Close

मोदी कैबिनेट में फेरबदल पर राहुल गांधी ने दी पहली प्रतिक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कैबिनेट में बड़ा फेरबदल और विस्तार किया. उन्होंने मंत्रिपरिषद में 36 नए चेहरों को जगह दी और सात मंत्रियों को प्रमोट किया. वहीं स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, सूचना प्रौद्योगिकी के साथ कानून मंत्री का कार्यभार संभाल रहे रविशंकर प्रसाद और सूचना व प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सहित कुल 12 मंत्रियों की छुट्टी कर दी.

हर्षवर्धन के इस्तीफे के बाद विपक्षी पार्टियां तंज कस रही है. आज फेरबदल को लेकर इशारों-इशारों में राहुल गांधी ने #Change के साथ ट्वीट किया, ”क्या इसका मतलब है कि अब टीकों की और कमी नहीं होगी? बता दें कि कर्नाटक, राजस्थान और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी की शिकायत की है.

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि नये स्वास्थ्य मंत्री का पहला काम देश में टीकों की उचित और निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करना होना चाहिए.

इससे पहले बुधवार को कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा था कि जिस महामारी का प्रबंधन “नेशनल डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी” के माध्यम से किया जा रहा है, उसके  चेयरमैन प्रधानमंत्री स्वयं हैं. क्या वे भी अपने गैर ज़िम्मेदाराना व्यवहार की ज़िम्मेदारी लेंगे? इस्तीफ़ा देंगे? या अकेले स्वास्थ्य मंत्री को बलि का बकरा बना अपना पल्ला झाड़ लेंगे ?

उन्होंने कहा कि खराबी इंजन में है और बदले डिब्बे जा रहे है ! यही तो है “दुर्दशाजीवी मोदी मंत्रिमंडल” के विस्तार की सच्चाई !

हर्षवर्धन की जगह मनसुख मंडाविया को को केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है. गुजरात के सौराष्ट्र से नाता रखने वाले बीजेपी नेता मंडाविया ने आज कार्यभार संभाल लिया.

 

 

यह भी पढ़ें- दिल्ली विधानसभा की कमेटी के सामने फेसबुक को होना पड़ेगा पेश, सुप्रीम कोर्ट का समन रद्द करने से इनकार

scroll to top