Close

बारिश के कारण धुला टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका को घर हराने का सपना

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज का पांचवा मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा। पांच मैचों की सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई। इस वर्षा बाधित मैच में भारत की 11 साल की तपस्या भी भंग कर दी। इस सीरीज में भारत के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में 11 साल बाद सीरीज जीतने का सुनहरा मौका था लेकिन यह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। आपको बता देंगे पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले दो मुकाबले साउथ अफ्रीका ने जब के तीसरे और चौथे मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी।

बारिश की भेंट चढ़ा पांचवा T20 मुकाबला

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांचवा T20 मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया है और यह मैच बेनतीजा रहा। यह पांच मैचों की सीरीज का डिसाइडर मुकाबला था, जो भी टीम इस मैच को जीत थी वह सीरीज पर कब्जा करती, लेकिन बारिश ने मैच के रोमांच में खलल डाल दी और भारत का साउथ अफ्रीका को अपने घर पर हराने का सपना अधूरा रह गया।

मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और ऋषभ पंत ने लगातार पांचवां टॉस हारा। बता दें कि बारिश के कारण मैच शुरू होने में 50 मिनट की देरी हुई थी। 7 बजकर 50 मिनट पर पहली गेंद फेंकी गई, लेकिन इसके बाद 3.3 ओवर के बाद बारिश दोबारा आ गई। इसके बाद मैच रेफरी ने मैच को बेनतीजा घोषित कर दिया। भारत ने 3.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 28 रन बनाए, ईशान किशन 15 और ऋतुराज गायकवाड 10 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थ। जब खेल रुका तब श्रेयस अय्यर 0 और ऋषभ पंत 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:- भारतीय रिजर्व बैंक ने पेमेंट की लिमिट भी बढ़ाई, क्रेडिट और डेबिट कार्ड को लेकर बदले नियम

scroll to top