Close

जनपद पंचायत बसना में सदस्यों और सीईओ में खींची तलवार

15 वें वित्त आयोग की राशि के आबंटन में भेदभाव को लेकर से जनपद पंचायत बसना में राजनीति गरमा गई है। जनपद पंचायत बसना के करीब आधा दर्जन सदस्यों ने अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालन अधिकारी ( सीईओ ) के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है। भेदभाव के खिलाफ धरना-प्रदर्शन के लिए सदस्यों ने कलेक्टर, अनुविभागीय अधिकारी सराईपाली और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दे दी है।

जनपद सदस्य श्यामलाल सिदार,श्वेता मनोज अग्रवाल,तारा चंद साहू,विनोदनी पांडव नाग,जगजीत सिंह मिट्ठू अग्रवाल,जलकुमारी प्रीत राम बरिहा,अनिता लाला अमरनाथ केवर्त और ,राजेश गड़तीया का आरोप है कि 15वें वित्त आयोग की सिफारिश के तहत बसना जनपद को मिले एक करोड़ 76 लाख रुपए के आबंटन में भेदभाव के चलते बसना विधानसभा के कई जनपद क्षेत्रों को तीन तीन लाख रुपए ही मिल पाए हैं। इस भेदभाव के कारण बसना विधानसभा के करीब 100 गांव विकास से वंचित रह जा रहे हैं। इनमें बंसुला, दुधीपाली, अरेकेल ,सुरंगी पाली, परसकोल ,धूमाभाटा ,दूरूगपाली ,नवगड़ी ,भंवरा दादर ,भैंसाखुरी ,कोदो पाली ,बारडोली, बरगांव सरईपथरा ,गधाभाटा ,कोलिया देवरी ,गोहे दादर ,नवागांव हबेकांटा ,पठियापाली ,गनेकेरा, सिंघनपुर, गौरटेक, मोहका ,छुहीपाली ,सेमलिया ,बैंगनडिही बोहारपार ,जाता पारा ,बिछिया पो,सराईपाली, चोर भट्टी ,मेदनीपुर, मुडपहार पोंटा पारा ,कुडेकेल ,जमड़ी जीरा डबरी, रसोड़ा ,खेमडा गेरा भाटा खटखटी छोटेपटनी गणपटनी, चिमेरकेल ,बड़े डाभा, छोटेढाभा ,बड़े साजापाली,भंवरचुवा,करनापाली ,सगुनडीह,आमाभवना ,केवटापाली सोनामुंदी ,गढ़फुलझर ,नानक सागर ,अखराभाटा ,ठाकुरपाली हाड़ा पथरा ,सालेझरिया ,पीपरखूंटा जैसे गांव शामिल हैं।

आबंटन से नाराज सदस्यों का कहना है कि वे ठगा महसूस कर रहे हैं, साथ ही बसना जनपद पंचायत के 10 जनपद क्षेत्रों की जनता भी नाराज है। सदस्यों का कहना है कि अध्यक्ष और सीईओ की मनमानी के कारण क्षेत्र में अशांति का माहौल पैदा हो रहा है। जनपद के सीईओ सनद महादेवा का व्यवहार जनप्रतिनिधियों के साथ अच्छा नहीं है , वे जनपद सदस्यों के लिए अज्ञानी जैसे शब्द का प्रयोग करते हैं, जो दुर्भाग्यजनक है। सदस्यों का कहना है कि जनता के हित के लिए जनप्रतिनिधियों को संघर्ष करने और अप्रिय कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। सदस्यों का कहना है उन्होंने राशि आबंटन में भेदभाव और विसंगति समाप्त करने के लिए अपर मुख्य सचिव पंचायत और ग्रामीण विकास रेणु पिल्लै, कलेक्टर महासमुंद डोमन सिंह और जिला पंचायत के सीईओ को पत्र दिया है। एक हफ्ते के भीतर गड़बड़ी न सुधरने पर सदस्यों द्वारा कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए जनपद पंचायत के सामने धरना -प्रदर्शन का पत्र भी प्रशासनिक अफसरों को दिया गया है।

 

ये भी पढ़ें-  आज फिर बढ़े दाम, पेट्रोल 29 पैसे और डीजल 28 पैसे प्रति लीटर महंगा

scroll to top