Close

मुकेश अंबानी ने कहा- रिटेल में तेजी से बढ़ रही है रिलायंस, अगले 3 साल में 10 लाख से ज्यादा नौकरी देने का दावा, पढ़ें बड़ी बातें

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 44वीं सालाना बैठक के दौरान गुरुवार को कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी की तरफ से कई महत्वपूर्ण ऐलान किए गए. उन्होंने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज का अब तक का सफर शानदार रहा और रिलायंस रिटेल सेक्टर में तेजी के साथ आगे बढ़ी है. मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो और रिटेल में वैल्यू क्रिएशन की काफी संभावना है.

आरआईएल चेयरमैन ने कहा कि 8 में से 1 भारतीय रिलांयस रिटेल से शॉपिंग करते हैं. रिलांयस रिटेल का सबसे तेजी के साथ कारोबार बढ़ा है. उन्होंने कहा कि पिछले साल 1500 नए स्टोर खोले गए. Apparel Biz में 1 साल में 18 करोड़ यूनिक बिके. कंज्यूमर इलेक्ट्रोनिक्स में स्थिति मजबूत हुई.

मुकेश अंबानी ने आगे कहा कि रिटेल सेक्टर में रिलांयस अगले 3 साल में करीब 10 लाख लोगों को नौकरियां देगी. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पिछले एक साल में रिलायंस रिटेल ने 65000 नए जॉब पैदा किए हैं और इसके स्टाफ की संख्या बढ़कर अब 2 लाख से भी ज्यादा हो गई है.

मुकेश अंबानी ने कहा कि हम शोध, डिजाइन और उत्पाद क्षमता में निवेश करेंगे. इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि हम सप्लाई चेन इंफ्रास्ट्रक्चर पर पूरे देश में सोर्स और कंजम्पशन लोकेशन को लिंक करेंगे.

रिन्यूबल एनर्जी में 60 हजार करोड़ का भारी निवेश

मुकेश अंबानी ने ग्लोबल न्यू एनर्जी पर जोर देते हुए कंपनी की सालाना बैठक में कहा कि 2021 में New Energy BIZ लॉन्च करेंगे. उन्होंने कहा कि न्यू एनर्जी बिजनेस में रिलायंस लीडर होगी. 4 गीगा फैक्ट्री की स्थापना करेंगे. रिन्यूबल एनर्जी में 60 हजार करोड़ का निवेश करेंगे.

मुकेश अंबानी ने कहा कि न्यू एनर्जी पर फोकस करते हुए कहा कि 2030 तक रिलायंस 100 गेगावाट एनर्जी स्थापित करेगी. उन्होंने कहा कि सोरल एनर्जी स्टोरेशन के लिए बैटरी की नई तकनीक लाई जाएगी. मुकेश अंबानी ने कहा कि हम पीएम के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प के साथ है.

 

 

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर पर पीएम मोदी की अहम बैठक जारी, सभी आठ दलों के 14 नेता चर्चा में शामिल

 

One Comment
scroll to top