Close

उत्तर कोरिया के तानाशाह का अजीब फरमान, कोरोना रोकने के लिए बिल्ली, कबूतर मारने का हो काम

कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने की कवायद में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने सभी कबूतरों और बिल्लियों को खत्म करने का फरमान सुनाया है क्योंकि उनका मानना है कि कबूतर और बिल्लियां चीन से सीमा के जरिए कोरोना वायरस फैला रहे हैं. दैनिक एनके ने सूत्रों के हवाले से बताया कि उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस के प्रकोप पर लगाम लगाने के लिए तानाशाह की तरफ से कई उपायों का एलान किया गया.

उत्तर कोरिया के तानाशाह का अभूतपूर्व आदेश

कोरोना की रोकथाम के उपायों में एक आदेश आवारा बिल्लियों का सफाया करने और चीन की सीमा से देश में घुसने की कोशिश करने पर किसी भी पक्षी, बिल्ली को गोली मारने का आदेश शामिल है. हाल ही में सीमा के नजदीक हेसन में एक परिवार को दंडित किया गया था और अपने घर में बिल्ली पालने के लिए आइसोलेशन केंद्र में 20 दिनों तक रखा गया था. सीमा के पास शहरों और नगरों में अधिकारी पक्षियों को गोली मारते और बिल्लियों और मालिकों को तलाश करते हुए देखे गए हैं. कोरिया के अधिकारी स्थानीय लोगों पर जानवरों को मारने का भी दबाव डाल रहे हैं.

कोरोना रोकने के लिए बिल्ली, कबूतर का हो सफाया

37 वर्षीय तानाशाह को अंदेशा है कि ये जानवर चीन से सीमा के जरिए खतरनाक वायरस को ला रहे हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरिया के नागरिकों ने आदेश को ‘अतार्किक’ बताया है. इससे पहले खुलासा हुआ था कि उत्तर कोरिया के तानाशाह ने एक अधिकारी की मौत के बाद चीन की दवाइयों को देश के प्रमुख अस्पतालों में बैन कर दिया है. बताया गया कि 60 वर्षीय ब्यूरोक्रेट दिल से संबंधित बीमारी से जूझ रहा था और जोंग उन के नजदीक लोकप्रिय था. जोंग उन 2021 में अपने पिता किम जोंग इल की मौत के बाद उत्तर कोरिया के सर्वेसर्वा बने. इस बीच, बताया जाता है कि उत्तर कोरिया ने कुछ देशों की कोविड-19 वैक्सीन के अधिक स्टॉक का भंडारण करने पर जोरदार आलोचना की है. कोरियाई प्रशासन ने विश्व स्वास्थ्य संगठन से भी दुनिया भर में कोविड-19 वैक्सीन का निष्पक्ष निष्पक्ष वितरण प्राप्त करने में मदद करने के लिए कहा है.

 

 

ये भी पढ़ें- देश में कोरोना की दूसरी लहर के लिए डेल्टा वैरिएंट जिम्मेदार, जानिए इस वैरिएंट के बारे में

One Comment
scroll to top