Close

आईपीएल 14 के लिए बीसीसीआई को मिली एक और कामयाबी, UAE से मिला इस बात का भरोसा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को आईपीएल सीजन 14 के दूसरे हिस्से को लेकर बड़ी कामयाबी मिलती दिख रही है. बीसीसीआई पहले ही एलान कर चुका है कि आईपीएल 14 के दूसरे हिस्से का आयोजन यूएई में करवाया जाएगा. यूएई सरकार ने अब बीसीसीआई को सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल 14 का दूसरा हिस्सा करवाने के लिए पूरा सहयोग देने की बात कही है.

गल्फ न्यूज के हवाले से यह जानकारी सामने आ रही है. यूएई क्रिकेट बोर्ड और यूएई सरकार ने कहा है कि वह बीसीसीआई को आईपीएल का 14वां सीजन पूरा करवाने के लिए हर तरह से सहयोग मुहैया करवाएगा.

बीसीसीआई ने पिछले अनुभव को देखते हुए 29 मई को आईपीएल का 14वां सीजन इंडिया से यूएई में शिफ्ट करने का एलान किया. बीसीसीआई ने यह तो साफ कर दिया है कि 14वें सीजन के बाकी बचे मैच सितंबर-अक्टूबर में खेले जाएंगे, लेकिन अब तक बीसीसीआई की ओर से टूर्नामेंट की शुरुआत की तारीख का एलान नहीं किया गया है.

पिछले साल बेहद कामयाब रहा टूर्नामेंट

यह पहला मौका नहीं है जब आईपीएल इंडिया की बजाए किसी दूसरे देश में शिफ्ट हो रहा है. इससे पहले 2014 में टूर्नामेंट का पहला चरण यूएई में खेला गया था. कोरोना वायरस महामारी के बीच आईपीएल 13 का आयोजन 6 महीने देरी से यूएई में ही हुआ था और टूर्नामेंट बिना किसी रुकावट के पूरा हुआ.

बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से हुआ था. टूर्नामेंट का शुरुआती चरण कामयाब रहा और मुंबई-चेन्नई में खेले गए मुकाबलों में कोरोना वायरस को कोई केस सामने नहीं आया. लेकिन जब अहमदाबाद और दिल्ली में मुकाबले खेले जाने लगे तब एक साथ कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

बीसीसीआई ने इसके तुरंत बाद आईपीएल को स्थगित करने का फैसला किया. 14वें सीजन के पहले हिस्से में 29 मैचों का आयोजन हुआ है. अब बाकी बचे 31 मैचों का आयोजन यूएई के तीन मैदानों में किया जाएगा.

 

ये भी पढ़ें – प्रियंका गांधी का सरकार से सवाल, क्या वैक्सीन के उत्पादन में 40 फीसदी का इजाफा हो गया?

One Comment
scroll to top