Close

राकेश टिकैत ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने आज कोलकाता में सचिवालय में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. राकेश टिकैत ने इस दौरान किसानों का मुद्दा उठाया. बता दें कि राकेश टिकैत ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में सभाएं की थी.

राकेश टिकैत की मुलाकात से पहले बीकेयू के महासचिव युद्धवीर सिंह ने कहा, ‘‘हम चुनावी जीत के लिए ममता बनर्जी को धन्यवाद देने के साथ किसानों को उनकी फसलों के लिए उचित एमएसपी दिलाने के कदम के लिए उनका समर्थन चाहते हैं.’’

युद्धवीर सिंह ने कहा कि वह बनर्जी से पश्चिम बंगाल में फलों, सब्जियों और दुग्ध उत्पादों के लिए एमएसपी तय करने की मांग करना चाहते है क्योंकि यह बाकी जगहों पर ‘‘एक मॉडल की तरह काम करेगा.’’

राकेश टिकैत तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं. साथ ही कई राज्यों का लगातार दौरा कर रहे हैं. उन्होंने हाल ही में दावा किया था कि बीजेपी का जो हाल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हुआ वहीं हाल आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव में भी होगा.

तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का मानना है कि इन कानूनों से खेतीबाड़ी का बाजारीकरण हो जाएगा और छोटे किसानों को बड़ी खुदरा कंपनियों के शोषण से पर्याप्त सुरक्षा भी नहीं मिलेगी.

 

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार का देश के किसानों को तोहफा, खरीफ फसलों पर एमएसपी बढ़ाई

One Comment
scroll to top