Close

उदयपुर हत्याकांड के विरोध में आज छत्तीसगढ़ बंद

उदयपुर की घटना के बाद विश्व हिंदू परिषद ने पूरे छत्तीसगढ़ में आज बंद का आह्वान किया है। गौरतलब है कि इस बंद के समर्थन में बीजेपी की रायपुर शहर की इकाई भी शामिल हो गई है। इस संबंध में शुक्रवार को जिला बीजेपी अध्यक्ष ने एक बैठक भी की थी। इस बैठक में बंद के तहत स्कूल-कॉलेज, पेट्रोल पंप, सब्जी, बाजार सब बंद करने का फैसला लिया गया। बंद को सफल बनाने के लिए बीजेपी के कार्यकर्ता आज सुबह से सड़कों पर उतरेंगे।

रायपुर बंद के लिए हुई बीजेपी की बैठक

दरअसल विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर आज दोपहर 2 बजे तक व्यापारियों ने बंद का समर्थन किया है। लेकिन बीजेपी की रायपुर जिला इकाई ने राजधानी को सम्पूर्ण रूप से बंद करने का आह्वान किया  है। इसके लिए रायपुर के जिला बीजेपी कार्यालय में बैठक हुई थी। इस बैठक में बीजेपी के जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने जिला पदाधिकारियों, मंडल अध्यक्ष और पार्षदों को बंद सफल कराने की जिम्मेदारी सौंपी ।इस बैठक में बीजेपी के नेताओं ने एक स्वर में कहा कि शनिवार को रायपुर बंद सफल कर कन्हैया को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

स्कूल, कॉलेज, पेट्रोल पंप सब बंद करने की अपील

बैठक के बाद जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि उदयपुर में कन्हैया की बेरहमी से हत्या की गई है। अपराधियों को सरकार का कोई भय नहीं है। बेखौफ होकर हथियार दिखाकर भय और आतंक का माहौल बनाना चाहते है। लेकिन भारत की जनता चुप नहीं बैठेगी। ऐसे तत्वों के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे। विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर पूरे छत्तीसगढ़ में बंद किया गया है। बीजेपी की रायपुर शहर इकाई, राजधानी रायपुर को बंद कराएगी। इसके लिए शुक्रवार को बैठक हुई।  हम विश्व हिंदू परिषद के बंद का समर्थन करते है। व्यापार बंद होगा, सब्जी दुकानें बंद होगी, पेट्रोल पंप बंद होंगे, स्कूल कॉलेज बंद होंगे ,सिनेमा हॉल बंद होंगे, सब बंद होंगे। मेरी व्यापारियों से , पेट्रोल पंप मालिको से और शैक्षणिक संस्थानों से अपील है शनिवार को अपने-अपने संस्थान बंद रखें। इस बंद को सफल बनाए।

आज 2 बजे तक पूरे छत्तीसगढ़ में बंद का आह्वान

गौरतलब है कि उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या पर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और बीजेपी आज बंद के लिए सड़कों पर उतरे हैं। राजधानी रायपुर में हिंदू संगठन ने बंद के लिए व्यापारियों से बात की है। इसके बाद छत्तीसगढ़ चैम्बर ने 2 बजे तक बंद का समर्थन किया है। इसकी जानकारी छत्तीसगढ़ चेम्बर आफ कामर्स एंड इन्डस्ट्रीज के कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंह देव ने दी है। वहीं सर्राफा व्यवसायियों ने कहा है की ये अमानवीय घटना है इसकी निंदा करते है और शनिवार बंद का समर्थन कर रहे हैं।
scroll to top