Close

कैबिनेट विस्तार पर संजय राउत का तंज, कहा- मानव संसाधन उपलब्ध कराने के लिए हमें धन्यवाद दे बीजेपी

केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल होने होने की बाद से ही विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार पर तंज कस रही हैं. गुरुवार को शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बीजेपी पर तंज कसा. उन्होंने कहा, “केंद्रीय मंत्रिमंडल में ‘मानव संसाधन’ उपलब्ध कराने के लिए बीजेपी को शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को धन्यवाद देना चाहिए.” उन्होंने यह तंज मंत्रिमंडल में शामिल महाराष्ट्र के तीन नेताओं को लेकर कसा है.

मोदी कैबिनेट में महाराष्ट्र से उन तीन नेताओं को मंत्री बनाया गया है, जो कभी शिवसेना और एनसीपी में थे. संजय राउत ने कहा, “केंद्रीय मंत्रिपरिषद में राज्यमंत्री के रूप में कपिल पाटिल और डॉ. भारती पवार कभी एनसीपी में थे. वह शिवसेना के शाखा प्रमुख भी रह चुके हैं. बता दें कि नारायण राणे शिवसेना में रहते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे.

राउत ने बीजेपी पर कसा तंज 

राउत ने कहा कि इन मंत्रियों को कैबिनेट में लेने और अच्छे मानव संसाधन उपलब्ध कराने के लिए बीजेपी को शिवसेना और एनसीपी का धन्यवाद करना चाहिए. केंद्र में मंत्री बनकर नारायण राणे ने शिवसेना के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है. ऐसा इसलिए क्योंकि कोकण और मुंबई में वह शिवसेना को करारा जवाब दे सकते हैं. संजय राउत से यह सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मंत्री देश सेवा के लिए बनाए जाते हैं, राजनीतिक विरोधियों को हराने के लिए किसी को मंत्री पद नहीं दिया जाता. यदि ऐसा है तो यह कैबिनेट और संविधान का अपमान करने जैसा होगा.

बुधवार को हुआ था मोदी कैबिनेट का विस्तार 

गौरतलब है कि बुधवार को मोदी कैबिनेट का विस्तार किया गया है. इसमें 43 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई है. इसके बाद मोदी कैबिनेट में 77 मंत्री हो गए हैं. 36 नए चेहरों को जगह दी गई है जबकि 7 मंत्रियों को प्रमोशन कर उन्हें कैबिनेट रैंक दिया गया है. इसके साथ ही, कैबिनेट विस्तार से पहले रवि शंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर और हर्ष वर्धन समेत कई बड़े नेताओं ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

 

 

यह भी पढ़ें- महंगे तेल पर राहुल गांधी का तंज, कहा- महंगाई का विकास जारी, PM की बस मित्रों को जवाबदारी

One Comment
scroll to top