Close

प्रियंका गांधी का सरकार से सवाल, क्या वैक्सीन के उत्पादन में 40 फीसदी का इजाफा हो गया?

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार पर सीधा हमला बोला है. उन्होंने सरकार के उस दावे पर सवाल उठाए जिसमें कहा गया कि जून में 12 करोड़ वैक्सीन आएंगी. प्रियंका गांधी ने सरकार से सवाल किया कि क्या दोनों कंपनियों की उत्पादकता में 40 फीसदी का इजाफा हो गया है. इसके अलावा उन्होंने सरकार से वैक्सीन बजट के 35 हजार करोड़ रुपये पर भी सवाल किया है.

प्रियंका गांधी ने गुरुवार को एक ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “मई में वैक्सीन उत्पादन क्षमता 8.5 करोड़ थी जबकि वैक्सीन उत्पादन 7.94 करोड़ हुआ. वहीं, 6.1 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई गई.” उन्होंने कहा कि जून में सरकार ने 12 करोड़ वैक्सीन के उत्पादन का दावा किया है. प्रियंका ने इस पर सवाल किया, क्या दोनों वैक्सीन कंपनियों की उत्पादकता में 40% का इजाफा हो गया? वैक्सीन बजट के 35000 करोड़ कहाँ खर्च किए? अंधेर वैक्सीन नीति, चौपट राजा.

बता दें कि इससे पहले प्रियंका ने बुधवार को भी वैक्सीन को लेकर सरकार पर तीखा हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि भारत दुनिया में सबसे ज्यादा वैक्सीन उत्पादन करने वाला देश है. इसके बावजूद देश में सिर्फ 3.4 फीसदी लोगों का ही पूर्ण टीकाकरण हो पाया है. भारत के भ्रमित टीकाकरण कार्यक्रम के लिए कौन जिम्मेदार है?

 

ये भी पढ़ें – आईपीएल 14 के लिए बीसीसीआई को मिली एक और कामयाबी, UAE से मिला इस बात का भरोसा

One Comment
scroll to top