Close

मानहानि मामला: गुजरात के कोर्ट में पेश होने के लिए सूरत पहुंचे राहुल गांधी

सूरतः मानहानी केस में सुनवाई के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज राहुल गांधी गुजरात पहुंचे. राहुल गांधी मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष पेश हो सकते हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने ‘मोदी’ उपनाम को लेकर टिप्पणी की थी. जिसके बाद गुजरात के एक विधायक ने ‘मोदी’ उपनाम प्रयोग करने को लेकर मानहानि का मामला दर्ज करवाया था.

बता दें कि राहुल गांधी ने एक चुनावी जनसभा के दौरान ‘मोदी’ उपनाम को लेकर टिप्पणी की थी और कहा था ‘सारे मोदी चोर हैं’. जिसके बाद विधायक पूर्णेश मोदी ने अप्रैल 2019 में राहुल गांधी के खिलाफ आपीसी की 499 और 500 के तहत शिकायत दर्ज करवाई थी.

मजिस्ट्रेट ने पेश होने का दिया था आदेश

बता दें कि सूरत कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एएन दवे ने एक हफ्ता पहले राहुल गांधी को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था. बता दें कि सूरत कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एएन दवे ने एक हफ्ता पहले राहुल गांधी को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था. जिसके बाद सूरत कांग्रेस के कानूनी प्रकोष्ठ के सदस्य और वकील फिरोज खान पठान ने कहा था कि राहुल गांधी अवमानना मामले में अंतिम बयान दर्ज कराने के लिए यहां पहुंचेंगे.

पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने 13 अप्रैल, 2019 को कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी रैली में पीएम मोदी पर हमला बोला था और कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी… आखिर इन सभी का उपनाम मोदी क्यों है? सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है?

 

 

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी की बैठक के खिलाफ कश्मीरी पंडितों का प्रदर्शन, प्रधानमंत्री आवास पहुंचे अमित शाह

One Comment
scroll to top