Close

क्या यूपी में फिर लगेगा कोरोना कर्फ्यू? स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने दिया बड़ा बयान

लखनऊ: कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब थमने लगी है लेकिन तीसरी लहर को लेकर लगातार आशंका जाहिर की जा रही है. इसे लेकर उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने कहा कि तीसरी वेव को ध्यान में रखकर हम तैयारी कर रहे हैं. पेड्रियाटिक आईसीयू से संबंधित सभी संसाधन पूरे प्रदेश में 20 जून तक तैयार हो जाएंगे. किसी भी ज़िले में अगर कोरोना के मामले बढ़ेंगे तो हम वहां फिर से आंशिक कोरोना कर्फ्यू लगा सकते हैं.

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने कहा कि टीम-9 के साथ बैठक में अब कोरोना के अलावा दूसरी बीमारियों के मरीजों के लिए ओपीडी चलाना, सभी PHC, CHC को क्रियाशील करना, मौसम बदलने के साथ जापानी इंसेफेलाइटिस, AES, मलेरिया जैसी बीमारियां आने के संकेत दे रही हैं इसकी समीक्षा की जा रही है.

बता दें कि यूपी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थम रही है. वहीं, रोजाना संक्रमण के नये मामलों में कमी आ रही है. बीते 24 घंटे में राज्य भर में 709 मामले सामने आए हैं और 1706 लोग उपचार के बाद डिस्चार्ज किये गये हैं.

लगातार घट रहे हैं केस

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने कहा कि, पिछले 40 दिनों से लगातार सक्रिय मामलों की संख्या घट रही है. उन्होंने कहा कि रिकवरी रेट बढ़कर 98 फीसदी हो गया है. स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि, पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 2,89,809 सैंपल्स की जांच की गई और अबतक कुल 5,21,98,161 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है.

 

ये भी पढ़ें: आज है वट सावित्री व्रत, कब और कैसे करें उत्तम पूजा, यहां विधि, व्रत कथा, नियम, मुहूर्त और सब कुछ जानें

One Comment
scroll to top