Close

साप्ताहिक राशिफल: कर्क, मकर और मीन राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: पंचांग के अनुसार 21 जून, सोमवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी की तिथि से नया सप्ताह आरंभ हो रहा है. धन, सेहत और करियर को लेकर कुछ राशियों सावधान रहना होगा. ग्रहों के स्थिति सभी राशियों को प्रभावित कर रही है, ये नया सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आ रहा है, आइए जानते हैं-

मेष- इस सप्ताह अनावश्यक बातों को दिमाग में स्थान न दें, अन्यथा इसका असर कामकाज के साथ स्वास्थ्य पर भी दिखने लगेगा. 23 जून के के बाद से कर्ज को कम करने पर ध्यान दें. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो इस बार, छोटा सा विराम भी उनके बनते हुए कार्य को बिगाड़ सकता है, तो वहीं नौकरी से संबंधित कोई बदलाव करने जा रहें हैं तो सप्ताह मध्य तक प्लानिंग कर लें. रियल एस्टेट का बिजनेस करने वालों को लाभ होगा. युवा वाणी पर नियंत्रण रखें, बिना सोचे-समझे बोलना अन्य के सामने शर्मिंदा करा सकता है. योग दिवस से दिनचर्या को व्यवस्थित करें, अन्य स्थितियां सामान्य रहगी. संतान के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें,  धार्मिक कार्यक्रम संपन्न होंगे.

वृष- इस सप्ताह काम को लेकर नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, तो वहीं यदि कार्य को बनने में विलंब हो तो धैर्य बनाए रखें. नया प्रोजेक्ट मिलता है तो उसमें लापरवाही न करें, मीडिया और कला जगत से जुड़े लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा, लेकिन नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूर रहें. रोजमर्रा की वस्तुओं का व्यापार करने वालों के लिए सप्ताह के शुरुआत में प्रसार-प्रचार पर ध्यान देना होगा. मध्य तक सोचे हुए में मुनाफे हाथ लगेंगे. मौसम के बदलाव को देखते हुए इस बार ठंडी चीजों के सेवन से बचकर रहें. जिन लोगों को अस्थमा या एलर्जी से संबंधित दिक्कतें रहती है, वह विशेष अलर्ट रहें. मेहमानों का आतिथ्य करें. छोटे सदस्यों का मार्गदर्शन करना पड़ेगा.

मिथुन- इस सप्ताह मानसिक तनाव में कमी आएगी, साथ ही धार्मिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाना होगा. संभव हो तो किसी गरीब कन्या को पढ़ाई से संबंधित चीजें दें. ऑफिस में सहयोगियों के साथ विनम्र व्यवहार रखें, तो वहीं दूसरी ओर 24 जून तक अधीनस्थ गलतियां करें, तो क्रोध दिखाने के बजाय समझाए. जिन कारोबारियों के होटल या रेस्टोरेंट हैं, वह महामारी को देखते हुए पुख्ता इंतजाम रखें. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों का पार्टनर के साथ आपसी मतभेद हो सकता है. सेहत में नियमित रूप से व्यायाम प्राणायाम एवं पौष्टिक आहार लें. बेवजह इधर-उधर घूमना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होगा. सप्ताह के मध्य तक विवाह योग्य वर एवं कन्या के लिए अच्छे रिश्ते आ सकते हैं.

कर्क- इस सप्ताह धन खर्च की अधिक रहेगा, इसलिए लिस्ट को छोटा रखें. सप्ताह के मध्य में धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मौका प्राप्त होगा, तो वहीं 24 तारीख तक दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहें. ऑफिशियल कार्यभार अधिक रहेगा, साथ ही प्रमोशन की बात चल सकती है. व्यापार को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय ले बचकर रहें. यदि आपका न्यायालय में कोई विवादित मामला चल रहा है तो इस दौरान निर्णय आपके पक्ष में आता दिख रहा है.  युवा वर्ग रूचि को महत्व दें, यदि कोई कोर्स आदि का प्लान हो तो एडमिशन ले सकते हैं. स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी को लेकर अब छोटी बीमारी में भी अलर्ट रहना होगा. परिवार की ओर से सुखद समाचार प्राप्त होगा.

सिंह- इस सप्ताह एक्टिव रहना होगा, साथ ही वर्तमान में आर्थिक स्थितियों को समझते हुए छोटे-छोटे निवेश करना लाभकारी रहेगा. किसी प्रकार के मानसिक उलझन में चल रहें थे किसी निकट के व्यक्ति से साझा करना चाहिए. ऑफिस में उच्चाधिकारियों का भी सहयोग प्राप्त होगा, 24 जून के बाद से ऑफिशियल उलझने कम होगी. जिन लोगों का व्यापार से संबंधित सरकारी कार्य अटका हुआ था वह इस दौरान सुलझता हुआ दिखाई दे रहा है, खुदरा व्यापारी नियमों का पालन करें. कब्ज से संबंधित परेशानियों के प्रति अलर्ट रहें, खान-पान में मोटे अनाज का सेवन करें, जिसमें की बच्चों के लिए विशेष बात ध्यान रखना होगा. घर में परेशानियों को लेकर आपसी विवाद हो सकता है. पैतृक मामलों में समझौते की स्थिति बनेगी.

कन्या- इस सप्ताह स्वयं को अपडेट करें, खासकर इस राशि की महिलाओं को इस ओर ध्यान देना चाहिए. बहिर्मुखी होकर अपनी बात रखना आपके लिए बेहतर रहेगा. ऑफिस में सप्ताह मध्य से सिर पर जो बेवजह का तनाव या भार चल रहा था, वह कुछ कम होगा. ऑफिशियल कार्य को लेकर दिमाग में आइडिया आएगा. सोने-चांदी का कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा, तो वहीं दूसरी ओर बड़े व्यापारी शुद्ध धन को वरीयता दें. स्वास्थ्य को देखते हुए बाजार की वस्तु या पैक्ड फूड का सेवन न करें डिहाइड्रेशन होने की आशंका है. हाई.बीपी के मरीज मेडिटेशन करें, स्वास्थ्य लाभ मिलेगा. घर की सुख-सुविधाओं के लिए कर्ज लेने से बचें. पिता की उन्नति और मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी.

तुला- इस सप्ताह तालमेल बना कर चलें, तो वहीं दूसरों के विवादों में न ही पड़े तो बेहतर होगा. 25 तारीख के बाद से कार्यों को लेकर जो हड़बड़ाहट चल रही थी उसमें भी कमी आएगी. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को सजग रहने की सलाह दी जाती है. जो रिसर्च या शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत हैं, उनको एक्टिव रहते हुए, समय पर कार्यों को पूरा करना होगा. भूमि से संबंधित यानी भूमि के क्रय-विक्रय का कारोबार करने वालों को लाभ प्राप्त होगा. सेहत को देखते हुए ओवरस्ट्रेस से बचकर रहें, चिंता स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकती है. हृदय रोगी नियमित जांच अवश्य करा लें. विवाह योग्य लोगों के लिए सप्ताह के अंत तक रिश्ते आने की संभावना है.

वृश्चिक- इस सप्ताह कॉन्फिडेंस और वाणी का तालमेल बैठकर चलना होगा, ऐसा न हो अति आत्मविश्वास में गलत बात कर जाएं. सुख हो या दुख सभी स्थिति में शांत और धैर्यवान रहें. कर्म को आगे रखते हुए अपने पराक्रम को बढ़ाना चाहिए. पजल्स को सुलझा पाने में सफल होंगे. जो लोग सैन्य विभाग में कार्यरत है उनको ट्रांसफर लेटर मिल सकता है. व्यापारी वर्ग टेक्नोलॉजी के माध्यम से व्यापार को बढ़ाने पर ध्यान दें, महामारी को देखते हुए नियमों का पालन करना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से इम्यूनिटी कमजोर चल रही हैं, इसलिए खानपान को गुणवत्ता युक्त रखें. पारिवारिक रूप से माहौल प्रसन्न चित्त प्रफुल्लित और हर्षित रहने वाला है, संतान की ओर से चल रही चिंता अब दूर होगी.

धनु- इस सप्ताह अनावश्यक क्रोध से बचे, क्योंकि जिम्मेदारी आपके कंधों पर आने की राह देख रही है. ऑफिस में टीम का नेतृत्व करना पड़ेगा, ऐसे में रिलैक्स रहते हुए काम पर फोकस बनाए रखें. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वालों को कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहना होगा, सप्ताह मध्य तक लिगली तथ्य संभाल कर रखें. विद्यार्थियों के लिए कंठस्थ यानी याद करने वाले चैप्टर को पढ़ना लाभकारी रहेगा. युवा वर्ग भी प्रैक्टिस वाले कार्य पर ध्यान दें. स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहने वाला है, बिना डॉक्टर की सलाह से दवा लेना ठीक नहीं रहेगा. साथ ही यातायात नियमों का पालन करें वाहन दुर्घटना होने की आशंका है. कुल से शुभ समाचार मिलने की संभावना है, खासकर कुल में वृद्धि होगी.

मकर- इस सप्ताह प्लानिंग लाभप्रद रहेगी, छोटा से छोटा कार्य प्लान करें. ऑफिस में ऐसे कार्यों को महत्व दें जिसमे की कम मेहनत में ज्यादा कार्य हो सके, वर्तमान में खुद को एक्सपोजर देने का समय चल रहा है. उच्चाधिकारियों या बॉस के साथ किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था तो अब स्थितियों में सुधार आएगा. जो व्यापारी पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उन्हें आपसी तालमेल बनाकर चलना होगा. दवाइयों का कारोबार करने वालों को लाभ होगा. हेल्थ में पेट के रोगी सचेत रहें, यदि आपको अल्सर से संबंधित दिक्कत है तो इस बार सजग हो जाएं. घर की  देखरेख की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है. घर के बड़ों का सम्मान करते हुए उनकी बात का अनुसरण करें.

कुम्भ- इस सप्ताह कार्य की गुणवत्ता में लेश मात्र भी कमी न लाए, क्योंकि विजय का पताका फहरा का समय चल रहा है. जनसेवा विभागों में कार्यरत लोग वर्तमान को अधिक से अधिक लोगों की मदद करनी होगी. विदेशी कंपनियों में कार्यरत लोगों को वर्कलोड बढ़ेगा. पूजा-पाठ की सामग्री का व्यापार करने वालों को लाभ होगा, साथ ही यदि आप नये व्यापार की शुरुआत की प्लानिंग कर रहें हैं तो सप्ताह मध्य से भाग्य का भी पूरा सपोर्ट मिलेगा. सेहत को लेकर वर्तमान में बढ़ते वजन को प्रति अलर्ट रहें, इसके लिए व्यायाम आदि को दिनचर्या में शामिल करना चाहिए, खासकर बेली फैट कम करें. दांपत्य जीवन में यदि तनाव चल रहा है तो बातचीत से रास्ता निकालना होगा.

मीन- इस सप्ताह  बोझ को कम करना होगा, यदि आपने किसी परिचित से उधार लिया था तो उसे लौटाने की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दें. ऑफिशियल भाग्य चमकाने के लिए कठोर मेहनत की आवश्यकता है, तो वहीं षड्यंत्र करने वालों पर पैनी निगाह बनाएं रखनी होगी. कास्मेटिक व डेकोरेशन से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ होता दिखाई दे रहा है. 25 तारीख के बाद से कपड़े के व्यापार में भी मुनाफा होगा. युवाओं को परिवार के साथ दिल की बात साझा करनी चाहिए.  हेल्थ में सिर दर्द व माइग्रेन जैसी समस्याएं इस बार रहने वाली है. वैश्विक महामारी को लेकर आपको बिल्कुल भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए. पैतृक संपत्ति से आपको लाभ होगा. मित्रों से साथ कम्यूनिकेशन गैप न करें.

 

 

ये भी पढ़ें- सरकार कोरोना से जान गंवाने वालों के परिवारों की मदद को तैयार नहीं, यह क्रूरता है- राहुल गांधी

One Comment
scroll to top