Close

गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे के साथ 42 विधायक मौजूद, वीडियो जारी कर किया ‘शक्ति प्रदर्शन’

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ सियासी जंग का ऐलान कर चुके शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे के तेवर नरम होते दिखाई नहीं दे रहे हैं। सीएम उद्धव ठाकरे की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद बागी नेता और भी आक्रामक हो गए हैं। गुरुवार को एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल का एक वीडियो जारी किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महाराष्ट्र के 42 बागी विधायक इस वीडियो में एक साथ बैठे नजर आ रहे हैं, जिनमें शिवसेना के 35 और 7 निर्दलीय विधायक हैं। इस वीडियो में सभी विधायक ‘शिंदे साहब तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं” के नारे लगाते नजर आ रहे हैं। शिंदे गुट का दावा है कि उनका समर्थन करने वाले तीन विधायक इस वक्त मुंबई में मौजूद हैं।

वर्तमान में शिवसेना के विधायकों की संख्या 55 है। महाराष्ट्र के राजनीतिक संग्राम के बीच शिवसेना ने पार्टी की मीटिंग बुलाई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुल 55 विधायकों में से महज 12 विधायक ही इस मीटिंग में शामिल हुए थे। वहीं, पीटीआई के हवाले से आई जानकारी के मुताबिक, शिवसेना के तीन और विधायक गुवाहाटी के लिए रवाना हो चुके हैं, जहां रेडिसन ब्लू होटल में एकनाथ शिंदे अन्य बागी विधायकों के साथ ठहरे हुए हैं।

संजय राउत भी किया दावा

दल-बदल कानून के मुताबिक, शिंदे को शिवसेना के 37 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी। एकनाथ शिंदे के दावे के मुताबिक, गुवाहाटी में मौजूद बागी विधायकों और मुंबई में मौजूद तीन विधायकों को मिलाकर कुल संख्या 38 पहुंचती दिखाई दे रही है। ऐसे में शिंदे दल-बदल कानून से बच सकते हैं। दूसरी तरफ, शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया है कि गुवाहाटी में मौजूद 20 विधायक उनकी तरफ है।

इसके पहले, एकनाथ शिंदे द्वारा बागी शिवसेना विधायकों का पत्र साझा किया गया, जिसमें कहा गया कि राज्य में शिवसेना का सीएम होने के बावजूद पार्टी के विधायकों को वर्षा बंगला (मुख्यमंत्री आवास) जाने का अवसर नहीं मिला। सीएम के आसपास के लोग तय करते थे कि हम उनसे मिल सकते हैं या नहीं। हमें लगा हमारा अपमान किया गया है।

 

यह भी पढ़ें:- भारतीय महिला टीम ने जीता दांबुला टी20, श्रीलंका को 34 रन से हराया

scroll to top