Close

जम्मू वायु सेना स्टेशन हमले की जांच गृह मंत्रालय ने एनआईए को सौंपी

केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने शनिवार-रविवार की रात जम्मू वायु सेना स्टेशन पर हुए हमले के मामले की जांच आधिकारिक तौर पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दिया है. अब इस मामले की पूरी जांच नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी करेगी. अब एनआईए जांच में पूरी तरह जुट गई है. फिलहाल राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने  जम्मू कश्मीर पुलिस से इस केस में अभी तक हुई जांच के सभी दस्तावेज तलब किए हैं. एनआईए बहुत जल्द मामला दर्ज कर जांच को आगे बढ़ाएगी.

गौरतलब है कि इससे पहले, स्थानीय पुलिस और वायु सेना के अधिकारियों के साथ एनआईए, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड सहित कई एजेंसियां ​​देश में अपनी तरह के पहले आतंकी हमले की जांच कर रही थीं, जिससे उपकरण या कर्मियों को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन इसमें संभावित नुकसान की संभावना है. जांच एजेंसी मामले की आतंकी एंगल से भी जांच कर रही थी कि लेकिन ड्रोन हमले के 48 घंटे बाद भी इसे लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई थी जिसके बाद जांच एनआईए को सौंप दी गई.

बता दें कि रविवार को पहली बार जम्मू एयरबेस पर ड्रोन से दो धमाके किए गए थे. ये हमला भारतीय सैन्य ठिकाने पर पहला ड्रोन हमला बताया जा रहा है. इसके बाद जम्मू के कालूचक मिलिट्री स्टेशन के पास भी समोवार को दो ड्रोन मंडराते हुए देखे गए थे. दोनों ड्रोन अलग अलग जगहों पर देखे गए. हालांकि सेना द्वारा की गई फायरिंग के बाद वे भाग भी गए थे. वहीं रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक अगर जवानों ने मुस्तैदी नहीं दिखायी होती तो आतंकी एक और हमला करने में सफल हो जाते.

 

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने शाम चार बजे बुलाई हाई लेवल मीटिंग, अमित शाह और राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे

One Comment
scroll to top