Close

आर्थिक राशिफल : मेष, मिथुन, धनु और मकर राशि वाले आज इन बातों का रखे ध्यान, जानें 12 राशियों का राशिफल

आर्थिक राशिफल (Financial Horoscope): पंचांग के अनुसार 18 जून, शुक्रवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है. ग्रह और नक्षत्रों की चाल आज मेष से मीन राशि तक के जातकों को प्रभावित कर रही है. चंद्रमा आज कन्या राशि में गोचर कर रहा है. आज दिशा शूल पश्चिम दिशा है. धन के मामले में आज का दिन कैसा रहेगा, जानते हैं आज का आर्थिक राशिफल-

मेष राशि (Aries Horoscope) : बिजनेस में लाभ की स्थिति बनती दिख रही है. लक्ष्मी जी की पूजा से दिन की शुरूआत करें. आज के दिन आपको योजना बनाकर कार्य करना होगा. नहीं तो हानि भी हो सकती है. निवेश के लिए स्थिति आंकलन अवश्य करें.

वृष राशि (Taurus Horoscope) : बाजार की स्थिति को समझने में परेशानी महसूस कर सकते हैं. धन के निवेश के बारे में सोच रहें तो जानकार व्यक्ति की मदद अवश्य लें. भ्रम की स्थिति से निकलने का प्रयास करें. जल्दबाजी में धन संबंधी कोई कार्य न करें.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope): शुक्र और सूर्य की युति मिथुन राशि में बनी हुई है. संबंधों के मामले में सावधानी बरतें. साझेदारी में कार्य कर रहे हैं तो, अपनी भूमिका को जिम्मेदारी से निभाने की कोशिश करें. बिजनेस में सफलता के लिए परिश्रम करना होगा.

कर्क राशि (Cancer Horoscope): कर्क राशि में मंगल का गोचर चल रहा है. मंगल को साहस से जोड़कर भी देखा जाता है, लेकिन मंगल कर्क राशि में कमजोर हो जाते हैं. इसलिए साहस की कमी महसूस कर सकते हैं. धन के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है.

सिंह राशि (Leo Horoscope): सिंह राशि वाले आज आत्मविश्वास में कुछ कमी महसूस करेंगे. धन के निवेश में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी न करें. आज रणनीति बनाकर कार्य करें. आय के स्त्रोत विकसित करने की दिशा में पहल कर सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo Horoscope): धन का निवेश करने की योजना बना सकते हैं लेकिन धन की कमी होने से योजना विफल भी हो सकती है. धैर्य बनाए रखें. ऑन लाइन लेनदेन करते समय सावधानी बरतें.

तुला राशि (Libra Horoscope): बिजनेस में लाभ की स्थिति बनी हुई है. प्रतिद्वंदी सक्रिय रहें. अपनी योजनाओं को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है. बाजार में निवेश करने से पहले बाजार की स्थिति को अवश्य समझ लें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope): तनाव और भ्रम की स्थिति से आज दूर रहना होगा. इस स्थिति से लाभ प्रभावित हो सकता है. आज आप अपने संपर्कों का लाभ उठाने में सफल रहेंगे. आज के दिन किया गया प्रयास व्यर्थ नहीं जाएगा.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope): धन की बचत करने की दिशा में उठाया गया कदम सफल हो सकता है. धन की बचत भविष्य में लाभ प्रदान करेगी. आज भूमि आदि में निवेश कर सकते हैं. जल्दबाजी की स्थिति से बचने का प्रयास करें.

मकर राशि (Capricorn Horoscope): धन के लिए आज आपको अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. आज मिलने वालो अवसरों से भी लाभ कम ही प्राप्त होने की उम्मीद है. लेकिन धैर्य बनाए रखें. परिश्रम में कोई कमी न रखें. सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाएं.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope): बिजनेस में हानि उठानी पड़ सकती है. कार्य योजना बनाएं और उसे धरातल पर उतारने की कोशिश करें. बिना योजना के कार्य करने से हानि हो सकती है. आज का दिन कुछ मामले में महत्वपूर्ण है. गलतियां करने से बचें.

मीन राशि (Pisces Horoscope): मीन राशि वालों को आज कर्ज लेने की स्थिति से दूर रहना होगा. आज किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूर्ण करने में धन की कमी महसूस हो सकती है. बहुत आवश्यक हो तभी प्रयास करें. आज परिश्रम से न घबराएं. परिश्रम में ही आज के दिन की सफलता छिपी हो सकती है.

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: कर्क, तुला और मीन राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें, आज का राशिफल

One Comment
scroll to top