Close

पीएम मोदी के साथ मीटिंग से पहले महबूबा मुफ्ती बोलीं- सरकार को पाकिस्तान से भी बात करनी चाहिए

श्रीनगर: पीएम मोदी ने 24 जून को जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलायी है. गुपकर एलायंस की बैठक में सभी कश्मीरी नेताओं ने सर्वदलीय बैठक में शामिल होने का फैसला लिया है. बैठक के बाद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर पाकिस्तान का राग अलापा है. महबूबा ने कहा है कि सरकार को कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान से बात करनी चाहिए.

महबूबा मुफ्ती ने कहा, ‘संविधान ने हमें जो अधिकार दिया है, जो हमसे छीना गया है. उसके अलावा भी जम्मू-कश्मीर में एक मसला है. सरकार दोहा में तालिबान से बातचीत कर रही है. अगर जम्मू-कश्मीर में अमन लाना है तो उन्हें जम्मू-कश्मीर में बातचीत करनी चाहिए और मुद्दों के समाधान के लिए पाकिस्तान के साथ भी बातचीत करनी चाहिए.’ इसके अलावा महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार से कश्मीरी नेताओं को रिहा करने की भी मांग की.

गुपकर जन घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होगा. यह घोषणा यहां अब्दुल्ला के गुपकर रोड स्थित आवास पर केंद्र के निमंत्रण को लेकर चर्चा करने के लिए बुलाई गई पीएजीडी नेताओं की बैठक के बाद की गई.

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता एम वाई तारिगामी सहित घटक दलों के नेता नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष अब्दुल्ला के आवास पर सुबह 11 बजे पहुंचे. जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने पिछले दो दिन बैठक करके विचार-विमर्श किया.

 

यह भी पढ़ें- नोटबंदी के दौरान बैंक में जमा किए थे 2.5 लाख रुपये से कम तो नहीं लगेगा टैक्स

One Comment
scroll to top