Close

बैकुंठपुर क्षेत्र 2.5 मिलियन टन कोयला उत्पादन लक्ष्य की ओर

एसईसीएल के सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा उत्पादन बढाने के लिए  लगातार फील्ड के दौरे में

बिलासपुर। एसईसीएल के सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा कोयले के उत्पादन में वृद्धि के लिए लगातार फील्ड में दौरे कर रहे हैं। सीएमडी  ने तीन दिन में तीन इलाकों का दौरा कर माईन प्लान के साथ उत्पादकता पर जोर दिया। बैकुंठपुर एरिया में निरीक्षण की शुरुआत चरचा आरओ वेस्ट माईन से की। इस वित्तीय वर्ष बैकुंठपुर क्षेत्र 2.5 मिलियन टन कोयला उत्पादन लक्ष्य की ओर अग्रसर है। चरचा ईस्ट पहुँचकर उन्होंने कटघोरी शाफ़्ट को देखा तथा कई सुझाव दिए । चरचा सीएचपी में  ई एंड एम की टीम को मशीनरी और व्यवस्था को अधिक प्रभावी बनाने के लिए योजना बनाने के निर्देश दिए।

कटकोना 3 /4  एरिया की बंद खदान के बारे में  सीएमडी डॉ मिश्रा  ने माईन प्लान व प्रोजेक्ट रिपोर्ट के ज़रिए उपलब्ध रिज़र्व, खदान की दिशा, तकनीक आदि का अध्ययन किया।  इसे पुन: चालू करने के लिए, समयबद्ध तरीक़े से कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

कटोरा सायडिंग में स्टॉक रिजर्व की व्यवस्था का अवलोकन करते हुए उन्होंने मानसून की तैयारी पूरी कर लेने को कहा, जिससे कि यहाँ पानी का  जमाव न हो। इसके बाद टीम झिलमिली माईन पहुँची । यहाँ  माईन प्लान, बेल्ट स्ट्रक्चर का निरीक्षण किया गया । पाण्डवपारा यूजी में माईन प्लान देखते हुए उन्होंने वर्किंग डिस्टेंस को कम करने का सुझाव दिया।  स्ट्राटा व वर्किंग के विषय में माईन टीम से जानकारी ली। पूरे विज़िट के दौरान उनका ज़ोर व्यवस्थागत सुधार (systemic improvement) पर था तथा इसके लिए उन्होंने सभी के सुझावों को बड़े ध्यान से सुना। क्षेत्र पहुँचने के साथ हीं सीएमडी डॉ मिश्रा ने एरिया कोर टीम के साथ बैठक की थी। खदानों के निरीक्षण के उपरांत वे एरिया जेसीसी सदस्यों से मिले तथा देर शाम वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की।

 

 

यह भी पढ़ें- श्रद्धा महिला मण्डल ने मातृछाया के बच्चों को जरुरत के सामान दिए

One Comment
scroll to top