Close

बसना जनपद पंचायत के सदस्य सड़क पर

15वें वित्त योजना एवं विकास निधि की राशि के आबंटन में भेदभाव एवं अन्याय के खिलाफ बसना जनपद पंचायत के सदस्य मंगलवार से धरने पर बैठ गए हैं। धरना- प्रदर्शन कर रहे हैं सदस्यों में प्रमुख जगजीत अग्रवाल(मिट्टठू), राजेश गणतिया विनोदिनी पांडव नाग, श्यामलाल सिदार, अनीता लाला, अमरनाथ केव्रत, श्वेता मनोज अग्रवाल, ताराचंद साहू, जल कुमारी बरिया एवं सरोजिनी पटेल हैं। ये सदस्य कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए धरने पर में बैठे हैं।

15वें वित्त योजना एवं विकास निधि की राशि के आबंटन में भेदभाव की शिकायत कलेक्टर महासमुंद एवं जिला सीईओ महासमुंद के पास लिखित में किया गया है। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की अपर मुख्य सचिव से भी शिकायत की गई है। शिकायत पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं हुआ।

15वें वित्त योजना एवं विकास निधि की राशि के आबंटन में भेदभाव से बसना विधानसभा के कई ग्राम विकास से वंचित रह जाएंगे। जनपद सदस्यों ने जनपद सीईओ बसना से योजना की राशि सभी पंचायतों को बराबर देने का आग्रह किया। उन्होंने सदस्यों के आग्रह को सिरे से ठुकरा दिया और अध्यक्ष की जिम्मेदारी बताते हुए सदस्यों को गुमराह किया।

वित्तीय वर्ष 2020-21 में 15वें वित्त योजना एवं विकास निधि की राशि के आबंटन के लिए टाइटफनड के अनुसार कार्य योजना बना कर देने के लिए सदस्यों से कहा गया था। अध्यक्ष द्वारा सदस्यों को अनटाइटफंड के संबंध में कार्य योजना की जानकारी दी गई। वर्चुअल में सदस्यों के विरोध के बावजूद जनपद सीईओ ने कहा की अध्यक्ष की मंजूरी के अनुसार यह राशि पारित की जाती है तथा विनोदिनी पांडव नाग के घर जाकर जनपद के अधिकारी प्रवीण खोपरागढ़िया तथा खेमलाल दाता द्वारा झूठ बोलकर की सभी सदस्यों को बराबर राशि दिया गया है कहकर कार्य योजना एवं हाजिरी रजिस्टर में हस्ताक्षर करवाया गया जो की बहुत ही निंदनीय है।

महासमुंद जिले में तथा अन्य जिले में कई ऐसे जनपद पंचायत हैं जैसे छुरा बागबाहरा पिथौरा तथा महासमुंद जनपद पंचायतों में सभी जनपद सदस्यों को राशि बराबर बराबर दी गई है ताकि सभी क्षेत्रों का विकास बराबर रूप से हो सके जनपद सदस्यों की मांग है की 15 वे वित्त की राशि 2020-21 की एक करोड़ 76 लाख सभी 24 क्षेत्रों में बराबर बराबर बाटी जाए तथा जनपद सीईओ द्वारा जनप्रतिनिधियों को अपमानजनक शब्द *अज्ञानी* कहा गया है उसका खंडन करें एवं जनप्रतिनिधियों से माफी मांगे 2021-22 की 15 वे वित्त की राशि भी जनपद पंचायत बसना में आ गई है जिसके लिए जनपद सीईओ सनद महादेवा ने सभी सदस्यों को 18/6 /2021 को सामान्य सभा की बैठक बुलाई है महोदय से हमारी मांग है की2020-21 तथा 21 -22 की संपूर्ण राशि 15वें वित्त की 24 जनपद सदस्यों को बराबर बराबर दी जाए ताकि सभी क्षेत्रों का बराबर बराबर विकास हो सके बसना सीईओ द्वारा हमेशा जनप्रतिनिधियों को अंधेरा में रखा गया है *जनपद विकास निधि का राशि भी जनपद पंचायत बसना में आ चुका है* जिसकी जानकारी भी सीओ द्वारा आधे जनपद सदस्यों को नहीं दी जा रही है यह कहीं ना कहीं सीईओ अपने दायित्व से पलायन कर रहे हैं और उनको शक के घेरे में रखा जाता है

 

 

यह भी पढ़ें- सौंफ का पानी तेजी से कम करेगा आपकी पेट की चर्बी, जानें इस जादुई नुस्खे के बारें में

One Comment
scroll to top