Close

साप्ताहिक राशिफल: मिथुन, सिंह, मकर और मीन राशि वाले न करें ये गलतियां, जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी की तिथि से नए सप्ताह की शुरूआत हो रही है. ये सप्ताह कन्या, वृश्चिक, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए महत्वपूर्ण होने जा रहा है. ग्रहों की बदलती चाल भी सभी 12 राशियों को प्रभावित कर रही है. इस हफ्ते का धार्मिक महत्व भी है. निर्जला एकादशी का व्रत भी इसी सप्ताह रखा जाएगा. ये सप्ताह आपके लिए लाभ लेकर आ रहा है या हानि आइए जानते हैं, साप्ताहिक राशिफल-

मेष- इस सप्ताह मेष राशि वाले के आय के स्रोत बने हुए हैं, लेकिन खर्चों पर लगाम लगाकर रखनी होगी. निर्णय लेने के लिए इस सप्ताह रुक जाना चाहिए, क्योंकि कहीं न कहीं आपको रिजल्ट सकारात्मक नहीं मिलने वाला. कई ऐसे समझौते करने होंगे जिससे अभी तक आप बच रहे थे. कारोबार को सही दिशा की ओर ले जाते हुए नजर आएंगे, लेकिन ध्यान रहें जल्दबाजी कतई न हो. युवाओं के लिए विदेश जाकर नौकरी  व पढ़ाई करने की संभावनाएं बन रही हैं, जो लोग प्रयासरत हैं उन्हें इस बार अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. सप्ताह का शुरुआत स्वास्थ्य को लेकर ठीक रहने वाला है, लेकिन मध्य में हाई बीपी के मरीजों को अलर्ट रहें. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

वृष- इस सप्ताह कुछ नया करने की इच्छा को मन से कम नहीं होने देना चाहिए, जो लोग दिनचर्या में बदलाव की सोच रहें थे उनके लिए भी समय उपयुक्त रहेगा. नए काम हाथ लगेंगे. यात्रा पर जाने का अवसर बनेगा. कामकाज के मामलों में स्थितियां अच्छी है, 9 तारीख के बाद से बॉस के साथ विवाद न हो इस बात का ध्यान रखना चाहिए. रियल एस्टेट का बिजनेस करने वाले इस बार मुनाफा कमाएंगे, इस सप्ताह केवल सेल करना होगा आने वाले सप्ताह में इसके मुनाफे पर विचार करना होगा. स्वास्थ्य को लेकर इस बार खर्च अधिक होने की आशंका है, ऐसे में आपको हेल्थ इंश्योरेंस आदि में पैसा लगा देना सही होगा. सामाजिक गतिविधियों में सपरिवार हिस्सा लें.

मिथुन- इस सप्ताह जहां एक ओर सुख सुविधाओं में खर्च करना पड़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर लग्जरी लाइफ को अपनाएंगे. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह अच्छा होगा. सप्ताह मध्य में मीटिंग की रूपरेखा बन सकती है, यदि ऐसी स्थिति बनती है तो पहले से ही कामकाज की सूची तैयार रखनी होगी. व्यापार की नयी शुरुआत कर सकते हैं, ग्रहों का कांबिनेशन लाभ दिलाएगा. युवा वर्ग क्रोध पर कंट्रोल कर उसे सही दिशा में प्रयोग करें. लक्ष्य को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करें. यदि इस बार आप यात्रा पर जा रहें हैं तो स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए, मौसम के बदलाव व खानपान में लापरवाही आपको परेशान कर सकती है. पैतृक संपत्ति से लाभ की उम्मीद है.

कर्क- इस सप्ताह एजुकेशन और किएटिव कार्यों पर लगे रहना आपके लिए उत्तम साबित होने वाला है. कई ऐसी घटनाओं का सामना करना पड़ सकता है, जिसको लेकर अज्ञात भय मन को पीड़ित करें, लेकिन धैर्य रखें समस्याएं जल्दी सुधार आएंगी. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों की तरक्की के नए मार्ग बनेंगे. ऐसे कारोबारी जो डेकोरेशन के सामान की खरीद या बिक्री करते हैं, उनके लिए सप्ताह मुनाफे की ओर ले जाने वाला है. युवाओं को अपने संगति पर ध्यान देना होगा अन्यथा भविष्य में पछताना पड़ सकता है. एनर्जी की कमी देखने को मिल सकती है, ऐसे में खुद को डी-हाइड्रेट रखें. विवाह योग्य संतान है तो उसके लिए रिश्ता आ सकता है मगर जल्दबाजी में कोई फैसला न करें.

सिंह- इस सप्ताह अधूरे कार्यों को पूरा करने में जल्दी सफलता मिलेगी. शोध कार्यों और अनुसंधान में लगे लोगों को सफलता मिलनी तय है. कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे प्रदर्शन के लिए मौके मिलेंगे ध्यान रहें, आपके विरोधी भी आपका काम बिगाड़ सकते हैं. व्यापारी महत्वपूर्ण दस्तावेज संभाल कर रखें, अन्यथा सरकारी छानबीन के दौरान परेशान रहेंगे.  विद्यार्थियों को पढ़ाई और मनोरंजन के बीच तालमेल बनाकर चलना होगा अन्यथा पढ़ाई का तनाव आपको बोर कर सकता है. स्वास्थ्य लाभ मिलेगा, लेकिन आपको नींद पूरी लेनी चाहिए, क्योंकि यह कई तरह की बीमारियों को न्योता दे सकती है. सप्ताह मध्य के 2 दिन पुराने मित्रों से मुलाकात होने की संभावना है, यदि मौका मिले तो रिश्तों को समय देना चाहिए.

कन्या- इस सप्ताह सकारात्मक रवैया अपनाना होगा, तो वहीं दूसरी ओर कामकाज से थोड़ा समय निकालकर पसंदीदा कार्य भी करें. नए प्रयोग करना भी कारगर साबित होगा. मीडिया से जुड़े लोगों को सजग रहने की जरूरत है. नौकरी के चलते यात्रा या तबादला होना इस बार तय है. कामकाज भी आसानी से बन सकेंगे, लेकिन परिश्रम में कोई कमी न लाएं. खुदरा कारोबारियों के लिए सप्ताह शुभ रहने वाला है. सामान की गुणवत्ता से ही ग्राहक आप से जुड़े रहेंगे. पार्टनरशिप में चल रहा व्यापार लाभकारी सिद्ध होगा, डॉक्युमेंट बिना पढ़े हस्ताक्षर नहीं करना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से सीढ़ियों से उतरते और चढ़ते समय सतर्क रहें, गिरकर घायल हो सकते हैं. परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं.

तुला- इस सप्ताह धन संबंधित मामलों के लिए अच्छा रहेगा, यदि आपने कहीं निवेश किया था तो इस बार अच्छे ब्याज दर पर वापस मिलने की संभावना है. जीविका के नए स्रोत मिलते देख रहे हैं, थोड़ा सोच समझकर निर्णय लेना ठीक होगा. कारोबारियों को नुकसान उठाना पड़ सकता है, जनरल स्टोर या राशन की दुकान चलाने वालों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा. युवा को मित्रों के साथ मनमुटाव से बचना होगा. लैपटॉप और अत्यधिक मोबाइल के प्रयोग से बचें अन्यथा नेत्र रोगों की चपेट में आ जाएंगे. सप्ताह के आखिरी दिन दुर्घटना की आशंका है. परिवार में पुराने मनमुटाव को भुलाकर अपने रिश्तों को दोबारा मजबूत करने का समय है. सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने वालों का मान सम्मान बढ़ेगा.

वृश्चिक- यह सप्ताह कलात्मक कार्यों के लिए अच्छा रहेगा. आजीविका के क्षेत्र में नए कार्य इस बार शामिल होंगे. ऑफिस में सभी के साथ व्यवहार अच्छा रखें और टीम को एकजुट करके परिणाम पाने का प्रयास करें. व्यापारिक मामलों में किसी पर जरूरत से ज्यादा निर्भरता नुकसानदेह हो सकती है. युवाओं को नौकरी की खोज में भागदौड़ करनी पड़ सकती है. सर्जरी कराई है तो डॉक्टर के बताए परहेज का पूरी तरह पालन करें. महिलाओं में हार्मोनल समस्या बढ़ सकती है. परिवार के दूसरे सदस्यों को भी इसके लिए प्रेरित करें.प्लॉट या मकान लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो डील फाइनल करने का सही समय है. सभी के सहयोग से पारिवारिक वातावरण सुखद बनाने में सफलता हो सकते हैं.

धनु- इस सप्ताह खुशियां आपका स्वागत करेंगी, इसे अपनों के साथ बांटने में देरी नहीं करनी चाहिए. यदि सही दिशा न मिले तो मेडिटेशन और ध्यान लगाने से मन शांत रहेगा. ऑफिस में स्थितियां लगभग सामान्य ही रहने वाली है. फुटकर उपभोक्ताओं को वैरायटी और रेंज रखनी होगी. उच्च शिक्षा की तैयारी में जुटे युवाओं के लिए रुकावटें आ सकती हैं लेकिन धैर्य रखें जल्दी परिस्थितियां आपके अनुकूल होगी, तो वहीं विद्यार्थियों को समय का पूरा सदुपयोग करना चाहिए अन्यथा परिणाम खराब हो सकते हैं. जो शुगर से पीड़ित हैं वह खानपान में खास परहेज रखें. व्यायाम और डॉक्टर के बताए परहेज जारी रखें. कुल में वृद्धि की पूर्व संभावनाएं बन रही हैं. छोटों की सफलता से मन प्रसन्न होगा.

मकर- इस सप्ताह सभी कदम फूंक फूंक कर रखने की सलाह है. अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करना होगा. संवाद और सहयोग के मंत्र के साथ परिवार में रिश्तों को मजबूत बनाएं. अधीनस्थों के बदले व्यवहार तनाव देंगे, लेकिन मानसिक दृढ़ता के साथ आप इन से निपट सकेंगे. बिजनेस के शुरुआती दौर में हैं तो पैसे की तंगी रहेगी. इस बार आपको इंतजार करना होगा. युवाओं के लिए परीक्षा में सफलता मिलेगी. अच्छे स्वास्थ्य के लिए जंक फूड और नॉनवेज न खाएं. मौसम को देखते हुए अलर्ट रहें. तबीयत खराब हो सकती है, सप्ताह मध्य में रक्तचाप के रोगी सचेत हो जाए. पिता के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा किसी महत्वपूर्ण निर्णय में उनकी राय लेना अनिवार्य है.

कुम्भ- इस सप्ताह कुम्भ राशि वालो का एनर्जी लेवल हाई रहेगा. ग्रहों का प्रभाव स्वास्थ्य पर अधिक देखने को मिल सकता है. धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. नेटवर्क को ग्रोथ करने का समय चल रहा है, ऐसे में कम्युनिकेशन स्किल को बढ़ाना चाहिए. युवा वर्ग नए रिश्तों को लेकर इमोशन को कंट्रोल करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को 07 तारीख के बाद रुका हुआ प्रमोशन भी मिलने की संभावना है, हालांकि मनचाहे तबादले के लिए थोड़ा इंतजार करें. व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, अपनी कोशिशों को जारी रखना होगा. स्वास्थ्य को लेकर पेट संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं. बहुत सचेत रहने की जरूरत है. छोटे भाई बहनों के साथ रिश्तों को बनाए रखना होगा.

मीन- यह सप्ताह सकारात्मकता से भरा है, जितना सोचा है उससे अधिक कर जाएंगे. ऊर्जा हाई है, इसे क्रोध में बदलने न दें. आजीविका में इस बार उन्नति के मार्ग बनाने होंगे. वरिष्ठ जनों के मार्गदर्शन से नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं. व्यापार में क्रिएटिव करने के लिए समय अच्छा है. ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से सामान को स्टॉक करें, स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां अनुकूल है, लेकिन दवाइयां खा रहे लोग इसे नियमित तौर पर जारी रखें. घर में किसी बात पर विवाद है तो उसे बढ़ाने का प्रयास न करें अन्यथा आपके करीबी दूरी बना सकते हैं. कोशिश करें कि हर विवाद के समाधान सहमति से मिल जाएं. मेहमानों का आगमन हो सकता है. कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: आज का राशिफल मेष, तुला और मकर वालों के लिए है विशेष, न करें ये काम

One Comment
scroll to top