Close

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- ‘मित्रों’ वाला राफ़ेल है, टैक्स वसूली- महंगा तेल है

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी राफेल डील की जांच और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. आज उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”रिक्त स्थानों को भरें: ‘मित्रों’ वाला राफ़ेल है, टैक्स वसूली- महंगा तेल है, PSU-PSB की अंधी सेल है, सवाल करो तो जेल है, मोदी सरकार ____ है!”

तीन जुलाई को उन्होंने #RafaleScam के साथ ट्वीट किया था, ”चोर की दाढ़ी…” इसके एक दिन बाद उन्होंने ट्विटर पर एक सर्वे करते हुए लोगों के लिए सवाल पोस्ट किया कि मोदी सरकार JPC जांच के लिए तैयार क्यों नहीं है.

राहुल गांधी ने सवाल पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, ‘‘मोदी सरकार जेपीसी की जांच के लिए तैयार क्यों नहीं है?– अपराध बोध, मित्रों को भी बचाना है, जेपीसी को राज्यसभा सीट नहीं चाहिए और ये सभी विकल्प सही हैं.’’

बता दें कि फ्रांस की समाचार वेबसाइट ‘मीडिया पार्ट’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत के साथ 59,000 करोड़ रुपये के राफेल विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार के मामले में फ्रांस के एक जज को ‘बहुत संवेदशील’ न्यायिक जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

राहुल गांधी राफेल सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लंबे समय से लगाते रहे हैं और उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव में इसे बड़ा चुनावी मुद्दा भी बनाया था. वहीं सरकार कांग्रेस के दावों को खारिज करती रही है.

पेट्रोल डीजल

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. कई राज्यों ने में पेट्रोल और डीजल प्रति लीटर 100 रुपये से अधिक की दर से बिक रहा है. दिल्ली में पेट्रोल अपने सर्वकालिक उच्चस्तर 99.86 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. वहीं डीजल 89.36 रुपये प्रति लीटर पर है. मुंबई में पेट्रोल 105.92 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 100.75 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

 

यह भी पढ़ें- इस प्राइवेट बैंक में 1 अगस्त से होने जा रहे हैं कई बदलाव, इन कामों के लिए देना होगा ज्यादा चार्ज

scroll to top