Close

ऋषभ पंत को नहीं मिलेगी टेस्ट टीम की कमान!

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में 1 जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को बुलाया है। हालांकि, टेस्ट मैच में टीम इंडिया की कमान कौन संभालेगा इसे लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब तक कोई फैसला नहीं लिया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई अभी रोहित शर्मा की स्थिति का इंतजार कर रहा है। रोहित शर्मा कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। वह इस समय आइसोलेशन में हैं।

भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे के लिए केएल राहुल को उप कप्तान चुना गया था, लेकिन वह चोटिल होने के कारण पहले ही पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में रोहित शर्मा अगर टेस्ट मैच के लिए अनुपलब्ध होते हैं तो शुभमन गिल के साथ ओपनिंग को लेकर टीम इंडिया को परेशानी हो सकती है। शायद इसी कारण उसने विकल्प बढ़ाने के तौर पर मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने को कहा।

मयंक अग्रवाल इंग्लैंड पहुंचते ही टीम को अपनी सेवाएं दे सकते हैं, क्योंकि वहां किसी आइसोलेशन की आवश्यकता नहीं है। मयंक अग्रवाल का आखिरी टेस्ट मार्च में श्रीलंका के खिलाफ था। बाद में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए चुनी गई टीम से बाहर कर दिया गया था।

scroll to top