Close

महंगाई के विरोध में गोबरा- नवापारा के कांग्रेसजन सड़क पर उतरे, मोदी सरकार को घेरा

नवापारा-राजिम :  “बहुत हुई देश में महंगाई की मार, रहम करो मोदी सरकार” के   नारे के साथ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी गोबरा नवापारा के समस्त पदाधिकारियों ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया।  गोबरा-नवापारा नगर के गंज रोड,सदर रोड, राजिम रोड सहित चौकों गलियों, में घूम घूम कर मोदी सरकार और महंगाई के खिलाफ नारे लगाए।  लाउडस्पीकर से  मोदी सरकार के खिलाफ गाना बजाते और  प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर का भ्रमण किया।
कांग्रेसजनों ने पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस एवं आम जनता की दैनिक उपयोग की वस्तुओं के लगातार दाम में  लगातार वृद्धि को लेकर प्रदर्शन किया  ।महंगाई के विरोध में छत्तीसगढ़ प्रदेश के शीर्ष नेताओं एवं रायपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष उधोराम वर्मा के निर्देशानुसार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी गोबरा नवापारा के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने विरोध प्रदर्शन  दिया। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  सौरभ शर्मा ने कहा कि जो पेट्रोल के दाम यूपीए शासनकाल में 64 रुपये था उसमें 50 पैसा बढ़ने पर अमित शाह साइकिल चलाते हुए बोर्ड लेकर प्रदर्शन किया करते थे। आज उसी मोदी सरकार में जब पेट्रोल- डीजल के दाम 100 रुपये से ज्यादा हो गया है तो अमित शाह कहां गुम हो गए हैं। अगर मोदी सरकार इन मूल्यों पर नियंत्रण नहीं रख पा रही है, तो इस्तीफा दे दे।

नगरपालिका अध्यक्ष  धनराज मध्यानी ने कहा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी वृद्घि से किसानों का ट्रैक्टर, जुताई और अन्य कृषि कार्य भी महंगा हो गया है।  पेट्रोल-डीजल सहित सभी वस्तुओं की कीमतों में दिन प्रतिदिन बढ़ोत्तरी से आम जन में तो भारी आक्रोश है साथ ही डीजल के मूल्य बढ़ने से परिवहन खर्च और माल भाड़े में भारी वृद्घि से आवश्यक जीवनोपयोगी वस्तुओं के दाम भी आसमान छूने लगे हैं। जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री  राजा चावला ने पेट्रोल डीजल कीमतों को तुरंत कम करने की मांग करते हुए कहा कि मोदी सरकार देश को महंगाई और भुखमरी के गर्क में धकेलने का काम कर रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता  रति राम साहू  ने कहा कांग्रेस शासन की तुलना में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें बहुत कम होने के बावजूद आज पेट्रोल 69 रुपये से बढ़ते हुए 100 पार हो गया है।

डीजल में तो मोदीजी एक्साइज शुल्क में 800 प्रतिशत की वृद्घि करने वाले विश्व के पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं। सभापति एवं महिला पार्षद श्रीमती संध्या राव ने कहा डीजल,पेट्रोल सहित रसोई गैस दैनिक उपयोग की वस्तुओं के दाम मे लगातार वृद्घि के चलते आम आदमी तथा किसान भी परेशान हैं। खाने के  तेल का दाम लगातार बढ़ते जा रहा है और केंद्र सरकार का महंगाई पर कोई नियंत्रण नहीं है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राकेश सोनकर ने छत्तीसगढ़ के पूर्ववर्ती रमन सरकार और वर्तमान में मोदी सरकार को कोसते हुए कहा कि आज हर वर्ग का व्यक्ति महंगाई से बेहद ही परेशान हैं आम जनता का जीना मुश्किल हो चुका है।  लगातार हर दैनिक उपयोग के वस्तुओं के दामों में वृद्धि हो रही है।

मोदी सरकार को इस ओर कारगर उपाय करना चाहिए जिससे आम जनता महंगाई की मार से बच सकें। इस प्रदर्शन के अलावा नगर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा सोशल मीडिया फेसबुक और  व्हाटसअप पर भी मोदी सरकार को महंगाई कम करने की चेतावनी देते हुए  विरोध प्रकट किया। विरोध प्रदर्शन में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सौरभ शर्मा, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष धनराज मध्याणी,रति राम साहू,चतुर जगत,संध्या राव,हेमंत साहनी,महामंत्री राजा चावला , उपाध्यक्ष राकेश सोनकर, रामकुमार शर्मा,निर्माण यादव, सचिव वीरेंद्र राजपूत,अजय गाड़ा,अहमद रिजवी, संगठन मंत्री तरुण कंसारी,बल्लू साहू,सह सचिव तिकेश्वर गीलहरे,शेखर साहू,रजा भाटी , भारत गिरि गोस्वामी सहित सैकड़ों काँग्रेस जन शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- आज इतना बढ़ा गोल्ड का दाम, जानें नए रेट्स

One Comment
scroll to top