Close

पीएम मोदी ने कहा- देश में बढ़ाई जा रही एम्स की संख्या, हेल्थ सेक्टर के बजट को इस साल दोगुना किया

नेशनल डॉक्टर्स डे के अवसर पर देश के डॉक्टर्स कम्यूनिटी को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि डॉक्टरों ने पिछले डेढ़ सालों में मिसाल कायम की है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने देवदूत बनकर लोगों की जान बचाई है. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में डॉक्टरों ने लाखों जीवन बचाए. डॉक्टरों को भगवान का दूसरा रूप करते हैं. उन्होंने कहा कि देश में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाया जा रहा है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश का मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में जान गंवाने वालों डॉक्टरों को नमन. पीएम मोदी ने कहा कि देश में एम्स की संख्या बढ़ाई जा रही है. मेडिकल व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि डॉक्टर हर चुनौती का मुकाबला कर रेह हैं. उन्होंने कहा कि इस साल हेल्थ सेक्टर का बजट दोगुना किया गया. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोग भी अब योग पर जोर दे रहे हैं.

भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. हर साल एक जुलाई को देशभर में नेशनल डॉक्टर्स डे मनाया जाता है. इसी दिन देश के महान डॉक्टर और पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री डॉक्टर बिधानचंद्र रॉय का जन्मदिन और पुण्यतिथि होती है. यह दिन उन्हीं की याद में मनाया जाता है.

डॉक्टर्स कम्यूनिटी ने कोविड-19 महामारी से लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है और इस समय भी डॅाक्टर अपनी जान की परवाह किए बगैर देश सेवा में लगे हुए हैं. प्रधानमंत्री अक्सर अपने संबोधनों में इसके लिए डॉक्टर्स और अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले अन्य लोगों की सराहना करते रहे हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- महिलाओं को मिलेगा इंसाफ: डॉ किरणमयी नायक जुलाई में इन दो संभाग के प्रकरणों की करेंगी सुनवाई

One Comment
scroll to top