Close

एसईसीएल ने जमा की 6000 करोड़ की जीएसटी, वित्त मंत्रालय ने सराहा

बिलासपुर। एसईसीएल ने जीएसटी रिटर्न दाखिले में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। निर्धारित समय से पहले और नियमानुसार कंपनी ने जीएसटी फाईलिंग की। इसके लिए वित्त मंत्रालय ने एसईसीएल को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया है।

मामले में देश की चुनिंदा संस्थाओं में वित्तीय वर्ष 2021-22 के समयबद्ध तरीके से जीएसटी फाईलिंग के लिए एसईसीएल ने महति भूमिका निभाई है। केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने पत्र के माध्यम से कंपनी की सक्रिय पहल पर खुशी जाहिर किया है।

विदित हो कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में एसईसीएल ने जीएसटी के रूप में छै हजार करोड़ रुपए से अधिक का भुगतान किया है। वहीं पिछले 5 वर्षों में सरकारी खजाने में एसईसीएल द्वारा तीस हजार करोड़ रुपए से ज्यादा जीएसटी के रूप में जमा कराया गया है।

मामले में यदि राज्यवार बात करें तो छत्तीसगढ़ में अपने संचालन के क्षेत्रों से पिछले 4 वर्षों में 22 हजार करोड़ रुपए से अधिक की राशि जीएसटी मद में जमा कर देश विकास में एसईसीएल ने महति भूमिका निभाई है।

सीएमडी एसईसीएल के अतिरिक्त प्रभार निदेशक (वित्त) एसईसीएल डॉ. प्रेम सागर मिश्रा, महाप्रबंधक वित्त सह लोक सेवा उद्यम बोर्ड ने एसईसीएल के निदेशक वित्त के लिए खुशी जाहिर की है।

उप महाप्रबंधक (वित्त) जी. श्रीनिवासन ने अजय पाण्डे सहित वित्त विभाग की टीम ने इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए वित्त विभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह सफलता हमारे क्षेत्रों व मुख्यालय में कार्यरत वित्त विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों की तत्परता व मेहनत का परिणाम है।

scroll to top