Close

राशिफल: मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या समेत सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 3 जून 2022 शुक्रवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी की तिथि है. आज चंद्रमा मिथुन राशि में गोचर कर रहा है. आज पुनर्वसु नक्षत्र है. आज का दिन शिक्षा, जॉब, करियर, दांपत्य जीवन, बिजनेस आदि के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन संवाद और सहयोग आपके रिश्तों को और भी मजबूत करेगा. छोटी छोटी बातों को तूल न दें, ऑफिस में बेवजह की बातों से दूर ही रहना चाहिए. दवा का काम करने वाले कारोबारियों के लिए शुभ रहने वाला है, लेकिन खुदरा व्यापारियों को आर्थिक मामलों में सजग रहना चाहिए. युवाओं को गपशप में समय गुजारने से अच्छा है कि खुद को अपडेट करने में वक्त दें. स्वास्थ्य को लेकर आज जंक फूड और नॉनवेज के सेवन से बचना होगा. पिता जी के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा, पिता जी से सलाह है. विवाह योग्य लोगों को रिश्ता मिल सकता है.

वृष- आज के दिन आपको महत्वपूर्ण कामों में नजर रखनी होगी. ऑफिशियल कमियों को भी दूर करना होगा, यदि नौकरी में संकट चल रहा है तो शांत रहें. व्यापार में नए पार्टनर को जोड़ने की बात चल रही है तो उसे गंभीरता से लेते हुए हर पहलू पर विचार करें. युवाओं को वर्तमान में पढ़ाई पर निरंतर ध्यान देने की जरूरत है, याद किए गए अभ्यासों को भूल गए हैं, तो पुनः पढ़े. इंफेक्शन के शिकार हो सकते हैं, ऐसे में आपको सचेत रहने की सलाह है. परिवार में दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहें, यदि किसी को मदद की आवश्यकता है पड़े तो इंकार नहीं करना चाहिए.

मिथुन- आज के दिन लोग आपकी बात सुनेंगे, ऐसे में आपको उनको सही सलाह देनी चाहिए. सकारात्मक सोच में वृद्धि का प्रयास करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोग जल्दबाजी न करें, साथ ही रूल्स एंड रेगुलेशन को फॉलो करें. व्यापारियों को आर्थिक मामलों में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए क्रोध को खुद से दूर रखें. युवा वर्ग वरिष्ठों से उल्टा जवाब न दें. कान में दर्द या खुजली हो सकती है, भूल कर भी कान में कोई नुकीली चीज न डालें, जरूरत पर बड से साफ करें. परिवार में किसी प्रकार के विवाद की आशंका है. इस तरह के विवाद से आपका मन खिन्न हो सकता है.

कर्क- आज के दिन आपका मन किसी कारण उदास है तो म्यूजिक सुनें या फिर मूवी देखें. ऑफिस में नई चुनौतियां सामने आ सकती है, ऐसे में उससे नया सीखने का प्रयास करना होगा. कारोबारियों को पैसे का लेन देन बहुत सोच समझ कर करना चाहिए, नुकसान होने की आशंका है. युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी अच्छे से करनी होगी, भूलने की समस्या है तो कोर्स को लिख कर याद करें. आपकी सेहत अच्छी रहने वाली है, खानपान का ध्यान रखेंगे, तो मन मन भी प्रसन्न रहेगा. परिवार में छोटों से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, घर में सबके साथ अच्छा तालमेल रहेगा.

सिंह- इस राशि के लोगों को वाणी और व्यवहार में संयम बनाए रखना है, तो वहीं काम काज बनाने के लिए दूसरों से मदद लेनी पड़ सकती है. उच्चाधिकारियों का सम्मान करें. सहकर्मियों के साथ आज बहस करने की जरूरत नहीं है. व्यापारियों को एक बार खाता बही को देख लेना चाहिए. विदेशी सामानों की बिक्री से अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा. युवाओं को लक्ष्य प्राप्ति के लिए कठोर तप करना होगा, क्योंकि कहा भी गया है कि सोना आग में तपने के बाद ही अपनी चमक बिखेरता है. बीमारियों से छुटकारा मिलने वाला है बस आपको हार नहीं माननी है. अपनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा.

कन्या- आज के दिन मन अस्थिर रहेगा, ऐसे में मल्टी टास्क करने से बचना होगा., धर्म कर्म पर ध्यान देंगे तो आपके मान सम्मान में भी बढ़ोत्तरी होगी. नौकरी में बदलाव करना है तो आज का दिन आपके लिए ठीक नहीं है, कुछ समय के लिए रुक सके तो और बेहतर ऑप्शन मिल सकता है. ग्राहकों से खराब फीडबैक मिल सकता है, ऐसे में अपने प्रॉडक्ट की क्वालिटी और सर्विस को सुधारने की कोशिश करें. युवा मन को एकाग्र चित्त करें तभी काम में मन लगेगा. अच्छी सेहत के लिए अधिक देर तक अनावश्यक रूप से खाली पेट रहना ठीक नहीं है. भाइयों के साथ समय व्यतीत करें.

तुला- आज के दिन आप बहुत ही अच्छा महसूस करने वाले हैं, जिनसे भी मदद की उम्मीद लेकर जाएंगे वह निराश नहीं करेंगे. ऑफिस की ओर किसी दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है, तैयारी रखनी चाहिए. कपड़ों के व्यापारी कारोबार में अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे, उन्हें और कुछ नया करने की प्लानिंग करनी होगी. युवाओं को संगति पर ध्यान देना होगा अन्यथा भविष्य में पछताना पड़ सकता है. सिर के पीछे, पीठ और कमर दर्द की आशंका है, अपनी सेहत का ध्यान रखें. घर का नल या पाइप लाइन से संबंधित काम पेंडिंग पड़ा है तो उसे आज ही ठीक करा लेना चाहिए.

वृश्चिक- आज के दिन वृश्चिक राशि वाले हर काम की शुरुआत सकारात्मक तरीके से कर पाएंगे, जब अच्छे विचार होते हैं तो कार्य सिद्ध होने की संभावना भी बढ़ जाती है. नेटवर्क को खंगालने की जरूरत है, क्योंकि वहां से कोई न कोई आशा की किरण जरूर मिलेगी. करियर में बेहतर ऑप्शन मिलने के योग बन रहे हैं. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान की आशंका है, आज जो भी निवेश करें, उसमें खूब सोच समझ कर मार्केट की चाल के अनुरूप खुद को तैयार करें. जिन्होंने ऑपरेशन कराया है उन्हें इन्फेक्शन से बचने के उपाय में लापरवाही नहीं करनी चाहिए. आस पड़ोस के लोगों से प्रेम व्यवहार बनाकर रखें.

धनु- आज के दिन जहां एक ओर सामाजिक कार्यों में आपको बढ़ चढ़ कर भाग लेना है, तो वहीं भागीदारी आपके मान सम्मान को बढ़ाने वाली है. नौकरी की तलाश करने वालों को खुशखबरी मिलने वाली है, साथ ही प्रमोशन होने की पूर्ण संभावना दिख रही है. मेडिकल से जुड़े व्यापार में निवेश कीजिए क्योंकि यह निवेश का सही समय है. युवा वर्ग खुद को अपडेट करने के लिए प्रयासरत रहेंगे, इस ओर बढ़ते रहना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहने वाला है यानी आप चिंता न करें, सब ठीक रहेगा. अपनों पर बेवजह का क्रोध नहीं करना चाहिए.

मकर- आज के दिन महत्वपूर्ण काम को शांत दिमाग से करना होगा, साथ ही कार्य में केंद्रित रहें. करियर के मामले में स्थितियां फेवर में हैं इसलिए अनावश्यक विचार कर तनाव न बढ़ाएं. कारोबारियों को अपने स्वभाव में विनम्रता और सरलता को बनाए रखने की जरूरत है, यह गुण कारोबार को बढ़ाने में मदद करेगा. युवाओं को किसी को भी तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए, इससे आप परेशान हो सकते हैं. हेल्थ में छोटी बीमारी को भी लटकाना ठीक नहीं है, कभी कभी छोटी बीमारी भी बड़ी हो जाती है. ऐसे में सजग रहें. अपनों के साथ आर्थिक मामलों में पारदर्शिता ही रखनी चाहिए.

कुम्भ- आज के दिन नकारात्मक चीजों को त्याग कर आगे बढ़ना ही समझदारी होगी. नौकरीपेशा से जुड़े लोग नियमों का पालन करें अन्यथा आप मुश्किलों में आ सकते हैं. कारोबारी ग्राहकों की मांग के अनुरूप सामान रखें, लेकिन बदलते दौर को देखते हुए नया स्टॉक रखना बेहद जरूरी है. युवा वर्ग स्वभाव पर ध्यान दें, गड़बड़ स्वभाव सम्मान पर चोट पहुंचा सकता है. कभी कभी तो कोई बात नहीं लेकिन लगातार बाहर का बना भोजन खाते रहेंगे तो वह आपकी सेहत के लिए नुकसानदेह होगा. अभिभावक बच्चों को खेल के माध्यम से छोटे बच्चों को पढ़ाई कराएं ऐसा करने से पढ़ाई उन्हें बोझ नहीं लगेगी और वह सीख भी जाएंगे.

मीन- आज के दिन सभी महिलाओं का सम्मान करना आपकी नैतिक जिम्मेदारी होगी. पुरानी योजनाएं सफल होंगी जिससे उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. ऑफिस के कामों को लेकर सजगता बनाए रहें. कारोबारियों को कानूनी कार्यवाही से बचकर रहना होगा, नए व्यापार में धन निवेश फिलहाल नहीं करना चाहिए. युवा वर्ग शराब और सिगरेट से दूर रहें, क्योंकि मादक पदार्थ का सेवन स्वास्थ्य के साथ आपकी छवि को भी खराब करेगा. स्वास्थ्य के मामले में आज थोड़ी कमजोरी महसूस होने वाली है, तो वहीं  पेट व कमर दर्द का सामना भी करना पड़ सकता है. परिवार में मां की जरूरतों का ख्याल रखें और उनकी खुशियों को महत्व दें.

 

 

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी, सेंसेक्स 400 अंक से ज्यादा उछला, निफ्टी ने पार किया 16750 का लेवल

One Comment
scroll to top