Close

राशिफल: जुलाई में मेष, तुला और मकर राशि वाले सावधान रहें, सभी राशियों का जानें राशिफल

राशिफल: जुलाई के महीने में ग्रहों को चाल मेष से मीन राशि तक प्रभाव डाल रही है. ये महीना आपके लिए धन, सेहत, बिजनेस, शिक्षा, दांपत्य जीवन और लव रिलेशनशिप के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – इस माह नेटवर्क को कमजोर न होने पाए. जुलाई 25 तक महत्वपूर्ण कार्यों में कम्युनिकेशन गैप बिल्कुल न होने दे. कुछ मानसिक चिंता रहेगी, लेकिन कूल रहेंगे तो स्थितियां भी आपके फेवर में होगी. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों को कार्य पूर्ति की लिए दिन रात एक करना पड़ेगा. विदेशी कंपनियों से जुड़े लोगों को एक्टिव रहने की विशेष सलाह है. 15 के बाद उच्चाधिकारियों व बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा. थोक का व्यापार शुरू करने वाले कागजी कार्यवाही में ढील न दें. चेस्ट में जलन की समस्या को लेकर परेशान रह सकते हैं, साथ ही गर्भवती महिला अपना ध्यान रखें. संतान के साथ समय व्यतीत करें, उनकी जरूरतों में धन खर्च होगा. प्रेम संबंध में जुड़े लोग तीसरे की बातों पर भरोसा करने से पहले बातचीत कर लें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – इस माह महत्वपूर्ण निर्णय जल्दबाजी में आकर कतई न लें, तो वहीं दूसरी ओर गुरु व गुरु तुल्य लोगों के सानिध्य में रहना चाहिए. कलात्मक बोली से आप दूसरों के आकर्षण का केंद्र बनेंगे. मन में ईर्ष्या भाव को स्थान न दें. करियर में उच्च पद की प्राप्ति के लिए यदि कोई कोर्स आदि करने का विचार कर रहें हैं तो, 17 जुलाई के तक समय उपयुक्त रहेगा. ऑफिशियल गलती को दोहराना ठीक नहीं. कास्मेटिक का व्यापार में लाभ मिलेगा, सजग रहें, तो वहीं नये व्यापार में निवेश करने से बचना चाहिए. स्वास्थ्य में मादक पदार्थ का सेवन करने वाले अलर्ट हो जाए, गंभीर रोगों की चपेट में आ सकते हैं. मेहमानों के आतिथ्य में कमी न रखें.  प्रेम संबंध में जुड़े लोग भविष्य को प्लान कर सकते हैं.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – इस माह उत्साहित और सकारात्मक महसूस करेंगे, लेकिन दूसरों से मजाक लिमिट में रहकर करें. इस राशि के छोटे बच्चों के लिए समय बेहद उपयुक्त है, अभिभावक उनके टैलेंट को बढ़ावा दें. प्रयास सभी मुश्किलों से बाहर निकलने में मदद करेगा. सामाजिक में एक्टिव लोगों को दूसरों की मदद करने में आनंद आएगा. ऑफिस में कार्यों को अप टू डेट रखें, ऑफिशियल गॉसिप से दूर रहना चाहिए. व्यापारी माह की 15 जुलाई तक धैर्य रखें, सामान का अच्छा मुनाफा मिलेगा. प्लास्टिक के व्यापार में नुकसान की आशंका है. स्वास्थ्य में आंखों की केयर करें. यदि आप हॉस्पिटल से लौटे हैं तो इस बार साफ-सफाई पर ध्यान दें. मां व मां तुल्य के सानिध्य में रहें, प्रेम संबंध में जुड़े लोग पार्टनर पर शादी का दबाव न बनाएं.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – इस माह शुरुआती दिनों में क्रोध पर नियंत्रण रखें, साथ ही माह मध्य में किसी को कटु वचन न बोलें. वर्तमान में आपका मैनेजमेंट काफी अच्छा चल रहा है, इसे ऐसे ही बनाए रखना होगा. भविष्य को देखते हुए वर्तमान में कोई भी निवेश न करें. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है, 20 जुलाई के बाद स्थितियां प्रबल होगी.  फाइनेंस के कार्य में बड़े क्लाइंट मिलेंगे. व्यापारी वर्ग बड़ी डील को पाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव से बचें. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर सीरियस रहे. चेहरे व दांत में दिक्कतें बढ़ेंगी समस्या यदि बढ़ती है, तो लापरवाही न करें. अभिभावक छोटे बच्चों का ध्यान रखें गिरकर लहूलुहान हो सकते हैं. घरेलू विवादों को बढ़ावा न दें. प्रेमी विवाह के निर्णय में जल्दबाजी न करें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – इस माह मन भगवत भजन में लगेगा, अपनों के साथ भजन-कीर्तन व सत्संग करना चाहिए. गायन और कला जगत से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर हाथ लगेंगे, तो वहीं दूसरी ओर 17 जुलाई के बाद ग्रहों का सपोर्ट भी आपके फेवर में होगा. यदि आपको हाल-ही में प्रमोशन मिला है, तो कार्य में तेजी बनाएं रखें. ऑटोमोबाइल व लग्जरी वस्तुओं के बिजनेस में अच्छे लाभ की संभावना दिख रही है. व्यापारी वर्ग के लिए यह माह लाभ देने वाला है. युवा वर्ग आलस्य में आकर कोई भी कार्य दूसरों को न दें, वरिष्ठों की बातों का पालन करें. इस बार डिहाइड्रेशन की समस्या अधिक रहेगी. कोरोना को लेकर सजग रहें. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता पक्का हो सकता है या विवाह संपन्न होगा. प्रेम युगल एक दूसरे को समय दे.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – इस माह सुख-सुविधाओं के प्रति आकर्षित होकर लोन व कर्ज लेने से बचें. ऑफिस में सहकर्मियों से कंपटीशन रहेगा. 12 जुलाई के बाद से सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों का स्थानांतरण हो सकता है. व्यापारी वर्ग अच्छे मुनाफे को प्राप्त करने के लिए इस दौरान व्यापारिक बुद्धि और मधुर वाणी का प्रयोग करें. सोने चांदी का व्यापार करने वालों के ग्राफ में बढ़ोतरी होगी. विद्यार्थी वर्ग समय को बर्बाद न करें, बल्कि पूर्व में याद किए गए अध्ययनों को दोबारा दोहराना चाहिए, 25 जुलाई के बाद जिन विद्यार्थियों का पेपर है, उन्हें याद करने पर जोर देना चाहिए. रक्त से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें, महामारी को देखते हुए नियमों का पालन करें. पिता की उन्नति का समय चल रहा है. प्रेम में शंका को स्थान न दें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – इस माह शुरुआती 15 दिन लाभ मिलेंगे, ऐसे में पुराने दिए उधार व निवेश लाभ के रूप में मिल सकते हैं. हेल्थ को लेकर यदि कुछ प्लानिंग कर रहे हैं, तो माह का आखिरी सप्ताह इसके लिए उपयुक्त रहेगा. मन मुताबिक कार्य पूर्ण न हो तो क्रोध और नकारात्मक बोली से दूसरों को नाराज करे. कार्य को लेकर मानसिक रूप से बहुत एक्टिव रहना होगा, वर्तमान समय में की गई मेहनत का परिणाम मिलना आरंभ हो जाएगा. जो पैतृक व्यापार से जुड़े हैं वह बड़े भाई के मार्गदर्शन में रहें, उनके साथ सामंजस्य बैठाने का समय है. सेहत को लेकर लापरवाही न करें, पुराने रोग एक्टिव हो सकते हैं. भाई व भाई तुल्य व्यक्ति से शुभ समाचार प्राप्त होगा. प्रेम संबंध में चल रहे लोग क्रोध पर नियंत्रण रखें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – इस माह भाग्य का सहयोग मिल रहा है ऐसे में आपको महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण करने में ध्यान देना चाहिए. तो वहीं दूसरी ओर 20 जुलाई तक करियर की प्लानिंग में तेजी कर देनी चाहिए. ऑफिस में बॉस के इशारों को समझना होगा, क्योंकि माह के मध्य से बॉस और आपका तालमेल बना रहे यह बेहद जरूरी है. कपड़ों की व्यापारियों को शुरुआत के 15 दिन अच्छे मुनाफे होंगे. बड़े व्यापारियों को नेटवर्क एक्टिव रखने की जरूरत है, लेकिन बिना किसी वरिष्ठ की सलाह धन निवेश न करें. कंपटीशन की तैयारी कर रहें युवा वर्ग अध्ययन पर ध्यान दें, समय उपयुक्त है, समय-समय पर पिता से मार्गदर्शन लेते रहें. सेहत में वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें. घर में धार्मिक अनुष्ठान संपन्न होंगे. प्रेमी युगल अहम के टकराव से बचें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – इस माह धार्मिक गतिविधियों में मन लगेगा यदि कोई धार्मिक अनुष्ठान कराना चाह रहे हैं तो समय उपयुक्त है. पुण्य को बढ़ाते हुए दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहना होगा. शोधपरक कार्य में लगे लोगों को 16 तारीख से अधिक एक्टिव होना चाहिए, इस समय ग्रहों का अच्छा कॉन्बिनेशन आपको लाभ दिलाएगा. माह के मध्य से कार्य में लगन और मैनेजमेंट काफी अच्छा रहेगा. उच्चाधिकारियों से कम्युनिकेशन गैप न करें. इलेक्ट्रॉनिक सामानों का व्यापार करने वालों को अच्छे मुनाफे हाथ लगेगें, 20 जुलाई से जनरल स्टोर संबंधित व्यापारी सामानों की गुणवत्ता पर ध्यान दें. गरिष्ठ और बे-टाइम भोजन करने से बचें, इस माह वात रोग बढ़ने की आशंका है. परिवार में दूरदराज से शोक समाचार मिलने की आशंका रहेगी. प्रेमी युगल जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – इस माह कठोर मेहनत और प्रयासों में कमी नहीं रखनी चाहिए, क्योंकि कर्मफल दाता मार्गदर्शन कर रहे हैं इसलिए आलस्य को दरकिनार करते हुए लक्ष्य पर फोकस बनाए. जहां एक ओर ऑफिस में कार्यों को लेकर चुनौतियां मिलेंगी, तो वहीं बेवजह की बातों पर दूसरों से अहम का टकराव हो सकता है. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को दूसरे सप्ताह प्रमोशन मिलने की संभावना है. ट्रांसपोर्ट से जुड़े बिजनेस में मुनाफा हाथ लगेगा. नई पार्टनरशिप सोच-समझ ही करना चाहिए. युवा वर्ग को आईटी सेक्टर में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से फिट और एक्टिव रहें, चिंता से भी दूरी बनाए रखें. भूमि मकान से संबंधित निवेश करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो 20 तारीख से स्थितियां फेवर में होगी. प्रेमी युगल एक दूसरे की भावनाओं को महत्व दें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – इस माह जहां एक और आपका भार व जिम्मेदारियां बढ़ेंगी तो वहीं दूसरी ओर आपके अंदर गरिष्ठता और गंभीरता भी आएगी. ऐसे में मान सम्मान का बेहद ख्याल रखना चाहिए. शब्दों के महत्व को समझें और सौम्य बोलें. ऑफिस में सहयोगियों का मान-सम्मान और तालमेल बनाकर चलना होगा, क्योंकि माह के मध्य यही तालमेल कार्यों को लक्ष्य तक पहुंचाएगा. आयुर्वेद से संबंधित दवाइयों का कारोबार वालों के लिए पूरा माह मुनाफे से भरा रहने वाला है. सैन्य विभाग की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य में सिर दर्द और माइग्रेन के रोगियों को विशेषकर अलर्ट रहना चाहिए. जीवनसाथी व मित्रों के साथ समय व्यतीत करें, यदि उनको कोई मदद की आवश्यकता हो तो अवश्य करें. प्रेम संबंध में जुड़े  लोगों का रिश्ता पक्का हो सकता है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – इस माह धैर्य और शांत रहना आपके लिए आवश्यक है, 17 तारीख तक यदि आप कोई कोर्स या डिप्लोमा आदि की तैयारी कर रहे हैं, तो इस दौरान एडमिशन ले सकते हैं. स्वयं को अपडेट करने के लिए समय उपयुक्त चल रहा है. दिमाग में बेवजह की बातों को स्थान न बनाने दे. करियर को लेकर एक्टिव रहें, साथ ही महिला सहकर्मी और बॉस के साथ सौम्य व्यवहार रखें. व्यापार के प्रसार-प्रचार पर ध्यान दें, मुनाफा हाथ लगेगा. सेहत में ह्रदय रोगियों को इस माह दिनचर्या में लापरवाही करना नुकसानदेह हो सकता है. परिवार में छोटी बहन को प्रसन्न रखें, यदि इस माह उनका जन्मदिन या कोई महत्वपूर्ण दिन है तो उपहार देने में चूकना नहीं चाहिए.  इस राशि वालों को प्रेम संबंध के लिए प्रस्ताव मिल सकता है.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: मेष, कर्क और कुंभ राशि वाले जॉब और बिजनेस को लेकर रहें सावधान, जानें आज का राशिफल

One Comment
scroll to top