Close

आईपीएल 2021: प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले में हो सकता है बदलाव, इस दिन एलान करेगा बीसीसीआई

आईपीएल 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 14 का दूसरा हिस्सा यूएई में खेला जाना है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 14 की दोबारा शुरुआत 17 सितंबर से हो सकती है. बीसीसीआई ने हालांकि अब तक टूर्नामेंट की तारीखों का आधिकारिक एलान नहीं किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक जून के अंत में बीसीसीआई आईपीएल 14 के दूसरे हिस्से का शेड्यूल जारी कर सकता है.

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई इस साल प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले में बदलाव करने की तैयारी कर रहा है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि टूर्नामेंट के प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले एक ही मैदान पर खेले जा सकते हैं. प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले की मेजबानी के लिए दुबई को फेवरेट माना जा रहा है.

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14 में अब तक 29 मैचों खेले गए हैं. इस साल कुल 60 मैच खेले जाने थे और अब यूएई के तीन मैदानों दुबई, अबूधाबी और शारजाह में बाकी बचे 31 मैचों का आयोजन होगा. किस मैदान पर कितने मैच खेले जाएंगे यह भी अभी तक तय नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने केंद्र पर महंगाई के मुद्दे पर किया हमला

बीसीसीआई के पास आईपीएल 14 के दूसरे हिस्से का आयोजन करवाने के लिए सिर्फ 20 से 22 दिन का विंडो है. इसलिए बीसीसीआई 10 डबल हेडर मैच करवाने के बारे में विचार कर रहा है, जबकि बाकी 11 दिन एक-एक मैच का आयोजन होगा. 9 या 10 अक्टूबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है.

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से हुआ था. आईपीएल 14 का पहला चरण मुंबई और चेन्नई में आयोजित हुआ था और दिल्ली-अहमदाबाद में शिफ्ट होने से पहले तक टूर्नामेंट बेहद सफलतापूर्वक चल रहा था. 1 मई को बायो बबल ब्रेक हो गया और एक साथ कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए और बीसीसीआई को आईपीएल स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा.

 

ये भी पढ़ें- दिल्ली अनलॉक 2: मॉल्स और बाजारों में ऑड-इवन के तहत खुलेंगी दुकानें, 50% कैपेसिटी के साथ चलेगी मेट्रो

One Comment
scroll to top