Close

राशिफल: 5 राशियों को हो सकता है बड़ा नुकसान, जानें 12 राशियों का आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 7 जून 2022 मंगलवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी की तिथि है. आज चंद्रमा सिंह राशि में गोचर कर रहा है. आज पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र है. आज के दिन आपकी किस्मत के सितार क्या कह रहे हैं, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन निस्संदेह मेहनत का शुभ परिणाम प्राप्त होगा. दिन की शुरुआत में उच्चाधिकारियों के साथ तालमेल बिगड़ सकता है, ऐसे में संयम बनाए रखें. शिक्षक के फील्ड में नौकरी करने वालों का प्रमोशन तय है. व्यापारियों को मैनेजमेंट में बहुत ज्यादा सुधार लाने की जरूरत है, अन्यथा नुकसान उठा सकते हैं. युवाओं को शंका को दूर करते हुए अपने मित्रों पर भरोसा रखना होगा, छोटी सी बात पर क्रोध करना और संबंधों को तोड़ने की भूल करने से बचना चाहिए. हेल्थ को लेकर भोजन की शुद्धता का ख्याल रखें, क्योंकि अचानक बीमार पड़ सकते हैं. परिवार में ही किसी कारणवश सदस्यों का भरोसा आप पर से कम हो सकता है.

वृष – आज के दिन सकारात्मक ग्रह मुनाफे का सौदा कराने में मदद करेंगे. पुण्यों का कुछ हिस्सा दान करना लाभकारी रहेगा. नौकरी से संबंधित कोई मुकदमा चल रहा है तो इससे भी छुटकारा पा सकते हैं, संभव है कि फैसला आपके पक्ष में होगा. लोहा-धातु का कारोबार करने वालों के लिए समय काफी अच्छा चल रहा है. बड़े व्यापारी हिसाब किताब में थोड़ी सतर्कता बरतें. छोटी-छोटी बीमारी को भी नजरअंदाज करने से बचने की सलाह है. नियमित तौर पर खुद को सजग रखना होगा. सदस्यों से आज व्यर्थ पर बहस कर घर के माहौल को तनावपूर्ण बना सकते हैं, इससे बचें और घर कि किसी भी अनावश्यक चर्चा से दूर रहें.

मिथुन- आज के दिन महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आप सफल होंगे. स्वयं ही मार्ग को खोजना होगा, दूसरे के भरोसे बैठने पर महत्वपूर्ण समय को गंवा सकते हैं. ऑफिस में आप लोगों के आकर्षण का केंद्र बनेंगे. रियल एस्टेट के कारोबार में लाभ मिलने की संभावनाएं बनी हुई है, साथ ही कोई पुराना रुका हुआ प्रोजेक्ट पुनः स्टार्ट हो सकता है. युवाओं के भीतर कला के प्रति रुचि जागृत होगी. मिथुन राशि के लोगों को यदि थायराइड की समस्या है तो दवाई को नियमित लेना न भूलें. जीवनसाथी व मित्र की ओर से कोई शुभ सूचना मिलने की संभावना बनती दिख रही है, उनकी ओर से उपहार भी मिल सकता है.

कर्क- आज का दिन आपके लिए लगभग मिला-जुला रहेगा. आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव वाली स्थितियाँ देखने को मिलेगी, तो वहीं नौकरी के क्षेत्र में उन्नति की और जाते नजर आएंगे. जो लोग कस्टमर डील करते हैं उनको विवादों में नहीं पड़ना है, और न ही किसी के उकसाने पर विवाद करना है. व्यापार करने वालों को अधिक लाभ की प्राप्ति होगी, आधे-अधूरे कार्य भी जल्दी पूरे होगे. विद्यार्थियों को शिक्षा एवं बौद्धिक कार्य क्षेत्रों में सफलता प्राप्त हो सकती है. हेल्थ में मांसपेशियों से संबंधित दिक्कतें रहेंगी. माता-पिता को समय देना चाहिए, यदि आप शहर से बाहर रहते हैं तो कुछ दिन की छुट्टी लेकर उनके साथ समय व्यतीत करें.

सिंह- आज का दिन प्रसन्नता से ओत पोत रहने वाला है, इस समय का लाभ उठाते हुए मन पसंदीदा कार्य करें. धार्मिक यात्रा पर जाने के लिए दिन उपयुक्त है, यदि ऐसा न बन पाए तो शाम तक हनुमान जी के दर्शन के लिए भी जा सकते हैं. आजीविका के क्षेत्र में शुभचिंतकों की सलाह को पूरी तन्मयता से सुनें. नौकरी की तैयारी में युवा वर्ग खुद को पूरी सजगता के साथ लगाएं, सफलता के पूर्ण आसार है. स्वास्थ्य संबंधित समस्या बढ़ने पर डॉक्टर की सलाह के बिना कोई भी कदम नहीं उठाना चाहिए. खानपान बिगड़ने से रोग की चपेट में आ सकते हैं. जीवनसाथी की सेहत के लिए थोड़ी सजगता जरूरी है.

कन्या- आज के दिन साफ सुथरी छवि सामाजिक रूप से मान सम्मान को बढ़ाएगी. कार्यों में आपकी भागीदारी होनी चाहिए. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन बेहद शुभ रहेगा, प्रमोशन लिस्ट में आपका नाम आ सकता है. कारोबारी वर्ग को ध्यान रखें कि महत्वपूर्ण फैसले लेने की सूरत में वरिष्ठों का साथ नहीं छोड़ना है. युवा वर्ग को संभलकर चलने की सलाह है अन्यथा असम्मानजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. सेहतमंद रहने के लिए दिनचर्या को संतुलित रखना होगा. परिजनों और रिश्तेदारों से अनबन की आशंका है, ऐसे में कोशिश करें सभी के साथ विनम्रता से पेश आएं.

तुला- आज के दिन तनाव मुक्त रहें. आप जिन पर भरोसा कर रहे हैं वह आज किसी निजी कारणों से सहयोग करने में असमर्थ रहेंगे. ऑफिस में कामकाज पूरी जिम्मेदारी से निभाएं. सोना-चांदी का व्यापार करने वालों को कारोबार करते वक्त थोड़ी सतर्कता दिखानी होगी क्योंकि मामूली चूक भी बड़ी नुक़सानदेह हो सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई से ब्रेक नहीं लगाना चाहिए. दमा और अस्थमा के मरीजों की तबीयत अचानक बिगड़ने की आशंका है. संपत्ति को लेकर पहले से कोई विवाद है तो उस दिशा में प्रगति के साथ शुभ समाचार मिल सकते हैं. जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब होने से मन में चिंता के बादल मंडरा सकते हैं.

वृश्चिक- आज के दिन पेंडिंग कार्यों को बनाने पर ध्यान देना होगा, तो वहीं दूसरी ओर जिम्मेदारियों को बोझ समझने की भूल न करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को सलाह दी जाती है कि जो भी कार्य करें उसमें प्रसन्नता को प्रमुख स्थान देना होगा. पार्टनरशिप में कारोबार करने वाले अपने पार्टनर से कोई बात छिपाएं नहीं अन्यथा वह इस बात पर नाराज हो सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है, करियर को लेकर सतर्कता बरतें. मुंह में छालों को लेकर परेशान रहना पड़ेगा, ऐसे में भोजन करते समय इस बात पर ध्यान दें. जीवनसाथी से अपनी दिल की बात को साझा करना चाहिए.

धनु- आज के दिन चुस्त-दुरुस्त रहते हुए दिमाग को सक्रिय रखें. नौकरी या कामकाज की पुरानी बातों को लेकर तनाव न लें, जल्द ही आपको नए मौके हाथ लगेंगे. अनावश्यक बात करने से बचें और विचारों के मोल समझें. यदि आप पेशे से डॉक्टर हैं तो आज का दिन धर्मार्थ के कामों में देना चाहिए. व्यापारियों को इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री से अच्छा लाभ मिलेगा. ऑनलाइन काम कर रहे हैं तो डाटा सिक्योर रखें, हैकर की चपेट में आ सकते हैं. स्वास्थ्य संबंधित कोई पुरानी दिक्कतें आज बढ़ती नजर आ सकती है. रिश्तों की डोर मजबूत रखने के लिए अपनों का साथ देना होगा.

मकर- आज के दिन कठिन मुद्दों पर आपके समझदारी भरे फैसले सफलता की ओर ले जा सकते हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है. समय के महत्व को समझते हुए इसका पूरा इस्तेमाल करें और सभी कामकाज निपटाएं. शोध आदि काम में लगे लोगों को आज अच्छे परिणाम मिल सकता है. नौकरी खोज रहे लोगों को निराशा होगी. युवा वर्ग को वर्तमान समय में कला और संगीत में रुझान बढ़ाने की जरूरत है, इस ओर नए अवसर प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य में अचानक गिरावट की आशंका है, जिसमे की मौसम का बदला मुख्य रूप से भूमिका निभा सकता है. घर में शांति के लिए शाम के समय घर में पूजा अनुष्ठान करें.

कुम्भ- आज के दिन कुम्भ राशि वाले मूल स्वभाव को ध्यान में रखते हुए सभी के साथ विनम्र रहें. नौकरी से जुड़े लोगों को कार्यों में मन लगाकर रखना है, क्योंकि आलस्य कार्य को बाधित करेगा. छोटे व्यापारियों को सामान की बिक्री के लिए प्रसार-प्रचार पर ध्यान देना चाहिए. अभिभावक छोटे बच्चे पर ध्यान दें, वह अपनी बातों को मनवाने के लिए झूठ का सहारा ले सकते हैं. पैरों सूजन एवं हड्डियों में दर्द की शिकायत रहेगी. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद बढ़ेगा, इसलिए तैश में आकर कोई फैसला न ले नहीं तो स्थितियां कोर्ट-कचहरी तक पहुंच जाएगी. बिना पढ़े किसी भी डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर न करने से बचें.

मीन- आज के दिन सभी कामकाज को निपटाने की योजना तैयार करें. आर्थिक संबंधी दिक्कत भी आ सकती है, कोशिश करें बचत को दांव पर न लगाएं. करियर से जुड़े मामले में मन मुताबिक परिणाम की उम्मीद कम है, इसलिए वर्तमान में हाथ आए मौके को छोड़ना समझदारी नहीं होगी. कारोबारी हिसाब-किताब में सजग रहें. सहयोगी से अधिक खुद पर भरोसा रखें, नहीं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है. हेल्थ में किडनी और फेफड़ों से जुड़े रोगों के मरीज सतर्कता बरतें. छोटे बच्चे को चोट लगने की आशंकाएं बनी हुई है. संतान से पूरा सहयोग मिलेगा. परिवार में सदस्यों से मनमुटाव हो सकता है, मामूली बातों में बहस न करें.

 

 

यह भी पढ़ें- देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3714 नए मामले दर्ज, दो दिन तक लगातार बढ़ने के बाद घटे

One Comment
scroll to top