Close

राशिफल: मेष और धनु राशि वाले आज इन बातों का रखें ध्यान, 12 राशियों का जानें आज का भविष्यफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार 03 जुलाई 2021, शनिवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है. शनि देव मकर राशि में वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं. चंद्रमा आज मीन राशि में विराजमान हैं. सभी राशियों का आइए जानते हैं, आज का भविष्यफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – आज का दिन आपके लिए केवल काम का ही रहने वाला है. आलस्य को बिल्कुल भी स्थान न दें, इसलिए आपको मेहनत पर ही ध्यान केन्द्रित करके रखना होगा. आज की गई मेहनत रंग लाएगी. ऑफिस का वातावरण कूल रखें. सहकर्मियों के साथ स्नेह का व्यवहार रखें. कारोबारियों के लिए दिन मुनाफे का है. स्टॉक मेंटेनेंस को लेकर सतर्कता बरतें. लेखन और कला से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा. सेहत में इंफेक्शन हो सकता है. पहले से बीमार लोगों को सावधानी बरतनी होगी. अनावश्यक घरेलू उपचार नुकसानदेह हो सकता है. संबंधों को सुधारने का प्रयास करें. नए रिश्ते को बनाने के लिए समय उपयुक्त है.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – आज रूटीन काम के अलावा भी खुद को व्यस्त करें. इससे काम या कारोबार को लेकर नए मौके बनेंगे. ऑफिस के कार्यों को करने में जितना अधिक तप करेंगे, उतना ही मेहनत को प्रमोशन के रूप में बदल सकेंगे. कारोबार अच्छा नहीं चल रहा है तो धीरज रखने की जरूरत है. अति उत्साह या जल्दबाजी कोई निर्णय या बदलाव नुकसानदेह हो सकता है. युवाओं के लिए दिन अच्छी खबर देने वाला है. स्वास्थ्य के लिहाज से आज खुद को आराम देने के साथ मालिश आदि करा सकते हैं. परिवार के साथ वक्त बिताएं. तालमेल के जरिए जिंदगी का मुश्किल दौर आसानी से काट सकेंगे.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – आज कहीं से नए अवसर मिलेंगे और मन में नए आइडिया भी आएंगे. इन पर फोकस करते हुए इन्हें कैश भी कराना होगा. ऑफिस में किसी की आर्थिक मदद को लेकर समझदारी से फैसला लें, वापसी मुश्किल हो सकती है. बेहद जरूरी महसूस होने पर पैर खींचना भी ठीक नहीं. अभिनय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. व्यापार में आज काम नहीं बन रहा तो परेशान न हों. जो लोग रेगुलर प्रॉपर डाइट नहीं फॉलो कर पा रहे हैं, उनका इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता है. किसी बात को लेकर समस्या हो तो जीवनसाथी से डिस्कस करें, उनका महत्वपूर्ण सुझाव लाभप्रद होगा.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – आज के दिन छोटी-छोटी बातों के लिए मन खराब करने से समस्याएं और बढ़ेंगी. इससे अपना ही नुकसान होगा, तो वहीं दूसरी ओर धैर्य में कमी रहेगी, इसलिए अलर्ट रहना होगा. काम यदि कई दिनों से पेंडिंग चल रहा है तो उसे आज ही समाप्त कर लें. जो लोग कोस्मेटिक्स का व्यापार करते हैं, उनको लाभ मिल सकता है. युवाओं को करियर के लिए नए विकल्पों की तलाश जारी रखनी चाहिए. बाहर की तली भुनी चीजों को खाने से परहेज करें. महामारी को देखते हुए पिता की सेहत को लेकर भी थोड़ा सजग रहें, यदि पिता आपके साथ नहीं रहते हैं तो फोन कर उनका हाल-चाल लें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – आज के दिन दूसरों के साथ तुलनात्मक व्यवहार से बचना होगा, जो व्यक्ति जैसा है, उसकी खूबी को अपने मुताबिक उपयोग में लाने की आदत डालनी होगी. एक और बात ध्यान रखनी है कि स्वार्थ में किसी से मित्रता न करें. ऑफिस में संतुलित मजाक करें, अन्यथा विवाद हो सकता है. व्यापारिक मामलों में सावधानी रखें, ग्राहकों के साथ व्यवहार में कोई कमी न लाएं. युवा वर्ग को नौकरी के नए अवसर मिलेंगे. स्वास्थ्य में मिर्गी रोगियों को ध्यान रखना होगा. अचानक परेशानियां बढ़ सकती हैं. पुराने मित्रों से संबंध मधुर बनाकर चलने होंगे, क्योंकि वर्तमान में किन्हीं कारणों के चलते विवाद होने की आशंका है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आज दिन की शुरुआत प्रभु के स्मरण के साथ करें. माता-पिता का आशीर्वाद आपको सकारात्मकता से भरा रखेगा. मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे हैं तो आज लाभ के आसार हैं. महिलाओं को कटु वचन बोलने से परहेज करें. जो व्यापारी व्यापार बदलने की सोच रहे हैं, उनको बिना वरिष्ठ सलाहकारों से चर्चा किए बिना कदम नहीं उठाना चाहिए. विद्यार्थी आत्मविश्वास रखें, दिन सफलता देने वाला है. युवाओं को जरूर करियर पर फोकस बढ़ाने की जरूरत है. सांस या अस्थमा के रोगी अलर्ट रहें, अचानक बीमार पड़ने की आशंका है. पीठ दर्द की दिक्कत आ सकती है. परिवार में पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर रखें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – आज दिन का शुरुआती समय तनाव से भरा रह सकता है. खुद पर निराशा को हावी नहीं होने देना है, दोपहर बाद मन सामान्य होगा और अटके काम भी बन सकेंगे. ऑफिस में मन मुताबिक काम न होने पर मूड न खराब करें. सॉफ्टवेयर से जुड़े लोगों का अच्छे ऑफर मिलेंगे. पुराने बॉस नौकरी का ऑफर दे सकते हैं, लेकिन निर्णय सोच समझकर लें. मौसम को देखते हुए ऐसा कोई भी आहार न लें, जिससे स्वास्थ्य खराब हो. किसी भी प्रकार का नशा करते हैं तो आत्मबल के साथ छोड़ने का सफल प्रयास करें. परिवार के बड़ों को धन लाभ हो सकता है. जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आज काम के लिए बेवजह की चिंता करना ठीक नहीं. समय के साथ सब कुछ आपके मुताबिक हो जाएगा. आज कार्यस्थल या दफ्तर में बदलाव की संभावना है, जो आपके लिए सुविधाजनक रहेगा. खिलौने के कारोबार कर रहे लोगों को लाभ मिलेगा. युवाओं को तकनीकी ज्ञान बढ़ाने के लिए ऑनलाइन कोर्स करना भी लाभप्रद होगा, तो वहीं डाटा ट्रांजेक्शन को लेकर बहुत सतर्क रहें. थोड़ी भी चूक नुकसानदेह होगी. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य का ध्यान रखें, महामारी को देखते हुए कोई भी समस्या पर डॉक्टर की सलाह लें. घर के आस-पास कचरा या गंदगी न इकट्ठा होने दें. संपत्ति या जमीन के लिए शुभ समाचार मिल सकता है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – आज दिन की शुरुआत उत्साह से करें, लक्ष्य में आ रही बाधाओं को मनोबल की मजबूती से पार कर पाएंगे. समय की उपयोगिता समझें और उसे कतई बर्बाद न होने दें. नौकरी के लिए कोई ऑफर मिलता हैं तो बिना सोचे-समझे हामी न भरें. पुरानी नौकरी में कोई समस्या नहीं आ रही है तो जल्दबाजी न दिखाएं. युवाओं के लिए थोड़ा कठिन समय है. व्यापारिक कार्यों में बेहतर सफलता की संभावना है. सॉफ्टवेयर संबंधित कामों में लाभ मिलेगा. पित्त प्रधान रोगियों को स्वास्थ्य का ध्यान देना चाहिए, गरिष्ठ भोजन नुकसानदेह होगा. मां के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी, दूसरी ओर घरेलू कार्यों को लेकर भागा-दौड़ी भी पड़ेगी.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – आज आपके भरोसेमंद लोग न चाहते हुए भी आपसे दूर जा सकते हैं. अपना व्यवहार सुधारें और करीबियों के साथ कभी कटुता भरा बर्ताव न करें. दिन के तक अंत तक मन अधिक परेशान रह सकता है. नौकरीपेशा लोगों को काम में बॉस के मुताबिक ही काम करना है, अनयास के प्रयोग आपके लिए कठिनाई खड़ी कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को पुराने निवेशों के चलते लाभ मिल सकता है, दूसरी ओर ग्राहकों की आवाजाही मुनाफा दिलाएगी. साहित्य से जुड़े हुए विद्यार्थियों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. जिनका बीपी असंतुलित रहता है. घर में आकस्मिक धन लाभ की संभावना है. परिवार के भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – आज दिन अच्छा गुजरा या खराब, इसको लेकर अधिक चिंतित होने की जरूरत नहीं है. समय के साथ घटित घटनाएं सकारात्मक पहलू के साथ लौटेंगी. कर्मक्षेत्र में प्लानिंग के साथ काम करना होगा और आपकी प्लानिंग संस्थान के लिए लाभदायक होगी. नौकरीपेशा से जुड़े लोग हाथ आए मौके को हाथ से जाने न दें. व्यापारियों को अपने स्टाफ के कामकाज की निगरानी करनी चाहिए. किसी की कही सुनी बातों पर विश्वास करना नुकसानदेह हो सकता है. सेहत में बदलता मौसम आपको टाइफाइड या वायरल बुखार की चपेट में ला सकता है. घर की महिला करियर को लेकर कुछ नया करना चाहती हैं तो सहयोग करें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – आज दिन तनाव भरा हो सकता है. किसी अजनबी पर आजीविका से जुड़े विषयों पर विश्वास करना नुकसानदेह हो सकता है. पारिवारिक तनाव के चलते ऑफिस का काम बाधित हो सकता है. सचेत रहें, ऑफिस की टेंशन घर या घर की टेंशन ऑफिस तक न ले जाएं. सहकर्मियों में हंसी का पात्र बन सकते हैं. मार्केटिंग, मीडिया से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. व्यापार में प्रॉपर्टी डीलिंग से जुड़े लोगों को घाटा हो सकता है. गठिया रोगी सतर्क रहें, दर्द उठ सकता है. किराये का मकान बदलना चाह रहे हैं तो थोड़ा रुकना ही ठीक होगा. नए मकान की टोकन मनी के लिए दिन उपयुक्त है.

scroll to top