Close

आज समय से शुरू होगा मैच, पूरा दिन मौसम साफ रहने की संभावना

IND Vs NZ WTC Final : इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. साउथैंप्टन में खेले जा रहे इस मुकाबले में हालांकि बारिश की वजह से पहले दिन टॉस भी नहीं हो पाया. लेकिन दूसरे दिन फैंस के लिए राहत भरी खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो दूसरे दिन साउथैंप्टन का मौसम सामान्य रह सकता है. इसके साथ ही मैच के नाम सिर्फ समय पर शुरू होने की पूरी संभावना है बल्कि आज 85 से 90 ओवर का खेल हो सकता है.

शुक्रवार को साउथैंप्टन में पूरा दिन ही बारिश होती रही. दूसरे सेशन के बाद कुछ वक्त ऐसा था जब बारिश रूक गई थी और मैच के शुरू होने की संभावना बनी थी. लेकिन मैदान ज्यादा गीला होने की वजह से पहले खेल को बिना गेंद फेंके ही रद्द करने का फैसला किया गया. दूसरे दिन हालांकि दोपहर 2.30 बजे टॉस होगा, जबकि मैच तीन बजे शुरू होगा.

रिजर्व डे में जाएगा मैच

आईसीसी ने हालांकि साउथैंप्टन के मौसम को देखते हुए पहले ही रिजर्व डे रखने का फैसला किया था. पहले दिन जो खेल बर्बाद हुआ है उसकी भरपाई अगले चार दिन में करने की कोशिश की जाएगी. जो हिस्सा चार दिन में भी कवर नहीं हो पाएगा उसको रिजर्व डे के दौरान खेला जाएगा.

आईसीसी ने जानकारी दी है कि अगले चार दिन में प्रतिदिन 90 की बजाए 98 ओवर का खेल करवाने की कोशिश की जाएगी. फिर जो ओवर बच जाएंगे उनके लिए रिजर्व डे का इस्तेमाल किया जाएगा. रिजर्व डे पर भी नतीजा नहीं निकलने की स्थिति में मैच को ड्रॉ हो जाएगा. ड्रॉ की स्थिति में भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की संयुक्त विजेता बन जाएगी.

बता दें कि इंडिया ने पहले ही फाइनल के लिए अपनी प्लेइंग 11 का एलान कर दिया है. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि भारत हालात बदलने की वजह से अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकता है. लेकिन फील्डिंग कोच ने साफ किया कि जो खिलाड़ी घोषित किए गए है वही फाइनल में मैदान पर उतरेंगे.

 

यह भी पढ़ें – शरीर में विटामिन-डी की कमी से लग सकती है यह खतरनाक लत, रहें सावधान

One Comment
scroll to top