Close

राजस्थान में वैक्सीन की किल्लत, सीएम अशोक गहलोत बोले- केंद्र दे पर्याप्त टीका

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वैक्सीन की कमी की शिकायत की है. उनका कहना है कि आज भी कई जिलों में टीकाकरण का काम बंद रहा. उन्होंने ट्वीट किया, ”प्रदेश में आज लगभग 70 हजार वैक्सीन डोजेज बची हैं जो आज लगा दी जाएंगी. वैक्सीन की कमी के कारण आज भी अधिकांश जिलों में वैक्सीनेशन का काम बंद हो गया है.”

सीएम ने कहा कि राजस्थान को आवश्यकता के मुताबिक वैक्सीन केन्द्र सरकार से नहीं मिल पा रही है जिसके कारण बार-बार वैक्सीनेशन रुक जाता है.

अशोक गहलोत ने कहा, ”राजस्थान में वैक्सीन का वेस्टेज भी नेगेटिव है लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण आमजन परेशान है. मैं केन्द्र सरकार से पुन: निवेदन करता हूं कि राजस्थान को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन दी जाए जिससे जल्द से जल्द वैक्सीनेशन का काम पूरा हो सके एवं तीसरी लहर का खतरा समाप्त हो सके.”

वहीं राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि बेहतर होता कि केंद्र सरकार वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों की उत्पादन क्षमता के आंकड़े मुहैया कराती. इससे पता चलता कि वे कितना निर्यात कर रहे हैं और कितना अपने देश को दे रहे हैं. वैक्सीन आपूर्ति में अनियमितता है.

बता दें कि केंद्र सरकार वैक्सीन आपूर्ति में कमी के दावे को लगातार खारिज कर रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत देश में कोविड-19 रोधी टीके की कुल 35.28 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं.

राजस्थान में कोरोना के मामले

राज्य में अब तक 9,52,734 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 8,938 मरीजों की मौत हुई है. वहीं 9,42,616 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. इस समय राज्य में 1,180 लोगों का इलाज चल रहा है.

 

यह भी पढ़ें – पश्चिम बंगाल: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी टीएमसी में शामिल

One Comment
scroll to top