Close

राशिफल : इन तीन राशियों को रहना होगा सावधान, वृष राशि और मकर राशि वाले न करें ये काम, जानें आज का राशिफल

राशिफल: 12 जून, शनिवार को आज ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा आज मिथुन राशि में गोचर कर रहे हैं. शनि देव मकर राशि में वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं आज का भविष्यफल.

मेष- आज के दिन  प्रभु की कृपा से सभी कार्य बनते नजर आ रहे हैं. कामकाज का मानसिक तनाव घेर सकता है, फिर भी महत्वपूर्ण कार्य टालना ठीक नहीं होगा. ऑफिस में सहयोगियों के सहयोग से बड़े प्रोजेक्ट में सफलता की प्रबल संभावना है. व्यापारियों को आर्थिक लाभ होगा. पार्टनरशिप में कार्य करने वालों को निवेश बढ़ाने की प्लानिंग सार्थक होगी. युवाओं के लिए दिन सामान्य है. शारीरिक सक्रियता बढ़ाएं, दौड़ धूप बढ़ने वाली है. स्वास्थ्य के लिए समस्याएं हैं, पहले से बीमार परिजनों को इंफेक्शन से बचाव के लिए जागरूक करते रहे. जीवन साथी से चल रहे विवादों में राहत मिलेगी. सम्मान देकर कटुता कम करें.

वृष- आज के दिन गुरु और गुरु तुल्य व्यक्ति के सम्मान कोई भी कमी न रखें. मार्गदर्शन के सही उपयोग से आजीविका के क्षेत्र में अप्रत्याशित लाभ की स्थितियां बन रही हैं. ग्रहों की स्थिति के मुताबिक आप का दैनिक खर्च बढ़ सकता है. अनावश्यक खरीदारी से बचें. ऑफिस में मल्टीटास्क होना लाभकारी होगा. व्यापारियों को निवेश से पहले गंभीरता से विमर्श की जरूरत होगी. अभिभावक बच्चों की सेहत का विशेष ध्यान रखें. महामारी के दौर में संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं. घर में नियमों के उल्लंघन पर पिता या बड़े भाई आपसे गुस्सा हो सकते हैं, मनभेद ठीक नहीं होगा.

मिथुन- आज के दिन विरोधियों से चौकन्ना रहें. लोग खुद को सही साबित करने के लिए गलतियों का भार आपके सिर में डाल सकते हैं. यदि आप नई नौकरी की प्रतीक्षा में है तो प्रयास में कोई भी कमी न रखें. कामकाज में अचानक यात्रा  पर जाना पड़ सकता है. कारोबारी वर्ग को अधिक मुनाफे के लिए ग्राहकों से विनम्र भाव रखना होगा. स्टॉक में विविधता से ग्राहक बढ़ेंगे. युवाओं को अध्यापन क्षेत्र में सक्रियता बढ़ाने का लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य में रोगियों को देर तक भूखे रहने से बचना होगा. परिवार में विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

कर्क- आज किन्हीं कारणों से मन में भटकाव का भाव आपको व्याकुल बना सकता है. ऑफिस में महत्वपूर्ण कामों को एकाग्रता से पूरा करें. फाइनेंस से जुड़ा काम करने वालों को लाभ के लिए  प्रतीक्षा करनी होगी. संगीत  क्षेत्र से जुड़े लोगों को  मौका मिलेगा. खानपान के कारोबारियों को अपनी साख बनाए रखने के लिए कुछ समय लाभ को बलिदान करना होगा. युवा वर्ग के लिए चुनौतियां जरूर हैं, लेकिन परेशान होने के बजाय चुनौती का सामना करना सार्थक होगा. स्वास्थ्य में सुधार के लिए योग अपनाएं. पहले से चल रही दवाओं में लापरवाही बिल्कुल न हो. घर में करीबी मित्र या रिश्तेदार के आगमन से मन प्रसन्न होगा.

सिंह- आज के दिन कामकाज के बोझ को कुछ समय के लिए किनारे रखते हुए मानसिक शांति की ओर बढ़ना होगा. कार्यस्थल पर भी व्यवस्थाएं थोड़ा बदल कर सुविधाजनक बनाएं. गुजारा अच्छा समय याद कर खुद को प्रेरित करें. कंपनी के ओनर हैं तो स्टाफ और अधीनस्थों पर बेवजह शक करना ठीक नहीं होगा. व्यापारिक मामलों में सजग रहें. सेहत में कमजोर इम्यून सिस्टम वाले लोगों को खानपान में कोई लापरवाही नहीं बरतनी है. महामारी को देखते हुए खुद सतर्क रहें और परिवार को भी सचेत करते रहें. परिवार में जमीन, प्लॉट या दुकान की खरीदारी संबंधि निर्णयों में आपकी भागीदारी रहेगी.

कन्या- आज के दिन पारिवारिक विवाद होने पर तीखी बातों का बुरा न मानें, भविष्य में यही समीक्षात्मक बातें काम आएंगी. नौकरीपेशा लोगों को चुनौतियों को परास्त करते हुए सभी लक्ष्य पाने के प्रयास करना होगा. कपड़ों के कारोबार से जुड़े लोग परेशान नजर आएंगे. छोटे व्यापारियों को ग्राहकों की पसंद के हिसाब से चलने पर लाभ मिल सकता है. युवा कल बतायी गयी बातों पर गौर करें. लैपटॉप-फोन आदि पर अधिक देर काम करने की आदत में सुधार लाना होगा, अन्यथा आंखों में परेशानी बढ़ सकती है. पारिवारिक स्थितियां फेवर में हैं. कठिन मुद्दों पर गंभीर वार्ता से लाभ होगा.

तुला- आज के दिन किसी भी विवादित मुद्दे पर सोच-समझकर अपनी बात रखें. ऐसे विवाद आपके के लिए अपमानजनक भी हो सकते हैं. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को सतर्क रहना होगा. फुटकर विक्रेता हैं तो डॉक्टर की पर्ची किसी अनजान व्यक्ति को दवा न बेचें. कारोबारियों को सरकारी नियम कानूनों का कठोरता से पालन करना चाहिए. यात्रा पर जा रहे हैं तो सहयात्री पर आंख मूंदकर भरोसा न करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से साइटिका के मरीजों को दिक्कत होती मगर रात तक आराम हो जाएगा. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिल रहा है तो कहीं घूमने भी जा सकते हैं.

वृश्चिक- आज के दिन पुरानी गलतियां हो या फिर एक ही बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकती है, तो वहीं दूसरी ओर विवादित मुद्दों पर बहस नुकसानदेह हो सकता है. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ व्यर्थ की बातों का बतंगड़ बनाने से बचें. सामाजिक कार्यों से अधिक अपने कर्म क्षेत्र को वरीयता देना होगा. बॉस और वरिष्ठजनों से विनम्रता से बर्ताव करें. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन अप्रत्याशित लाभ देने वाला होगा. युवा नशे या गलत संगत से बचें.  स्वास्थ्य में पहले से बीमार लोगों की दवा या दिनचर्या में खुद से किया गया बदलाव भारी नुकसान करवा सकता है. घर में संपत्ति का विवाद हो तो बातचीत से सुलझाने का प्रयास करें.

धनु- आज के दिन परिस्थिति आपके अनुरूप न हो तो परेशान प्रदर्शित होने से बचें. काम का बोझ और नई जिम्मेदारियां व्यस्त और थकावट से भरपूर रखेंगी. बॉस की योग्यता परखने को डाली गई जिम्मेदारियों पर फोकस करें. उच्च अधिकारी कार्यशैली और गुणवत्ता पर निगाह रख रहे हैं, सचेत रहें. चमड़े का कारोबार करने वालों को सतर्कता रखने की जरूरत है, बड़े नुकसान की आशंका है, लेखन से जुड़े लोगों के लिए भी समय बेहतर है. त्वचा रोग और एलर्जी परेशान कर सकती है. घरेलू इलाज के बजाय डॉक्टर की सलाह जरूर लें. परिवार में बिगड़े संबंधों को सुधारने की कोशिश करें, नए रिश्ते भी बनाने का अच्छा समय है.

मकर- आज के दिन भावनाओं में बहकर निर्णय लेने से बचना होगा. कई दिनों से मन में चल रही परेशानियों का समाधान मिलेगा. ऑफिस में लटके सरकारी कामकाज आसानी से पूरे होंगे. व्यवसाय में जोखिम लेना नुकसानदेह है. स्वास्थ्य के लिहाज से थोड़ा गंभीरता दिखाएं. बीमार व्यक्तियों को दवा या दिनचर्या में लापरवाही नहीं रखनी चाहिए. ससुराल पक्ष से तालमेल रखें. परिवार में किसी का विशेष दिन है तो उसे मनपसंद उपहार देने का प्रयास करें. जीवनसाथी से मतभेद बढ़ रहा है तो शान्ति से सुलझाने का प्रयास करें, जल्द ही कोई न कोई रास्ता मिलेगा. घर में शांति के लिए पूजा पाठ आदि की प्लानिंग करें.

कुंभ- आज के दिन चुनौतियों को पार करने के बाद ही आज सफलता तक पहुंच पाएंगे. नकारात्मक ग्रहों का असर महत्वपूर्ण समय पर आपका प्रदर्शन खराब कर सकता है. विदेश में नौकरी के लिए अवसर अच्छा है.  कार्यस्थल पर सहकर्मियों से सामंजस्य बिगड़ सकता है. कटु भाषा का प्रयोग न करें. कारोबारियों को धन खर्च और निवेश दोनों में फैसला रुक कर लेना चाहिए. युवा करियर के लिए थोड़ा और गंभीरता दिखाएं. प्रतिस्पर्धी का आकलन करते रहें. सेहत को लेकर आज कमर दर्द की परेशानियां सामने आ सकती है, सजग रहें. घर में कोई बीमार है तो सभी सदस्यों को अलर्ट रहने की जरूरत है.

मीन- आज के दिन परिवार और समाज हर जगह खुद से बड़ों का सम्मान करें. नौकरी खोज रहे हैं तो थोड़ा प्रयास और बढ़ाएं. नौकरी में कोई बड़ा प्रोजेक्ट सौंपा जा रहा है तो चिंतित न हों. नौकरी बदलना चाहते हैं तो सही समय है. नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो प्लानिंग ढंग से करें. खुदरा कारोबारी अति आत्म विश्वास की सौदेबाजी से बचें साथ ही अपने कागज, जरूरी मानक पूरे करके रखें. कीटनाशक दवा और कृषि से जुड़ा कारोबार करने वाले लोगों को लाभ होगा. जो बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती हैं, वह इंफेक्शन को लेकर सतर्क रहें. ससुराल पक्ष से शोक समाचार मिल सकता है.

 

 

भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल: मिथुन, तुला, मकर और मीन राशि वाले धन का निवेश सोच समझ कर करें, जानें 12 रशियों का राशिफल

One Comment
scroll to top