहें. काम अधिक करना पड़ रहा है और सैलरी कम है तो परेशान न हों, नए अवसर मिलेंगे. कारोबारी धन को लेकर सजग रहें, चोरी होने की आशंका है, ऐसे में सब पर महीन निगाह रखनी होगी. युवाओं पर अभिभावकों का दबाव रहेगा, अपेक्षाकृत काम समय पर समाप्त करके दें. सेहत के मामले में हल्का फुल्का ही भोजन करें, अन्यथा पेट संबंधी दिक्कत हो सकती है. परिवार में रिश्तों के महत्व को समझना होगा, जो जिस महत्व का है उसे उतना ही महत्व देना होगा.

वृष- आज के दिन इस राशि के लोगों के लिए खुशखबरी प्राप्त होगी. करियर से रिलेटेड जो भी दिक्कतें थी वह अब ठीक होती नजर आ रही है. व्यापार में लाभ कमाने के लिए दिन अच्छा है, कुछ नया करने का प्रयास करें. विद्यार्थियों को अपनी उच्च शिक्षा के लिए तैयारियों पर फोकस करना चाहिए. शिक्षा तो जितनी मिल जाए कम है. महिलाओं को हार्मोन से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है लेकिन परेशान होने वाली कोई बात नहीं है. भाइयों से विवाद हो तो भी प्रेम से उसका निस्तारण करें. यदि विवाद न्यायालय में हो तो समझौते से इसका हल निकल सकता है.

मिथुन- आज के दिन सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और  जरूरतमंद लोगों की सेवा करने का मौका हाथ से जाने न दें. बॉस के बनाए गए नियमों का पूरी तरह से पालन करें, अन्यथा वह नाराज हो सकते हैं जिससे आपको भविष्य में नुकसान होगा. व्यापारियों को ग्राहकों के सामने स्टाफ पर गुस्सा नहीं करना है, ऐसा करने से नुकसान अपना ही होगा. युवाओं को टेक्नोलॉजी में खुद को अपडेट करना चाहिए, जनरल नॉलेज भी पढ़े. पाचन तंत्र संबंधी गड़बड़ी की आशंका है, इसलिए जंक फूड और तली चीजों से परहेज करें. परिवार के साथ यात्रा पर जाने का योग बन रहा है, ऐसे में इसका लाभ उठाएं .

कर्क- आज के दिन अपनों से किसी बात को लेकर नाराजगी हो जाए तो  क्रोध न करें. नौकरी में उन्नति के द्वार खुल सकते हैं, यदि विभागीय परीक्षाएं होती हैं तो उसमें बैठना चाहिए. फुटकर कारोबारियों के लिए मुनाफा हाथ लगेगा, तो वही बिक्री बढ़ाने के बारे में प्लान करना चाहिए. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा, उनके जो पाठ कमजोर हैं उन पर ध्यान देकर पढ़ना चाहिए. सेहत को देखते हुए शारीरिक स्फूर्ति बनाए रखना होगा, इसके लिए आपको जीवनशैली में सुधार लाने की जरूरत है. जीवनसाथी की सेहत नरम रह सकती है, स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दें. वैसे परिवार में आज शांति रहने वाली है.

सिंह- आज के दिन किन्हीं बातों को इग्नोर करना ही समझदारी होगी.  सकारात्मक ऊर्जा से पूर्ण रहेंगे, पूरे उत्साह से अपने काम को सम्पन्न करें. राजनीति से जुड़े लोगों को अपने काम का प्रचार प्रसार भी करना चाहिए तभी लोग पहचानेंगे क्योंकि अब जमाना मार्केटिंग का है. ऑफिशियल कामों में ओवर कॉन्फिडेंस ही गलतियों का कारण हो सकता है, इसलिए कांफिडेंस में रहें. व्यापारियों को बेवजह के विवादों से दूर रहना चाहिए, अपने काम धंधे में ही केंद्रित रहें तो अच्छा होगा. धारदार चीजों से बच के रहना होगा चोट लगने की प्रबल आशंका है. मां के स्वास्थ्य में जो भी गिरावट चल रही थी उसमें अब आराम मिलेगा.

कन्या- आज के दिन किसी के सामने दिखावा करने की जरूरत नहीं है. बॉस की बातों का गलत मतलब निकालते हुए गलतफहमी बिल्कुल नहीं पालनी है, यदि वह कुछ कहते हैं तो शांत रहें. खुदरा व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है किंतु इसका यह कतई मतलब नहीं है की वर्तमान में आपको कोशिश नहीं करनी है. खाने पीने का काम करने वाले सामान की गुणवत्ता पर नजर रखें, लोगों के स्वाद के साथ ही सेहत भी महत्वपूर्ण है. स्वास्थ्य की दृष्टि से जिनको बुखार है वह जांच करा लें, डेंगू होने की आशंका है. घर में यदि नवजात शिशु  है तो उसके स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

तुला- आज के दिन सर्वप्रथम कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखें. परिस्थितियों को समझते हुए इसकी तैयारी कर इससे बचा जा सकता है. जो टारगेट बेस्ड काम करते हैं उनके ऊपर काम का दबाव रहेगा. टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वाले कुछ परेशान रहेंगे, ऐसे में धैर्य रखते हुए इससे बाहर निकलना चाहिए. युवा वर्ग लक्ष्य निर्धारित करें और उसके प्रति पूरी ईमानदारी दिखाएं. सेहत के मामले में आज से ही खान पान पर कंट्रोल करें, क्योंकि बढ़ता हुआ वजन तमाम रोगों को न्योता दे सकता है. पारिवारिक समस्याओं का हल कराने में मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, मित्र हैं तो समस्या के निराकरण में सहयोग करेंगे.

वृश्चिक- आज के दिन किसी काम में मन न लगे गुरु का ध्यान और उनके मार्गदर्शन को अपनाना होगा. सहकर्मियों और अधीनस्थों का बदला स्वभाव आपको परेशान करेगा, तो वहीं दूसरी ओर विदेश में नौकरी करने वालों पर काम का दबाव रहेगा. कपड़े का कारोबार करने वालों के लिए दिन अच्छा मुनाफा लेकर आने वाला है. जो युवा सैन्य विभाग में अपने करियर की तलाश कर रहे हैं, उन्हें इस दिशा में प्रयास जारी रखना चाहिए, सफलता अवश्य मिलेगी. हेल्थ के मामले में आज का दिन सामान्य रहने वाला है लेकिन किसी तरह की लापरवाही करना ठीक नहीं है. पिताजी से दिल की बात शेयर करें.

धनु- आज के दिन जनसंपर्क व नेटवर्क को मजबूत करने के लिए हर संभव कोशिश करनी होगी, साथ ही समय निकाल अपनों से बातचीत करें.  संगीत कला से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. ऑफिस में बेवजह की गपशप में समय को न गवाएं, जो लोग घर से ही वर्क कर रहें हैं, उन्हें वर्क को अप टू डेट रखना होगा. खुदरा व्यापारियों को अपने नये प्रोडक्ट की सेल पर फोकस करना चाहिए. युवाओं  की नौकरी व विदेश से संबंधित कामकाज बनते नजर आ रहें हैं.आंखों में जलन आदि की समस्या हो सकती है. पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा सबके साथ मिल-जुलकर स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकते हैं.

मकर- आज के दिन मकर राशि वालों का किहीं बातों को लेकर मन उदासी की ओर जा सकता है, ऐसे में मन पसंदीदा कार्य करना चाहिए. सजग हो जाएं, बॉस आपके कामों का विवरण ले सकते हैं, ऐसे में पूरी रिपोर्ट अच्छे से तैयार कर लें. व्यापारी वर्ग माल का स्टॉक बनाकर रखें, कभी भी लंबी डिमांड आ सकती है या स्टॉक शार्ट हो सकता है. हेल्थ को लेकर आज फिसलन वाली जगहों पर संभल कर चलें, फिसलने से चोट लग सकती है टाइल्स में पानी पड़ा हो तो विशेष ध्यान रखें. मुसीबतों से निपटने के लिए अपनों का साथ आपको मनोबल देगा उनसे दिल की बात जरूर शेयर करें.

कुम्भ- आज के दिन किसी अनजान व्यक्ति की भावनात्मक बातों को सुनकर भरोसा नहीं करना चाहिए, इसका वह लाभ उठा सकते हैं. आवश्यक सेवाओं (एसेंशियल सर्विसेज) से जो जुड़े हों उन्हें आज बढ़ चढ़ कर काम करना चाहिए. नयी नौकरी की शुरुआत करने जा रहे हैं तो माता पिता से आशीर्वाद प्राप्त कर ही घर से निकलें. कारोबार में अभी आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है, भविष्य में आपके कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी, बस थोड़ा और इंतजार करना होगा. स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी की आशंका है, अपनी सेहत का ध्यान रखें. परिवार को लेकर आपका कोई कठोर फैसला दूसरों की भावना को चोट पहुंचा सकता है, थोड़ा समझ कर फैसला लेना होगा.

मीन- आज के दिन  सभी कामों में भाग्य का साथ मिलेगा, आप जो भी काम करेंगे उसमें सफल भी होंगे. धन संचित करने को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है. ऑफिस में कामकाज समय से पूरा हो इस बात का ध्यान रखना होगा,क्योंकि आपकी पहचान एक परिश्रमी व्यक्ति की है जो कि दूसरों से अलग करती है.  व्यापारियों को स्वार्थ सिद्ध करने के लिए सामान की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं करनी चाहिए. मौसम देखते हुए इस राशि के बच्चों का अभिभावकों को ध्यान देना होगा, उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. संतान आपकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे, जिससे आपको गर्व की अनुभूति होगी.

 

 

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 200 अंक टूटा, 16500 के नीचे फिसला निफ्टी

One Comment
scroll to top