Close

जाने छत्तीसगढ़ में कब से खुलेगी अंग्रेजी शराब दुकानें

रायपुर. लॉकडाउन में अंग्रेजी शराब न मिलने से परेशान मदिरा प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. खबर ये है कि आबकारी विभाग ने अंग्रेजी शराब दुकान खोलने का आदेश जारी कर दिया है.

इस आदेश के मुताबिक आज यानी शुक्रवार से प्रदेश की सभी अंग्रेजी शराब दुकाने खुल जाएंगी. ये दुकानें 9 अप्रैल से बंद थी. इन दुकानें के खुलसने के समय की बात करें को आबकारी विभाग के अधिकारियों के मुताबिक ये दुकानें सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी और इन सभी दुकानों में कोविड-19 के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा.

आबकारी विभाग से पूर्व में जारी आदेश में विदेशी शराब की खरीदी केवल ऑनलाइन के माध्यम से ही की जा सकती थी, लिहाजा शराब प्रेमियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, वहीं देशी शराब दुकान में भीड़ जुट रही थी, इसके मद्देनजर अब विभाग ने विदेशी शराब की बिक्री दुकानों से करने आदेश जारी कर बड़ी राहत विदेशी शराब प्रेमियों को भी प्रदान कर दी है. बता दें कि ये आदेश आबकारी विभाग के विशेष सचिव एमपी त्रिपाठी ने जारी किया है.

मदिरा प्रेमियों के लिए अच्छी बात ये भी है कि यहां से वे अब बिना ऑन लाइन झंझट किए सीधे कैश में अंग्रेजी शराब और बीयर खरीद सकते है.

 

ये भी पढ़ें- आरबीआई: ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं, आपकी ईएमआई अभी नहीं घटेगी

2 Comments
scroll to top