Close

बस्तर कलेक्टर बंसल के खिलाफ अमित का मोर्चा

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक अमित जोगी ने बस्तर के कलेक्टर रजत बंसल को आड़े हाथ लेते हुए उनके खिलाफ प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मोर्चा खोल लिया है। अमित का कहना है कि बस्तर के कलेक्टर रजत बंसल को विपक्षी दलों के नेताओं के फ़ोन उठाने का इतना भी शिष्टाचार बाकी नहीं है कि वो जनता की वाजिब समस्याओं का निराकरण कर सकें। ऐसे धूर्त और घमंडी अधिकारियों को तत्काल निष्कासित कर देना चाहिए। दरअसल बस्तर में कुछ सरकारी योजनाओं में गड़बड़ी का मुद्दा पिछले कई दिनों से अमित जोगी उठाए हुए हैं। पिछले दिनों बस्तर में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के कुछ कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोरोना प्रोटोकाल तोड़ने का अपराध भी दर्ज किया गया था। अब इन मामलों में उनके और बस्तर कलेक्टर के बीच जारी खींचतान अब सार्वजनिक हो गई है।

अपने सोशल मीडिया अकाउंटर पर अमित जोगी ने एक लेटर पोस्ट किया है। दरअसल यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा गया शिकायती पत्र है। इसमें बस्तर कलेक्टर के बुरे बरताव और सरकारी योजना में गड़बड़ी की बातें लिखी हैं। इस पत्र के आखिर में अमित जोगी ने लिखा है कि आईएएस रजत बंसल के भ्रष्ट रवैये की जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई करें।

अमित जोगी ने दावा किया है कि जिला खनिज विकास (DMF) फंड में करोड़ों रुपए की गड़बड़ी की गई है। बच्चों को स्कूल में मिलने वाले भोजन की योजना में भी गड़बड़ी की गई है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और पीडब्ल्यूडी के तहत बस्तर जिले में कई सड़क-ठेकेदारों को बिना किसी प्रक्रिया का पालन किए जिला कलेक्टर और उनके परिजनों से निकटता होने की वजह से ठेका दिया गया है। बस्तर के कलेक्टर कई बार साइकिलिंग, पहाड़ चढ़ने और आदिवासियों के बीच रहने की तस्वीरें शेयर करते हैं मगर ये सिर्फ दिखावा है अपने भ्रष्ट आचरण को छुपाने के लिए।

रजत बंसल को लेकर प्रधानमंत्री को लिखे खत में अमित जोगी ने दावा करते हुए लिखा है कि मिस्टर रजत बंसल ने मुझे धमकी दी थी, उन्होंने वॉट्सअप पर मुझे मैसेज भेजकर कहा था कि मैं इन मामलों से खुद को अलग ही रखूं। अमित जोगी ने खत में आगे लिखा है कि छत्तीसगढ़ के एकमात्र मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय राजनीतिक दल के अध्यक्ष के रूप में, मैं मांग करता हूं कि बस्तर जिला कलेक्टर के खिलाफ स्वतंत्र समिति का गठन कर जांच हो।

उन्हें कोई गलतफहमी हो गई है- बंसल

बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने कहा कि वे अमित जोगी का एक पार्टी के प्रमुख होने के नाते, पूर्व विधायक होने के नाते पूरा सम्मान करते हैं। सोमवार को अननोन नंबर से उनके फोन पर कुछ कॉल आए, लेकिन तबियत थोड़ी ठीक नहीं होने के कारण वे रिसीव नहीं कर सके। अमित का जो नंबर उनके पास सेव है यदि उससे कॉल आया होता तो वे कॉल बैक करते। मैनें कोई धमकी नहीं दी है, उन्हें कोई गलतफहमी हो गई है।

 

 

ये भी पढ़ें: कोल इंडिया में व्यापक तबादले 

One Comment
scroll to top