Close

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपनी कुर्सी छोड़ने को तैयार

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन जल्द इस्तीफा दे सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुबाकि, मंत्रियों के इस्तीफे के बाद अब बोरिस अपनी कुर्सी से इस्तीफा देने को तैयार हैं। हालांकि, वो तब तक पद पर बने रहेंगे जब तक कि नया प्रधानमंत्री नहीं चुन लिया जाता। बता दें, बीते दिन उनकी सरकार में कई मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है। उनकी सेक्रेटरी सिमन हर्ट ने भी पद से इस्तीफा दे दिया है।

पिंचर पर आरोप लगे थे

दरअसल, फरवरी 2022 में बोरिस जॉनसन ने सांसद क्रिस पिंचर को डेप्युटी चीफ व्हिप बनाया था। साल 2019 में पिंचर पर नशे की हालत में यौन उत्पीड़न के आरोप लगे थे जिसके बाद पिंचर की नियुक्ति पर विपक्ष बोरिस सरकार पर हमलावर था। इस बात की जानकारी होते हुए भी ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने उन्हें प्रमोशन दिया था जिसके बाद उनके नेतृत्व को लेकर सवाल उठने लगे थे। सरकार की किरकिरी होते दिख रही थी। विपक्ष के हमलावर के बीच जॉनसन की अपनी पार्टी के सांसद भी इस पूरे मामले पर सवाल खड़े कर रहे थे।

बोरिस जॉनसन ने मामले में दी थी सफाई

मामाला जब बेहद बिगड़ने लगा तो पीएम बोरिस जॉनसन ने बाद में सफाई देते हुए कहा था कि क्रिस पिंचर का प्रमोशन गलत फैसला था। साथ ही ये भी कहा कि, उन्हें पिंचर पर लगे आरोपों की जानकारी नहीं थी। बता दें, ये मसला उस वक्त सुर्खियों में था जब पीएम जॉनसन ‘पार्टी गेट’ प्रकरण को लेकर पहले से ही घिरे थे।

 

यह भी पढ़ें:- पंजाब के सीएम भगवंत मान बने दूल्हा

One Comment
scroll to top