Close

Breaking: कोयला लोडिंग के समय एसईसीएल खदान में बड़ी दुर्घटना, गिरा बंकर, 2 गाड़ियां चपेट में, कर्मचारी दबे

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा क्षेत्र के कोयला खदान में मंगलवार की दोपहर को बड़ी दुर्घटना हो गई। कोयला लोड करते समय बंकर के गिर जाने से दो गाड़ियां चपेट में आई है। दुर्घटना में कुछ कर्मचारियों के दबे होने की बात कही जा रही है। रेस्क्यू टीम लगी हुई है।

बिलासपुर संभाग के कोरबा रजगामार क्षेत्र में संचालित एसईसीएल परियोजना खदान में मंगलवार दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया। यहां कोयला संग्रहण में उपयोग होने वाला बंकर एकाएक गिर गया। दुर्घटना में लोडिंग के लिए खड़ा ट्रक और हाइवा पूरी तरह दब गया। इसमें कुछ कर्मचारियों के भी दबे होने की आशंका है। जेसीबी लगाकर एकत्र कोयला और पत्थर को हटाया जा रहा है।

दुर्घटना स्थल से प्रारंभिक तौर पर मिली जानकारी अनुसार खदान के भीतर से कन्वेयर बेल्ट के माध्यम से कोयला बाहर भेजा जाता है। यह कोयला एक बंकर में जमा किया जाता है। बंकर के नीचे ट्रक अथवा दूसरे माल वाहकों को लगाकर इसमें कोयला लदान कराया जाता है।

यही प्रक्रिया आज भी की जा रही थी। इसी दौरान एकाएक बंकर टूट कर गिर गया। इससे मौके पर रहे मालवाहक इसकी चपेट में आकर पूरी तरह दब गए। बताया जा रहा है कि मौके पर कर्मचारी भी मौजूद थे, जो इस घटना की चपेट में आ गए हैं।

घटना स्थल पर मौजूद कर्मचारियों के अनुसार यह भी बताया गया कि खदान के अंदर से निकलने वाले पत्थर को इस बंकर में इकट्ठा किया जा रहा था। उसके बाद उसे ट्रकों में लोड कराया जा रहा था कि यह घटना घट गई। घटना स्थल पर श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों से लेकर एसईसीएल के अधिकारी और पुलिस के साथ स्थानीय कर्मचारी मौके पर मौजूद हैं।

पुलिस ने बताया कि घटना स्थल पर रेस्क्यू टीम मौजूद है। जेसीबी लगाकर यहां एकत्र कोयला और पत्थर को हटाया जा रहा है, ताकि वाहन और फंसे कर्मचारियों को बाहर निकाला जा सके।

scroll to top