Close

ये कैसी शिक्षाः नन्हीं सी जान, उस पर शिक्षिका ने ऐसा जड़ा तमाचा कि पड़ गया गाल पर पंजे का निशान

रायगढ़। शिक्षा से बच्चों का भविष्य बनाने वाली संस्थाओं में गाहे-बगाहे बच्चों पर बर्बरता की शिकायतें सामने आते रहती है। शिक्षक ने फलां बच्चे की बेरहमी से पिटाई कर दी। सिर फट गया, गाल में चोट आई, कान फट गया। ऐसे में यह बात सामने आती है कि आखिर स्कूलों में ये हो क्या रहा है।

शिक्षा के मंदिर में कल फिर एक घटना घटी है। शहर के कार्मेल कान्वेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल में नर्सरी के बच्चे को टीचर में नुकसान पहुंचाया है। ऐसा थप्पड़ मारा जिससे बच्चे के गाल पर गहरे निशान पड़ गए। उसके बाद बच्चे को तेज बुखार आने लगा है।

स्कूल की छुट्टी के समय जब बच्चे के पालक स्कूल लेने गए तब उन्होंने बच्चे के साथ हुई मारपीट के संबंध में क्लास टीचर से बात की। वहीं मामले की शिकायत प्रिंसिपल से की। वहीं संस्थान की गलती के बाद भी प्रिंसिपल के साथ स्कूल की एक स्टॉफ शैली ने बच्चे के पालक को टीसी देने की धमकी भी दी।

इधर स्कूल में बात नहीं बनी और संस्थान ने गलती नहीं मानी, तो बच्चे के पिता ने कलेक्टर से शिकायत की है। इधर मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर ने जांच कमेटी बनाकर जांच के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि कार्मेल कान्वेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल हमेशा से तुगलकी फरमान के लिए जाना जाती है। इसकी पुनरावृत्ति कल देखने को मिली। शहर के दरोगापारा निवासी विधानचंद्र गांधी ने कलेक्टर को लिखित आवेदन देकर बच्चे के साथ हुई घटना की जानकारी दी है। पत्र में बताया है कि उनका बेटा पार्थ गांधी (2 साल 8 माह) कार्मेल कान्वेंट स्कूल में नर्सरी-बी का छात्र है। जिसे कल स्कूल की छुट्टी होने के समय लेने गया था तब उसके गाल पर सूजन और मारने का निशान मिला है। बच्चा बहुत ज्यादा डरा-सहमा था। पार्थ गांधी ने बताया कि उसकी क्लास टीचर सोनिया पटेल ने मारा है।

इधर घटना की गंभीरता को देखते हुए आज जिला प्रशासन ने घटना की जांच के लिए टीम भेजा। जहां शिक्षिका सोनिया पटेल को स्कूल प्रबंधन ने निकालने की बात कही है।

scroll to top