Close

परिवार पर दुखों का पहाड़, पर भी पुलिस वाले को जेब भरना था, आत्महत्या करने वाले का शव देने मांगी रिश्वत

भिलाई। जिन पर जनता को सुरक्षा और सहयोग का भरोसा होता है अगर वही इसके विपरीत आचरण करे, तो जनता किस पर विश्वास करे। ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

एक परिवार दुख में डूबा हुआ है, वहीं दूसरी ओर एक पुलिस वाले ने दुखी परिवार से रिश्वत की मांग कर डाली। वहीं रिश्वत लेते हुए पुलिस का विडियो वायरल हो गया। मामला कप्तान साहब तक पहुंचा। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने तत्काल जांच टीम गठित की।

मामला दुर्ग जिला पुलिस का है। यहां एक एसआई ने रिश्वत कांड में फंस गया है। इससे विभाग को शर्मिंदगी महसूस हो रही है। वहीं जवान की हरकत से मानवता शर्मसार हुई है।

मामले अनुसार फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले पंजाब के एक शख्स का शव उनके परिजनों को सौंपने के एवज में एसआई ने एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी। घटना की सूचना पर अचानक यहां पहुंचे परिजनों के पास इतने रुपए नहीं थे, तो बात पहले 50 हजार में, फिर 45 हजार रुपए में सौदा पक्का हुआ था। इसी रकम को लेते हुए एसआई का 45 हजार रुपए की रिश्वत लेता वीडियो वायरल हो गया।

वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि एसआई किस तरह से मृतक के परिजनों से रिश्वत की मांग कर रहा है। पहले तो एएसआई 1 लाख रुपए की मांग की थी। उसके बाद परिजन कह रहे हैं कि अभी इतने पैसे नहीं हैं। उसके बाद भी एएसआई 50 हजार रुपए में सौदा तय करता है। यह भी कहता है कि सभी को देना पड़ता है।

मामले में बुधवार को इसका वीडियो वायरल होने के बाद जिला पुलिस हरकत में आई। आनन-फानन में एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने एएसआई को लाइन अटैच कर विभागीय जांच बैठा दी है।

कुम्हारी पुलिस के अनुसार सोमवार दोपहर कंडरका क्षेत्र में 27 वर्षीय युवक मनदीप सिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या कल ली। वह पंजाब के मोगा जिले का रहने वाला था। कुम्हारी पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद शव पीएम के लिए सुपेला अस्पताल रखवा दिया था। बुधवार को मोगा से उसके परिजन पहुंचे तो उनकी मौजूदगी में पीएम कराया गया।

उसके बाद शव को सौंपने के एवज में कुम्हारी थाने में पदस्थ एएसआई प्रकाश शुक्ला एक लाख रुपए रिश्वत मांगी। बातचीत के बाद मृतक के परिजन ने बाद में एसआई को 45 हजार रुपए दिए। जब एएसआई रिश्वत मांग रहा था तो इसका परिजनों के साथ आए एक शख्स ने वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। बात एसपी तक पहुंच गई। इसके बाद कार्रवाई की गई।

scroll to top