Close

चुटकी भर नमक से ऐसे दूर होगी घर की परेशानियां, धन और सुख समृद्धि की होगी बरसात

 नमक जहां भोजन को स्वादिष्ट बनाता है. वहीं यह घर से दरिद्रता को दूर करता है. घर परिवार में सुख शांति लाता है.परिवार के लोगों को निरोगी बनाता है. घर में धन दौलत सुख समृद्धि की बरसात कराता है. यह घर में धन के प्रवाह को बनाये रखता है. बशर्ते नमक को नीचे बताये गए तरीकों के अनुसार इस्तेमाल करें. आइये जानें नमक से जुड़े ये उपाय.

घर की दूर होगी दरिद्रतासप्ताह में एक बार { गुरुवार को छोड़कर} पोंछा लगाते समय पानी में थोड़ा साबूत {खड़ा} नमक (समुद्री नमक) मिला लें. उसके बाद पोंछा लगाएं. इस टिप्स को करने से घर की दरिद्रता दूर हो जाती है तथा नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है.

घर में बना रहेगा धन का प्रवाह:  कांच के एक गिलास में थोडा सा नमक और पानी मिलाकर घर के नैऋत्य कोण में रखें और उसके पीछे लाल रंग का एक बल्व लगा दें. जब गिलास का पानी सूख जाये तो फिर से उसमें नमक और पानी का घोल रख दें. ऐसा करने से घर में धन का प्रवाह बना रहेगा.

धन प्राप्ति और बरकत हेतुनमक को कांच के बर्तन में रखें और उसमें चार-पांच लोंग डाल दें. इस नमक के टोटके को करने से घर में धन की आवक शुरू हो जायेगी तथा इसका प्रवाह बना रहेगा. घर में धन की बरकत होगी. ऐसा करने से जहां नमक में सुगंध बनी रहेगी, वहीं घर में धन की कमी नहीं होगी.

नहीं होगा पारिवारिक क्लेश:  घर में यदि परिवार को लेकर या पति-पत्नी के बीच कोई अनबन है या किसी भी प्रकार की मानसिक अशांति है, तो सेंधा या खड़े नमक का एक टुकड़ा शयनकक्ष के एक कोने में रखें, इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी. इस नमक के टुकड़े को महीने भर बाद बदलते रहें. ऐसा करने से घर में शांति रहेगी. परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा.

रोग से मुक्ति: घर में यदि कोई किसी रोग से पीड़ित हैं, तो वह अपना सिरहाना पूर्व की ओर करके सोएं तथा कांच की एक कटोरी में सेंधा नमक के कुछ टुकड़े रखकर शयन कक्ष में किसी एक कोने में रख दें. नमक के इस टोटके से आपकी सेहत धीरे-धीरे ठीक हो जायेगी.

 

ये भी पढ़ें –  कोरोना की दूसरी लहर से एक करोड़ से ज्यादा लोगों की गई नौकरी, 12 फीसदी हुई बेरोजगारी दर

One Comment
scroll to top