Close

सानिया मिर्जा का विंबलडन में धमाल जारी, मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंचीं

भारतीय स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनके क्रोएशियाई साथी मेट पाविक विंबलडन में अपने पहले मिक्स्ड डबल्स सेमीफाइनल में पहुंचे। सानिया और पाविक की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने पीयर्स और डाब्रोवस्की के खिलाफ 6-4, 3-6 और 7-5 के कड़े मुकाबले में जीता. सानिया पहली बार विंबडलन सेमीफाइनल में कदम रखने में कामयाब हुई। मिर्जा-पाविक की जोड़ी ने चौथी वरीयता के गैब्रिएला डाब्रोवस्की और जॉन पीयर्स को क्वार्टर फाइनल मैच में 3 सेट की रोमांचक लड़ाई में सोमवार, जुलाई को क्वार्टर फाइनल मैच में हराया। बता दें कि सानिया मिर्जा ने पहले ही घोषणा कर दी है कि 2022 सीज़न उनके करियर का आखिरी दौरा होगा।

कड़ी टक्कर में मिली जीत

सोनिया मिर्जा और मेट पाविक की जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में इवान डोडिग और लतीशा चान की जोड़ी से वाकओवर मिला। सानिया और पाविक ने शुरुआती दौर में स्पेन के डेविड वेगा हनरंडेज और जार्जिया की नतेला जालामिइजे की जोड़ी को 6-4, 3-6, 7-6 से हराया था। इसके बाद क्वार्टर फाइनल में इस जोड़ी के सामने ब्रूनो सोरेस और बीट्रिज हद्दाद मैया की ब्राजीलियाई जोड़ी या जान पीयर और गैब्रिएला डाब्रोवस्की की आस्ट्रेलियाई-कनाडाई जोड़ी होगी।

ओस्टापेंको हराकर बाहर

महिला सिंगल्स में तात्याना मारिया ने दूसरे सेट में दो मैच अंक बचाए और 2017 की फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको को हराकर 34 साल की उम्र में पहली बार ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वर्ल्ड रैंकिंग में 103वें स्थान पर काबिज मारिया ने करीबी मुकाबले में 5-7, 7-5, 7-5 से जीत हासिल की। जर्मनी की यह खिलाड़ी एकल ड्रॉ में अब सबसे उम्रदराज महिला हैं। उन्होंने ओस्टापेंको के खिलाफ दूसरे सेट में 5-4 से पिछड़ने के बाद 2 बार मैच प्वाइंट बचाया और फिर लात्विया की खिलाड़ी को पछाड़कर सेट जीता।

 

यह भी पढ़ें:- रोकी गई अमरनाथ यात्रा, मुंबई के कई इलाकों में बारिश की वजह से बदले गए रूट

2 Comments
scroll to top