Close

वशिष्ठ योग आश्रम रायपुर द्वारा 5 से 11 जून तक निशुल्क योगाभ्यास का आयोजन

योग

रायपुर, वशिष्ठ योग आश्रम रायपुर के तत्वावधान में पांच से 11 जून तक लालपुर, कुसुम विला, श्रृष्टि गार्डन, बढ़ते क़दम आनंद वृद्धाश्रम, श्रेष्ठा प्लाजो एवं गोल्डन स्काई में निशुल्क योगाभ्यास का आयोजन किया गया। रोजाना सुबह 6:30 से 7:30 बजे तक आयोजित योग प्रशिक्षण में योग गुरु गिरीश आहूजा ने सभी को योग की बारीकियां और योग के लाभ बताए। इस योग प्रशिक्षण में 15 साल उम्र के बच्चों लेकर 80 साल की आयु वाले बुजुर्ग महिला-पुरुषों ने हिस्सा लिया।
वशिष्ठ योग आश्रम रायपुर की टीम ने योगाभ्यास करने वालों को  प्राचीन सनातन योग को वास्तविक स्वरूप बताए। उन्होंने  के रूप में  योग की बारीकियों, एवं योग से  संबंधित भ्रांतियों, आधुनिक योग के शरीर पर प्रभाव से भी लोगों को अवगत कराया। योग गुरु गिरीश आहूजा ने बताया कि योग शरीर कैसे हीलिंग करती है एवं प्राणिक ऊर्जा को बढ़ाती है, साथ ही व्यक्ति के मन-मस्तिष्क को तनाव मुक्त रखती है। योगाभ्यास के बाद लोगों ने अपने सुखद अनुभव को साझा भी किया।

विश्व योग दिवस के अवसर पर 20 और 21 जून को  बीटीआई ग्राउंड में योग प्रशिक्षण

वशिष्ठ योग आश्रम रायपुर द्वारा विश्व योग दिवस के अवसर पर यहाँ  20 और 21 जून को  बीटीआई ग्राउंड में योग प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। इसमें वशिष्ठ योग आश्रम अहमदाबाद के योग गुरु धीरज योगाभ्यास के साथ लोगों को योग की बारीकियां बताएंगे। योगाभ्यास का कार्यक्रम सुबह सुबह 6 से 7.30 बजे तक होगा। वशिष्ठ योग आश्रम रायपुर ने आम लोगों से योग गुरु धीरज के सानिध्य का लाभ उठाने का आग्रह किया है। योग गुरु धीरज वशिष्ठ योग फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक हैं। उन्होंने प्राचीन सनातन योग के वास्तविक स्वरूप को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए हाल ही में योगबली नाम से एक राष्ट्रीय मुहिम शुरू की है। उनका मानना है कि वशिष्ठ योग “स्थिर सुखम आसान ” के सिद्धांत पर आधारित है। इस पद्धति के अनुसार नियमित योग से शरीर में सूक्ष्म बदलाव होते हैं।

One Comment
scroll to top