Close

रोहित शर्मा की जगह चेतेश्वर पुजारा सलामी बल्लेबाजी करेंगे

बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैंच में रोहित शर्मा की जगह चेतेश्वर पुजारा सलामी बल्लेबाजी करेंगे। टॉस जीतकर कप्तान बेन स्टोक्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ये मैच 10 माह पहले खेले मैच का पांचवा मैच होगा। जिसे अगर भारत जीतता है तो 55 साल का इतिहास तोड़ देगा। आउटब्रेक के कारण मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां मुकाबला स्थगित कर दिया गया था। कोरना संक्रमण की वजह से रोहित शर्मा की जगह जसप्रीत बुमराह टीम की कप्तानी करेंगे।

टीम इंग्लैंड- एलेक्स लीस, जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स, मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।

टीम भारत- शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

भारतीय टीम 1967 में बर्मिंघम में पहला टेस्ट खेलने उतरी थी। तब से अब तक इस स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच 7 टेस्ट हो चुके हैं और एक में भी भारत को जीत नहीं मिली है। 6 टेस्ट में इंग्लैंड जीता है तो एक मुकाबला ड्रॉ रहा था।

टीम मैनेजमेंट को बॉलिंग अटैक चुनने के लिए मशक्कत करनी पड़ सकती है। अगर पिच से मैच के चौथे और पांचवें दिन स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्मीद होगी तो भारतीय टीम रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को मौका दे सकती है। अगर तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा मदद दिखी तो अश्विन के स्थान पर शार्दूल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है।

 

यह भी पढ़ें:- ’तुंहर पौधा तुंहर द्वार’ कार्यक्रम का शुभारंभ: वन मंत्री श्री अकबर ने हरियाली प्रसार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

scroll to top