Close

जानिए- जम्मू-कश्मीर को लेकर पीएम मोदी की बैठक में कौन कौन से कश्मीरी नेता होंगे शरीक, पढ़ें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर की राजनीति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 24 जून को होने वाली मीटिंग के लिए कुछ नेता दिल्ली में है तो ज्यादातर नेताओं के आज दिल्ली पहुंचने की खबर है.  नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, गुलाम अहमद मीर पहले से ही दिल्ली में मौजूद है, जबकि नेशनल कांफ्रेस के फारूख अब्दुल्ला के 24 जून को दिल्ली पहुंचने की सूचना है.

और कौन कौन से नेता होंगे शामिल?

पीडीपी की महबूबा मुफ्ती आज दोपहर में पहुंचेगी दिल्ली. बीजेपी के निर्मल सिंह, कविन्द्र गुप्ता और रविन्द्र रैना के आज दिल्ली पहुंचने की खबर है. कांग्रेस के ताराचंद,पीपुल कांफ्रेंस के मुजफ्फर बेग और सज्जाद लोन, पैंथर्स पार्टी के भीम सिंह, सीपीआईएम के एमवाई तारीगामी और जेके अपनी पार्टी के अल्ताफ बुखारी आदि के आज दिल्ली पहुंचने की सूचना है.

सूत्रों के मुताबिक, 24 जून को होने वाली बैठक में जम्मू कश्मीर के डीलिमिटेशन से लेकर विधानसभा चुनाव को करवाने तक के मुद्दों पर चर्चा हो सकती है, लेकिन उसके साथ ही फिलहाल राज्य से दलों के बीच जो प्रतिरोध चला आ रहा है उसको दूर करने का प्रयास भी किया जाएगा. मंगलवार को गुप्कार गठबंधन से जुड़े अलग-अलग राजनीतिक दलों ने बैठक में शामिल होने के लिए हामी भर दी है.

पीएम मोदी की बैठक से पहले सोनिया ने भी की बैठक

इससे पहले कल कांग्रेस की तरफ से बैठक की रणनीति बनाने के लिए हुई बैठक की अध्यक्षता खुद सोनिया गांधी ने की. पीएम की बैठक का एजेंडा साफ नहीं है, ऐसे में कांग्रेस ने तय किया है कि जो एजेंडा होगा उस पर पर पहले अंदर बात करेंगे फिर बाहर बात करेंगे. गुलाम अहमद मीर ने कहा कि जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा हर कोई चाहता है. 370 पर कांग्रेस अपने सीडब्ल्यूसी के प्रस्ताव पर टिकी हुई है.

 

 

यह भी पढ़ें- इन 5 फलों को खाने से होगा वजन कम, पतला होना है तो आज ही डाइट में शामिल करें

One Comment
scroll to top