Close

मुकेश अंबानी का बड़ा एलान, रिलायंस रिटेल अगले तीन साल में 10 लाख लोगों को देगी रोजगार

रिलायंस रिटेल में आने वाले तीन सालों में लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा. ये बात खुद रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कही है. उन्होंने कहा कि रिलायंस इंस्ट्रीज के रिटेल बिजनेस में आने वाले तीन से पांच साल के दौरान कम से कम तीन गुना वृद्धि देखने को मिलेगी. इसके साथ ही रिलायंस रिटेल में बड़े स्केल पर रोजगार का भी सृजन होगा.

रिलायंस रिटेल अगले 3 वर्षों में 10 लाख नए रोजगार पैदा करेगा

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कंपनी की 44वीं वार्षिक आम बैठक के दौरान कहा कि रिलायंस रिटेल तीन वर्षों में 10 लाख नए रोजगार पैदा करेगा. साथ ही लाखों लोगों के लिए अप्रत्यक्ष रोजी रोटी के अवसर भी पैदा होंगे.

महामारी के बीच कंपनी ने 65 हजार नई नौकरियां दी

उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के दौरान रिलायंस रिटेल का दमदार प्रदर्शन जारी है. कंपनी ने न केवल अपने स्टोर्स की संख्या में 1500 सटोर्स का इजाफा किया है बल्कि महामारी के बीच कंपनी ने 65 हजार नई नौकरियां दी है. 2 लाख कर्मचारियों की मैन पॉवर के साथ रिलायंस रिटेल देश के सबसे बड़े नियोक्ताओं में से एक है.

रिलायंस रिटेल काफी तेजी से कर रही है ग्रोथ

इसके साथ ही अंबानी ने कहा कि, “ रिलायंस रिटेल काफी तेजी से ग्रोथ कर रही है और मैं इस बार तो लेकर पूरी तरह आश्वस्त हूं की आने वाले तीन से पांच साल में कंपनी में कम से कम तीन गुना वृद्धि होगी. उन्होंने ये भी कहा कि महामारी की वजह से बेहद चुनौतीपूर्ण वर्ष होने के बावजूद वित्त वर्ष 2020-21 में रिलायंस रिटेल ने 1,53, 818 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल किया है.

 

यह भी पढ़ें- आपातकाल की बरसी पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- इमरजेंसी के काले दिनों को नहीं भुलाया जा सकता

One Comment
scroll to top