Close

राशिफल: इन तीन राशियों का रखना होगा ध्यान हो सकती है हानि, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 07 जुलाई 2021, बुधवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. आज प्रदोष व्रत है. इस दिन से बुध वृष राशि में अपनी यात्रा पूर्ण कर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. धन, सेहत, जॉब और व्यापार को लेकर कैसा रहेगा आज का दिन, जानते हैं भविष्यफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – आज बिना सोचे-समझे लिए निर्णय पक्षतावा का कारण बन सकते हैं, ऐसे में महत्वपूर्ण कार्य कल के लिए छोड़ दें. ज्ञान से लाभ कमाने के लिए मानसिक तौर पर मजबूती दिखाएं. ऑफिस चुनौतियां बढ़ रही हैं. स्टाफ कम होने से दूसरे का काम संभालना होगा. प्लास्टिक के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन लगभग  सामान्य ही रहने वाला है. भविष्य की कार्य योजनाओं पर काम शुरू कर दें. स्वास्थ्य में दवा में अनियमितता नुकसान पहुंचा सकती है. यूरिन इंफेक्शन परेशान कर सकता है. डिहाइड्रेशन से बचने को अधिक मात्रा में पानी पीएं. संतान की गतिविधियों पर पैनी निगाह बनाएं रखनी होगी.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – आज के दिन उत्साहित रहें और मन में कुंठा न पनपने दें. वर्तमान में फैली महामारी का मानसिकता पर गहरा असर हो सकता है, ऐसे में खुद को सकारात्मक बनाए रखना चुनौतीपूर्ण होगा. ऑफिशियल स्थितियों को देखते हुए आपको आधुनिकता से जुड़े कामों की तकनीकी समझें. अधीनस्थों से तालमेल बिगड़ने से नुकसान होगा. कारोबारियों के लिए दिन लाभदायक है, लेकिन उत्पादों के प्रचार-प्रसार को लेकर भी प्लानिंग करनी होंगी. युवाओं को मेडिकल-कला जगत का रास्ता खोजने वालों को अवसर मिलेगा. सेहत को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं. ब्यूटी प्रोडक्ट यूज करने से पहले उसकी जांच अवश्य कर लें. मित्रों के साथ बातचीत कर अच्छा महसूस करेंगे.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – आज के दिन कर्म प्रधान रहते हुए आजीविका पर फोकस बढ़ाएं. भविष्य की प्लानिंग के लिए समय उपयुक्त है. करियर की शुरुआत करने वालों को उलझन है तो फील्ड विशेषज्ञों से राय लें, जल्द लाभ मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर ऑफिस में टीमवर्क के साथ काम करना लाभप्रद रहेगा. कार्यस्थल पर महत्वपूर्ण मीटिंग लेते समय सभी की राय को सुनकर ही निर्णय लें. खुदरा कारोबारी अच्छा लाभ कमाएंगे. थोक या बड़े कारोबारियों को लेन-देन में दूसरे पक्ष की मनोदशा भांपने की जरूरत होगी. स्वास्थ्य में शरीर में दर्द की आशंका है. महामारी के प्रति सचेत रहें. संतान कई दिनों से बीमार है तो उसका विशेष ध्यान रखें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – आज के दिन पुराने जरूरी काम-काज पूरे होने से मन राहत महसूस करेगा. आजीविका बेहतर होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. ऑनलाइन काम में डाटा सिक्योरिटी से चूके तो बड़ा नुकसान उठा सकते हैं. महिला सहकर्मियों के साथ तनातनी की आशंका है. बॉस महिला हैं तो अनदेखी बिल्कुल न करें. कारोबारी वर्ग को कर्मचारियों की हर संभव मदद करनी होगी. युवा वर्ग परिवार की सहमति से ही बड़ा कदम उठाएं. बेहतर स्वास्थ्य के लिए दिनचर्या में थोड़ा बदलाव लाएं, संभव हो तो सुबह जल्दी उठे. बहार की बनी वस्तुओं का सेवन न ही करें तो बेहतर होगा. परिवार के साथ-साथ वाहन की देखरेख भी करें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – आज के दिन बिगड़ी दिनचर्या ठीक करने की जरूरत है. कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर फोकस करें. परिश्रम सामान्य दिनों से दोगुना करना पड़ सकता है. अनाज के कारोबारी बड़े सौदे को तैयार रहें. फुटकर व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा. मनचाहा आर्थिक लाभ मन प्रसन्न करेगा. कम्युनिकेशन बिजनेस भी मुनाफा देगा. स्वास्थ्य में दांतों का विकार बढ़ रहा हो तो साफ-सफाई पर ध्यान दें. अपनों की बातों का बुरा नहीं मानना चाहिए. दूर रह रहे हैं तो परिजनों के साथ संपर्क बनाए रखें. जिन लोगों का जन्मदिन है वह गणपति बप्पा को मीठे का भोग अवश्य लगाएं.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आज के दिन छोटी-छोटी बातों पर ऑफिस या परिवार के वरिष्ठ जनों से अहंकार की भाषा का प्रयोग बिल्कुल न करें. ध्यान रखें, उनका मार्गदर्शन भविष्य में प्रगति के मार्ग प्रशस्त करेगा. कामकाजी लोगों को मामूली आलस्य भी परेशानी दे सकता है. वर्तमान में मेहनत करते हुए लक्ष्य तक पहुंचने का समय है. व्यापारी फैक्ट्री, शॉप में अग्नि दुर्घटना से अलर्ट रहें. अब तक सुरक्षा उपाय नहीं किए हैं तो अनदेखी न करें. युवाओं को सरकारी नियम कानून का कठोरता से पालन करना होगा, अन्यथा कार्रवाई की चपेट आ सकते हैं. हेल्थ में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए व्यायाम करें. घर के बड़ों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – आज के दिन आपके बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं, ऐसे में मन को हतोत्साहित न होने दें. अपनों पर भरोसा बनाए रखने की जरूरत है. आजीविका में अच्छी स्थिति के लिए पूजा अर्चना करें. कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों से तीखी प्रतिक्रिया मिल सकती है, तो वहीं दूसरी ओर सौंपे कामकाज में लापरवाही न होने पाए, फिर भी काम सही से नहीं हो पा रहा है तो तनाव बढ़ाए बिना शांत रखने का प्रयास करें. वैश्विक महामारी देखते हुए बड़े व्यापारी धैर्य रखें. रीढ़ की हड्डी में दर्द हो सकता है. घर के पूजा स्थल की साफ-सफाई की जिम्मेदारी आप लें. रिश्तों में विश्वास की कमी न आने दें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आज के दिन सिर्फ काम ही नहीं, व्यक्तिगत संबंधों के लिए भी मेलजोल बढ़ाने की जरूरत है. खुद को अपडेट करने के लिए नई चीजों को सीखने की आदत बनाएं. संभव हो तो ऑनलाइन कोर्स आदि के लिए समय उपयुक्त है. नौकरी में बदलाव का समय चल रहा है. नए ऑफर या ट्रांसफर की गुंजाइश है. फाइनेंस का व्यापार करने वालों का आर्थिक ग्राफ बढ़ेगा. युवा वर्ग मित्र मंडली में मनमुटाव न करें. किसी प्रोजेक्ट पर साथ काम करना चाहते हैं तो ठोस प्लानिंग करें. फिसलने वाली जगह सजग रहें, गिरकर चोट लग सकती है. बहन को अग्नि दुर्घटना के प्रति सचेत रहने की सलाह दें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – आज के दिन हर महत्वपूर्ण चीज पर फोकस बढ़ाने का प्रयास आपको सफलता की ओर ले जाएगा. छुपे हुए शत्रुओं से सावधान रहें. ये आपके लिए परिवार या कार्यस्थल दोनों जगह परेशानी की वजह बन सकते हैं. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को टारगेट पूरा होने से राहत मिलेगी. आर्थिक लाभ मन प्रसन्न करेगा. खान-पान का व्यापार करने वाले गुणवत्ता में कमी न लाएं. युवाओं को नया करने की प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए. सेहत के प्रति लापरवाही खतरनाक हो सकती है. महामारी को देखते हुए बच्चों की सुरक्षा का खास उपाय रखें. ऑफिस से घर लौटते हुए बच्चों के लिए उपहार ला सकते हैं.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – आज के दिन खुद को तकनीकी योग्यता से दक्ष बनाएं, साथ ही वर्तमान स्थिति में पिछड़ रहे हैं तो अपडेट रहना जरूरी है. बड़े व्यय से तनाव बढ़ेगा. लोन, किस्त या दवाइयों के खर्च बढ़ेंगे. इंजीनियरिंग क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे. फर्नीचर व्यापारियों को मुनाफा मिलेगा. सेहत के लिए भी सजग रहें, गंभीर चोट लग सकती है. हाथ का ध्यान रखें. परिवारजनों के साथ विवाद में न पड़ें. जीवनसाथी को मानसिक तनाव के लिए सजग रहने की सलाह दें. घर में बड़ों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा के दौरान अपनी राय रखते हुए सभी पहलुओं पर गंभीर विचार कर लें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – आज के दिन वित्त संबंधी मामलों में बेहद सतर्कता बरती होगी, चाहे वह व्यक्तिगत काम हो या फिर प्रोफेशनल. छोटी लापरवाही भी बड़ा नुकसान करवा सकती है. नई नौकरी की तलाश में हैं या विदेशी कंपनी के लिए ट्राई कर रहे हैं तो शुभ सूचना मिल सकती है. व्यापारिक मामलों में बड़े ग्राहक लाभ देंगे. जो युवा नकारात्मक प्रवृत्तियों के शिकार में हैं, उन्हें तत्काल बाहर आने की जरूरत है. अभिभावक छोटे बच्चों की एक्टिविटी पर ध्यान दें. स्वास्थ्य को लेकर प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला आहार लें. मानसिक तनाव से बचें. परिवार में पिता घर को लीड करते हैं तो पूरी तरह फॉलो करें. बहनों का आदर करें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – आज के दिन चिंता आपको घेर सकती है जिसमें की, आजीविका से संबंधित परेशानियां अधिक रहेगी. मन शांत रखने को सत्संग या धार्मिक किताबें उपयुक्त रहेंगी. ऑफिस में सभी के लिए खड़े होना है, तभी टीम से काम के लिए सहयोग मिलेगा. पैतृक व्यापारी तालमेल और संपर्कों से लाभ पाएंगे. व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रसार-प्रचार का सहारा भी लें. युवा वर्ग किसी के अपमान का पात्र न बनें. अपनी बात रखने से पहले कई बार गुण-दोष का आकलन कर लें. हेल्थ में पुराने रोग दोबारा परेशानी बढ़ाएंगे. नए रिश्तों को मजबूत बनाने का समय है. परिवार के किसी महत्वपूर्ण चर्चा में बैठक होगी. अपना निर्णय निष्पक्ष रखें.

 

यह भी पढ़ें- दिलीप कुमार के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक

One Comment
scroll to top