Close

राजकोट में टीम इंडिया का कमाल, दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से रौंद सीरीज़ 2-2 से बराबर

टीम इंडिया ने राजकोट टी-20 में ज़बरदस्त जीत हासिल की है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से मात दी है और इसी के साथ सीरीज़ में 2-2 से बराबरी भी कर ली। टीम इंडिया की तरफ से आवेश खान ने बॉलिंग में कमाल किया, जिनके प्रदर्शन पर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे। आवेश खान ने अपने कोटे में 4 विकेट लिए, जिसने अफ्रीकी टीम की कमर तोड़ दी। उनके अलावा युजवेंद्र चहल ने भी 2 अहम विकेट निकालकर टीम इंडिया को मजबूती दी। इनके अलावा अक्षर पटेल और हर्षल पटेल ने भी 1-1 विकेट लिया।

यूं तो बल्लेबाजी करते वक्त अफ्रीकी टीम के 9 ही विकेट गिरे, लेकिन कप्तान टेंबा बावुमा रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। ऐसे में 9 विकेट पर ही अफ्रीकी टीम को ऑलआउट मान लिया गया और भारतीय टीम ने मैच को अपने नाम कर लिया।

अगर टीम इंडिया की बल्लेबाजी की बात करें तो भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 169 का स्कोर बनाया है। भारत की तरफ से दिनेश कार्तिक हीरो बनकर उभरे, जिन्होंने सिर्फ 27 बॉल में 55 रन बनाए और आखिरी में तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया की लाज बचा दी। टीम इंडिया की इस मैच में खराब शुरुआत हुई, जब ऋतुराज गायकवाड़ जल्दी पवेलियन लौट गए। उनके बाद श्रेयस अय्यर भी 4 ही रन बना पाए। ईशान किशन 27 रन बना पाए लेकिन उन्होंने इसके लिए 26 बॉल खेलीं।

ऋषभ पंत की खराब फॉर्म यहां भी जारी

कप्तान ऋषभ पंत की खराब फॉर्म यहां भी जारी रही, उन्होंने 23 बॉल में 17 रन बनाए और संघर्ष करते नज़र आए।  लेकिन जब टीम इंडिया की हालत बिगड़ रही थी, तब उपकप्तान हार्दिक पंड्या और फिनिशर दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभाला। हार्दिक पंड्या ने 31 बॉल में 46 रन बनाए, जिसमें 3 चौके-3 छक्के शामिल रहे। दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 27 बॉल में 55 रन बनाए, इसमें 9 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। दिनेश कार्तिक ने 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और आखिर में तेज़ी से रन बनाकर टीम इंडिया को 169 तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें:- बच्चों को नशे से दूर रखने के लिए खेल और व्यस्त दिनचर्या से जोड़े: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

scroll to top