Close

आर्थिक राशिफल : कर्क, तुला और मकर राशि वाले लेनदेन में बरतें सावधानी, सभी राशियों का जानें राशिफल

आर्थिक राशिफल (Financial Horoscope): पंचांग के अनुसार 19 जून, शनिवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है. आज महेश नवमी का पर्व है. आज चंद्रमा कन्या राशि में रहेंगे. आज हस्त नक्षत्र है. आज का दिन धन के मामले में कैसा रहेगा, आइए जानते हैं- आर्थिक राशिफल

मेष राशि (Aries Horoscope) – मेष राशि वाले आज धन का उपयोग सोच समझ कर करें. धन का अधिक व्यय आज मानसिक तनाव का कारण भी बन सकता है. आज नए कार्य को आरंभ करने की योजना बना सकते हैं.

वृष राशि (Taurus Horoscope) – धन की कमी आज महसूस हो सकती है. आज धैर्य बनाए रखना होगा. कोई नया कार्य आरंभ करने जा रहे हैं तो बड़ा निवेश करने से बचें. धन लाभ के लिए आज संघर्ष करना पड़ सकता है.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope) – आज मिथुन राशि वालों के लिए लाभ की स्थिति बन रही है. लंबे समय से रूका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. वहीं, प्रयास करने पर उधार दिया हुआ धन भी वापिस आ सकता है. आज निवेश को लेकर रणनीति बना सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer Horoscope) – जल्दबाजी में धन संबंधी कार्य न करें. बिजनेस में हानि की स्थिति बन सकती है. कोई भी डील करने से पहले उसके कानूनी पहलुओं के बारे में जरूर समझ लें. आज प्रतिद्वंदियों से सावधान रहें.

सिंह राशि (Leo Horoscope) –  अहंकार से दूरी बनाकर रखें, नहीं तो आज मिलने वाले अवसरों का पूर्ण लाभ नहीं उठा पाएंगे. आज भविष्य को लेकर बड़ा निवश करने की योजना बना सकते हैं. धन के मामले में आज का दिन मिलाजुला रहेगा.

कन्या राशि (Virgo Horoscope) – धन लाभ की स्थिति बनी हुई है. आज आय के स्त्रोत विकसित करने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. लोगों को सलाह देकर भी धन लाभ प्राप्त करने का योग बन रहा है. बाजार की स्थिति, निवेश के लिए आकर्षित कर सकती है.

तुला राशि (Libra Horoscope) – धन के खर्च होने की स्थिति बनी हुई है. निर्माण कार्यों में धन का व्यय हो सकता है. धन के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है. अनावश्यक कार्यों पर धन का व्यय करने से बचें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) – आज का दिन संघर्ष और परिश्रम से भरा रहेगा. धन संबंधी मामलों में निराशा हाथ लग सकती है. धैर्य बनाए रखें. निवेश करने से पहले जानकार लोगों की मदद लें. बिना जानकारी के निवेश करना घाटे का सौदा भी हो सकता है.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope) – धन लाभ की स्थिति बनी हुई है, लेकिन इसके लिए आज आपको अधिक परिश्रम करना होगा. आज के दिन किया गया परिश्रम व्यर्थ नहीं जाएगा. भविष्य की योजनाओं को लेकर भी आज गंभीर रहेंगे. योग्य लोगों का सहयोग प्राप्त होगा.

मकर राशि (Capricorn Horoscope) – व्यापार में लाभ प्राप्त करने के लिए आज आपको अधिक मुश्किलों को सामना करना पड़ सकता है. हो सकता है कि परिश्रम के अनुसार फल की प्राप्ति न हो. ऐसी स्थिति होने पर निराश होने की जरूरत नहीं है. लाभ के अवसर भी प्राप्त होंगे.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope) – धन का निवेश कैसे किया जाए? इस तरह के प्रश्न आज आपको परेशान कर सकते हैं. बेहतर यही होगा कि योग्य और जानकार लोगों की मदद लें. बाजार की स्थिति को समझने का प्रयास करें. जल्दबाजी में कोई कार्य न करें.

मीन राशि (Pisces Horoscope) – कोई नया कार्य आरंभ कर सकते हैं. व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है. कर्ज लेने और देने की स्थिति से बचना होगा. संपर्को का आज पूर्ण लाभ प्राप्त होगा. कोई रूका हुए कार्य भी पूर्ण होगा. इससे लाभ की स्थिति भी बन सकती है.

 

 

यह भी पढ़ें – राशिफल: मेष, सिंह और मीन राशि वाले इन चीजों से रहें दूर, जानें आज का राशिफल

One Comment
scroll to top